विशेष

धार्मिक स्थल के सामने घिनौना काम करने लगा कपल, फिर जो हुआ वह उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था

धार्मिक स्थल पवित्र जगह होती है। इससे कई लोगों की धार्मिक भावनाएं जुड़ी रहती हैं। ऐसे में कोई भी शख्स इस धार्मिक स्थल पर अपत्तिजन हरकतों को बर्दाश्त नहीं करेगा। यदि कोई इस धार्मिक स्थल का अपमान करता है तो लोगों का गुस्सा फुट पड़ता है। फिर आरोपियों के ऊपर कानूनी कारवाई भी होती है। अब मास्को का यह अनोखा मामला ही ले लीजिए। यहां एक इन्फ्लुएंसर कपल (Influencer Couple) ने गिरजाघर के सामने ऐसी घिनौनी हरकत कर दी कि उन्हें जेल की हवा कहानी पड़ी।

गिरजाघर के सामने खिचवाई आपत्तिजनक तस्वीरें

दरअसल ताजिकिस्तान (Tajikistan) के रुस्लान बोबिएव (Ruslan Bobiev) और उनकी प्रेमिका अनास्तासिया चिस्तोवा (Anastasia Chistova) एक इन्फ्लुएंसर कपल (Influencer Couple) हैं। सोशल मीडिया पर उनके एक लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। वे यहां आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करते रहते हैं। लेकिन हाल ही में कपल ने एक ऐसी तस्वीर साझा की जिसे देख हंगामा मच गया। दरअसल कपल ने गिरजाघर के सामने पब्लिक प्लेस में एक्स रेटेड तस्वीरें (X Rated Snap) खिंचवाई।

Influencer Couple

मास्को में रेड स्क्वायर कैथेड्रल नाम का एक गिरजाघर है। ये यहां का लोकप्रिय पवित्र स्थल है। इसे एक सांस्कृतिक प्रतीक के रूप में भी देखा जाता है। रुस्लान बोबिएव और उसकी गर्लफ्रेंड अनास्तासिया चिस्तोवा ने इसी पवित्र स्थल के सामने शर्मनाक काम किया। बोबिएव पुलिस जैकेट पहन गिरजाघर के सामने खड़े हो गए जबकि उनकी प्रेमिका चिस्तोवा नीचे झुक सेक्स एक्ट की नकल करने लगी।

लोगों ने की कड़ी निंदा

Influencer Couple

कपल की यह आपत्तिजनक तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो बवाल खड़ा हो गया। लोग पवित्र स्थल पर ऐसी हरकत करने को लेकर बहुत नाराज हुए। उन्होंने कपल की खूब आलोचना की। कई लोगों ने कपल की गिरफ़्तारी की मांग भी की। इतने हंगामे के बिक महज दस दिनों के अंदर पुलिस ने कपल को गिरफ्तार भी कर लिया। बाद में कपल को कोर्ट में पेश किया गया जहां उन्हें सजा सुनाई गई।

कोर्ट ने सुनाई ये सजा

Influencer Couple

सरकारी समाचार एजेंसी TASS के अनुसार मास्को की टावर्सकोय जिला अदालत ने बोबिएव और चिस्तोवा को इस मामले में दोषी पाया। उन्होंने कपल पर 5000 रूबल का जुर्माना लगाया और साथ ही 10 महीने की जेल की सजा भी सुनाई। ये सजा उन्हें धार्मिक भावनाओं का अपमान करने के अंतर्गत आने वाली धाराओं के तहत सुनाई गई। सामान्यतः इस मामले में कानूनन एक साल की सजा होती है लेकिन कोर्ट ने इस केस में कपल को दस महीने की सजा सुनाई।

कपल ने मांगी माफी

Influencer Couple

गिरजाघर जैसी पवित्र जगह पर आपत्तिजनक कार्य करने को लेकर कपल ने माफी भी मांगी। उनकी माफी का एक विडियो भी रिकॉर्ड किया गया। वकील ने कहा कि बोबिएव का इरादा सजा के खिलाफ अपील करने का नहीं था। फिलहाल कपल अपने किए की सजा जेल में भुगत रहा है।

Back to top button