समाचार

समीर वानखेड़े VS नवाब मलिक: एससी सर्टिफिकेट में फर्जीवाड़ा को लेकर SCआयोग का जवाब, जाने क्या कहा

आर्यन खान ड्रग केस में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े भी बहुत फेमस हो गए हैं। फिलहाल आर्यन तो जमानत लेकर घर पहुंच गए हैं, लेकिन समीर वानखेड़े कई आरोपों से घिर चुके हैं। इस पर अब राजनीति भी शुरू हो गई है। बीते कुछ दिनों से महराष्ट्र में एनसीपी नेता नवाब मलिक और समीर वानखेड़े के बीच युद्ध छिड़ा हुआ है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले नवाब मलिक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में समीर वानखेड़े पर आरोप लगाया था कि उन्होंने अपना धर्म बदलकर नौकरी प्राप्त की है।

nawab malik and sameer wankhede

नवाब मलिक के आरोप गलत हुए तो होगी कार्रवाई

नवाब मलिक के इस आरोप पर समीर वानखेड़े ने अनुसूचित जाति आयोग में शिकायत की थी। उनकी शिकायत पर आयोग ने संज्ञान भी ले लिया है। अब कहा जा रहा है कि यदि जांच में नवाब मलिक के आरोप गलत साबित हुए तो उल्टा उनके ऊपर कार्रवाई हो सकती है।

एससी आयोग पर भी नवाब मलिक का पलटवार

इस बीच नवाब मलिक ने एससी आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हलदर पर भी पलटवार कर दिया है। दरअसल कल (30 अक्टूबर) अरुण हलदर ने मीडिया से कहा था कि समीर वानखेड़े ने अपना धर्म नहीं बदला है। उनका यह बयान आने पर आज (31 अक्टूबर) नवाब मिलक ने अरुण हलदर पर ही हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि “हलदर जी आप एक संवैधानिक पद पर बैठे हैं उसकी गरिमा रखें।”

nawab malik

एससी सर्टिफिकेट में फर्जीवाड़ा पर क्या बोले नवाब मलिक

अरुण हलदर के बयान पर अपनी सफाई देते हुए नवाब मलिक ने कहा कि “समीर वानखेड़े ने अपना धर्म नहीं बदला, वे जन्म से मुसलमान हैं। लेकिन उनके पिता ने अपना धर्म बदला था। मैं अपनी बात पर आज भी कायम हूं। समीर एससी सर्टिफिकेट में फर्जीवाड़ा कर अपने पद पर बैठे हैं। उन्होंने एक एससी के अधिकार को छीना है।”

समीर वानखेड़े को बचाया जा रहा

नवाब मलिक ने आगे कहा कि “केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक आदेश जारी किया था। इसके अनुसार यदि किसी शख्स ने अपना धर्म परिवर्तित किया है तो उसे पहले के धर्म पर कोई बेनीफिट नहीं मिलेगा। लेकिन अब ऐसे लोगों (समीर वानखेड़े) को बचाने का काम किया जा रहा है।”

sameer wankhede

मलिक ने आगे कहा कि “मैं स्वयं शेड्यूल कास्ट आयोग में इस मेटर को लेकर शिकायत दर्ज करने वाला हूं। इसके अलावा मुंबई के अन्य संगठन भी इस मसले पर पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज कराएंगे।”उधर महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे ने इस मुद्दे पर बोला “यदि कोई समीर वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र की वैधता पर आपत्ति जातात है एवं सामाजिक न्याय विभाग के पास शिकायत दर्ज करता है, तो उसकी निश्चित रूप से जांच की जाएगी।”

sameer wankhede

बताते चलें कि इसके पहले समीर वानखेड़े पर रिश्वत का आरोप भी लग चुका है, वहीं समीर ने इसे साजिश बताते हुए कहा था कि उनके परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है।

Back to top button