बॉलीवुड

कभी स्कूल नहीं गए सुदेश लहरी, कृष्णा के हाथ से खाई थप्पड़ और आज है इतनी संपत्ति के मालिक

सुदेश लहरी देश के एक मशहूर कॉमेडियन हैं. वे बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुके हैं और फिलहाल मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ में वे नज़र आ रहे हैं. सुदेश हाल ही में इस शो से जुड़े थे जब इस शो की जनवरी के बाद से बंद होने के बाद अगस्त माह में वापसी हुई थी.

sudesh lehri

सुदेश लहरी का जन्म 27 अक्टूबर 1968 को पंजाब के जालंधर में हुआ था. कपिल शर्मा के शो में काम करने से पहले वे कई शो में एक कॉमेडियन के रुप में काम कर चुके हैं. कपिल की तरह ही सुदेश भी कॉमेडी की दुनिया का एक बड़ा नाम हैं. 53 वर्षीय सुदेश लहरी अब अपनी बेहतरीन कॉमेडी के लिए ख़ासे लोकप्रिय हैं.

sudesh lehri

बता दें कि, सुदेश आज जिस मुकाम पर है वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है. बताया जाता है कि कभी वे चाय की दुकान में भी काम करते थे. आपको यह जानकर झटका लग सकता है कि सुदेश कभी भी स्कूल नहीं गए. इसके बावजूद आज कॉमेडी की दुनिया का वे बड़ा नाम है.

sudesh lehri

सुदेश ने अपने करियर की शुरुआत लोकप्रिय कॉमेडी शो रहे ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से की थी, जबकि उन्हें पहचान मिली थी ‘कॉमेडी सर्कस’ से. इस शो में उनकी जोड़ी को कृष्णा अभिषेक के साथ ख़ूब पसंद किया गया. अब भी दोनों कपिल के शो में साथ में कॉमेडी करते हुए देखें जाते हैं. बता दें कि, ‘कॉमेडी सर्कस’ में कई बार सुदेश कृष्णा को ‘थप्पड़’ भी मारते हुए देखें गए है जबकि ‘द कपिल शर्मा शो’ में भी दोनों एक-दूसरे के साथ मस्ती-मजाक में मारपीट करते रहते हैं.

sudesh lehri

सुदेश के पास है इतने करोड़ की संपत्ति…

कभी गरीबी और आर्थिक तंगी के चलते चाय की दुकान पर काम करने वाले सुदेश लहरी आज एक शानदार जीवन जीते हैं. आलीशान घर होने के साथ ही उनके पास महंगी और लग्जरी गाड़ियां भी है. वहीं वे करोड़ों रूपये की संपत्ति के मालिक हैं. biooverview.com की रिपोर्ट की माने तो उनके पास 15-20 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है.

sudesh lehri

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है सुदेश लहरी एक माह में 25 लाख रुपये की कमाई कर लेते हैं और इस हिसाब से वे एक साल में करीब तीन करोड़ रुपये कमा लेते हैं. जबकि उनको कपिल शर्मा के शो में काम करने के लिए एक एपिसोड के 6 से 7 लाख रुपये दिए जा रहे हैं.

sudesh lehri

sudesh lehri

sudesh lehri

sudesh lehri

सुदेश लहरी मुंबई में अपनी पत्नी ममता लहरी और बेटी के साथ ख़ूबसूरत घर में रहते हैं. उनके कार कलेक्शन पर नज़र डालें तो उनके पास Mercedes-Benz, Toyota Fortuner, MINI Countryman Cooper जैसी महंगी और लग्ज़री गाड़ियां है.

sudesh lehri

इन बॉलीवुड फिल्मों में किया काम…

कॉमेडी के अलावा सुदेश को अदाकारी और गायकी का भी शौक हैं. वे रेडी, जय हो, टोटल धमाल, मुन्ना माइकल, हशर, ग्रेट ग्रैंड मस्ती जैसी फिल्मों में नज़र आ चुके हैं.

sudesh lehri

Back to top button