बॉलीवुड

हादसे ने बर्बाद कर दी महिमा चौधरी की ज़िंदगी, चेहरे में घुसे कांच के 67 टुकड़े, पति ने भी नहीं दिया साथ

महिमा चौधरी अपने समय की मशहूर एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उनकी अदाकारी के साथ ही उन्हें उनकी ख़ूबसूरती के लिए भी ख़ूब पसंद किया गया है. अपनी दमदार अदाकारी और गजब की ख़ूबसूरती से महिमा ने हिंदी सिनेमा में एंट्री लेते ही दर्शकों के दिलों में ख़ास पहचान बना ली थी. वे लंबे समय से फ़िल्मी दुनिया से दूर है हालांकि उनकी लोकप्रियता बरकरार है.

mahima chaudhry

महिमा चौधरी ने साल 1997 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म थी ‘परदेस’. साल 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म में महिमा के साथ अभिनेता शाहरुख़ खान ने काम किया था. फिल्म में अहम रोल में अपूर्व अग्निहोत्री, अमरीश पुरी, आलोक नाथ जैसे मंझे हुए कलाकार भी देखने को मिले थे. महिमा की पहली ही फिल्म सुपरहिट रही थी और उन्हें डेब्यू के साथ ही बड़ी पहचान मिल गई थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mahimachaudhry (@mahimachaudhry1)

महिमा चौधरी ने इसके बाद और भी कई शानदार फिल्मों में काम किया था. 13 सितंबर 1973 को दार्जिलिंग में जन्मीं महिमा 48 साल की हो चुकी हैं. महिमा चौधरी शुरुआत में बॉलीवुड में काफी लोकप्रिय रही हालांकि फिर धीरे-धीरे अचानक से वे बड़े पर्दे से गायब हो गई. दरअसल, उनके साथ एक बड़ा हादसा हो गया था, जिसमें उनका चेहरा बुरी तरह से खराब हो गया था और इस वजह से उनके फ़िल्मी करियर पर ब्रेक लग गया. वहीं उनकी निजी ज़िंदगी में भी उन्हें काफी दर्द झेलना पड़ा. आइए आपको उनके साथ हुए उस हादसे के बारे में बताते हैं.

mahima chaudhry

बता दें कि अपने साथ हुए एक हादसे के बारे में महिमा भी कई बार अपने साक्षात्कार में बात कर चुकी हैं. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया था कि, वे एक बार कार से किसी फिल्म की शूटिंग के बाद निल रही थी तब बेंगलुरु में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी. महिमा की गाड़ी को एक कार ने जोरदार टक्कर मार दी थी.

mahima chaudhry

महिमा ने बताया था कि कार और ट्रक की टक्कर इतनी जोरदार थी कि कार के कांच उनके चेहरे में घुस गए थे और उन्हें काफी तकलीफों का सामना करना पड़ा था. अभिनेत्री को आनन-फानन में इसके बाद तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था. महिमा इस हादसे के बाद बेहोश हो गई थी और होश में आने के बाद उन्होंने जो देखा वो उनके लिए बेहद दुःखभरा और डरावना था. दरअसल, एक्ट्रेस अपना चेहरा देखकर डर गई थीं. शीशे में अपना चेहरा देख उन्हें बड़ा झटका लगा था.

mahima chaudhry

चेहरे से निकाले कांच के 67 टुकड़े, करनी पड़ी सर्जरी…

महिमा का चेहरा बहुत बुरी तरह खराब हो चुका था. डॉक्टर्स ने उनके चेहरे की सर्जरी की थी और उनके चेहरे से कांच के 67 टुकड़े निकाले थे. उनकी यह सर्जरी लंबे समय तक चली थी और बाद में एक्ट्रेस के चेहे पर गड्ढे पड़ गए थे. इस हादसे के बाद उनकी ज़िंदगी बदल गई थीं. एक्ट्रेस ने कहा कि, मैंने खुद को घर में कैद कर लिया था क्योंकि सर्जरी के बाद धूप में निकलना मना था और साथ ही शीशे में भी वो खुद को नहीं देखा करती थी.

इसके साथ उनके फ़िल्मी करियर पर भी तगड़ा ब्रेक लग गया था. इस दौरान उनके पास कई फ़िल्में थी. हालांकि एक्ट्रेस ने लंबे समय बाद फिल्मों में वापसी की थी.

पति से हो चुका तलाक, एक बेटी की मां है महिमा…

mahima chaudhry

महिमा की शादी साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से हुई थी हालांकि यह रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं टिक सका था. साल 2013 में दोनों ने तलाक के साथ अपने रिश्ते को ख़त्म कर लिया था. महिमा और बॉबी की एक बेटी है जिसका नाम अर्याना चौधरी है. तलाक के बाद अर्याना की कस्टडी महिमा को मिली थी. अर्याना 15 साल की हो चुकी है और वह हूबहू अपनी मां की तरह नज़र आती है.

Back to top button