बॉलीवुड

ससुर के दिए तोहफ़े से जेल पहुंच गए थे शाहरुख़, धारदार हथियार से पत्रकार पर किया था हमला

अभिनेता शाहरुख़ खान और उनकी पत्नी गौरी खान की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं. शादी के बाद से अब तक शाहरुख़ और गौरी का साथ 30 साल का हो गया है. हाल ही में कपल की शादी की तीसवीं सालगिरह थीं. शाहरुख़ और गौरी ने साल 1991 में 25 अक्टूबर को शादी की थी.

बता दें कि शाहरुख़ और गौरी के बीच करीब पांच साल का अंतर है. शाहरुख जहां जल्द 56 साल के होने जा रहे हैं तो वहीं गौरी ने इसी माह अपना 51वां जन्मदिन मनाया है. दोनों की पहली मुलाकात एक पार्टी के दौरान हुई थी. उस समय गौरी महज 14 साल की थी जबकि शाहरुख 19 साल के थे.

shahrukh khan and gauri khan

शाहरुख़ और गौरी दोनों एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे और दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया. शादी से पहले दोनों करीब 6 साल तक रिश्ते में रहे थे. फिर दोनों ने अपने प्यार को शादी कर नया नाम दे दिया. शादी में शाहरुख़ को अपने ससुर ने तोहफ़े में कुकरी यानी कटार दी थी. बता दें कि, इसे अक्सर पंजाबी शादियों में दिया जाता है. हालांकि यह कटार शाहरुख़ ने गुस्से में एक पत्रकार पर चला दी थी और बदले में उन्हें जेल की हवा तक खानी पड़ी थी. आइए आपको इस किस्से के बारे में विस्तार से बताते हैं.

shahrukh khan and gauri khan

जिस किस्से के बारे में हम आपसे बात कर रहे हैं उसका ख़ुलासा खुद शाहरुख़ खान ने अपने एक साक्षात्कार में किया था. अभिनेता ने बताया था कि उन्होंने एक पत्रकार के पैर पर गुस्से में वार कर दिया था. शाहरुख़ ने तहलका मैगजीन के एक समारोह के दौरान इस वाकये के बारे में बात की थी.

शाहरुख के मुताबिक़, उनकी साल 1994 में आई फिल्म ‘कभी हां कभी ना’ की शूटिंग के दौरान एक पत्रकार ने उनके और को-स्टार के अफेयर की ख़बर छाप दी थी. ऐसे में उन्हें इस पर काफी गुस्सा आ गया. उन्हें यह लगा कि कहीं इस खबर से उनकी पत्नी गौरी को कोई गलत संदेश न पहुंच जाए.

shahrukh khan and gauri khan

शाहरुख को यह लगने लगा था कि कहीं उन्होंने गौर से शादी करके कोई गलती तो नहीं कर दी. अभिनेता ने साक्षात्कार में बताया था कि, “मैंने उस वक्त बहुत बुरी तरह से व्यवहार किया था. मुझे जेल भी जाना पड़ा था. मेरे ससुर ने मुझे एक तलवार दी थी, जैसा कि पंजाबी शादियों में करते हैं. मैं वह तलवार लेकर पत्रकार के घर पहुंच गया.”

शाहरुख खान ने आगे कहा था कि, “मेरे ससुर एक आर्मी ऑफिसर हैं, उन्होंने कहा था कि आपको मेरी बेटी की रक्षा करनी होगी. कोई भी उनकी बेटी को कुछ नहीं कह रहा था, लेकिन मुझे लगा कि यह अच्छा हथियार है.”

shahrukh khan

सेट पर पुलिस ने शाहरुख को किया था गिरफ़्तार…

शाहरुख़ द्वारा पत्रकार पर कटार से वार करने के अगले दिन पुलिस ने शाहरुख़ को गिरफ़्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के दौरान शाहरुख़ फिल्म के सेट पर थे. वहीं से पुलिस अभिनेता को अरेस्ट करके अपने साथ ले गई थी.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो शाहरुख की आख़िरी रिलीज फिल्म ‘जीरो’ थी जो कि दिसंबर 2018 मे प्रदर्शित हुई थी. वहीं उनकी आगामी फिल्म ‘पठान’ है.

Back to top button
?>