बॉलीवुड

अक्षय-सैफ से लेकर संजय-सलमान तक, जेल पहुंच चुके हैं ये 7 स्टार्स, एक एक्ट्रेस भी है शामिल

हिंदी सिनेमा के सितारें अक्सर ही अपनी फिल्मों के साथ अपने विवादों को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहते हैं. आए दिन किसी न किसी कलाकार का नाम विवाद से जुड़ते रहता है और कई को तो इसके चलते जेल की हवा भी खानी पड़ी है. आज आपको ऐसे में हम 7 ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा है.

फरदीन खान…

फरदीन खान अपने करियर के शुरुआती दिनों में खूब सुर्ख़ियों में रहे थे. साल 1998 में फरदीन ने अपने करियर का आगाज फिल्म ‘प्रेम अगन’ से किया था हालांकि अब वे एक गुमनाम जीवन जी रहे हैं. फरदीन खान ड्रग्स मामले में जेल की हवा खा चुके हैं. बता दें कि उन्हें पुलिस ने ड्रग्स केस में साल 2001 में अरेस्ट किया था. फिर उन्हें जेल भेज दिया गया था.

सैफ अली खान…

saif ali khan

51 वर्षीय अभिनेता सैफ अली खान को मुंबई के होटल में बिजनेसमैन से बदसलूकी करने के आरोप में बड़ा झटका लगा था. उनकी इस हरकत ने उन्हें जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया था. बताया जाता है कि सैफ ने उस बिजनेसमैन को घूंसा मार दिया था जिसका खामियाजा उन्हें जेल में हवा खाकर भुगतना पड़ा.

संजय दत्त…

मशहूर अभिनेता संजय दत्त का नाम इस सूची में होना लाजिमी है. संजू बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त को हिंदी सिनेमा के सबसे विवादित अभिनेता में से एक कहा जाए तो कोई दो राय नहीं होगी. संजू भी जेल की हवा खा चुके हैं. गौरतलब है कि संजय का नाम साल 1993 में हुए मुंबई बम धमाकों में सामने आया था. इसके बाद उन्हें अरेस्ट कर लिया गया था. इस मामले में अदालत ने संजय दत्त को 6 साल की सजा हुई थी. जबकि साल 2013 में उनकी सजा 5 साल की कर दी गई थी. हालांकि साल 2016 में सजा पूरी होने के बाद संजय जेल से रिहा हो गए थे.

अक्षय कुमार…

akshay kumar

सुपरस्टार अक्षय कुमार का नाम इस सूची में देखकर आपको एक पल के लिए तो विश्वास नहीं होगा. क्योंकि अक्षय कुमार इस तरह के विवादों से दूर ही रहते हुए जहां जेल जाने की नौबत आ जाए हालांकि साल 2009 में एक मौक़ा ऐसा आया था जब अक्षय को अपनी एक हरकत के कारण जेल जाना पड़ा था. दरअसल, साल 2009 में एक इवेंट में उन्होंने रैंप वॉक करने के दौरान अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना से अपनी जींस को अनजिप करने के लिए कहा था. इस हरकत पर अक्षय को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था जबकि इस मामले में ‘खिलाड़ी’ को जल्द ही जमानत भी मिल गई थी.

जॉन अब्राहम…

john abraham

जाने-माने अभिनेता जॉन अब्राहम को गाड़ियां चलाने का बहुत शौक है और एक बार अपने इसी शौक के चलते वे जेल पहुंच चुके हैं. दरअसल, जॉन को तेज ड्राइविंग करने के केस में मुंबई पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था. फिर अभिनेता को अदालत ने इस केस में 15 दिन की सजा सुनाई थी जबकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था.

रिया चक्रवर्ती…

साल 2020 में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद जब बॉलीवुड में ड्रग्स केस की जांच हुई थी तो अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का नाम भी सामने आया था. इसके चलते उन्हें कुछ दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. हालांकि उनके ख़िलाफ़ कुछ पुख़्ता सबूत नहीं मिल पाए थे ऐसे में अभिनेत्री को कुछ दिनों के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया था.

सलमान खान…

salman khan

सलमान खान का तो विवादों से पुराना नाता रहा है. सलमान खान को ब्लैक बक पोचिंग केस में जेल की हवा खानी पड़ी थी. इस केस में अदालत ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई थी. हालांकि अभिनेता को बाद में इस मामले में जमानत मिल गई थी.

Back to top button