बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन ने देखा था एयरक्राफ्ट उड़ाने का सपना, मगर उनकी टांगों ने सपना पूरा नहीं होने दिया

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में फैन्स को जितनी जानकारी मिलती है उतनी ही कम रहती है. उनके जीवन के ऐसे कई अनसुने पहलु है जो लोगों के सामने नहीं आये है. लेकिन किसी शो में या इंटरव्यू में खुद बिग बी ही अपने जीवन से जुड़ें इन तथ्यों को सामने लाते रहते है. सोशल मीडिया पर भी अमिताभ बच्चन काफी सक्रिय रहते हैं.

आज अमिताभ बच्चन ने अपनी अदाकारी के दम पर करोड़ों लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है. उन्हें एक्टिंग का मास्टर कहा जाता है. अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मे दी है. मगर क्या आपको पता है बिग बी एक एक्टर नहीं पायलट बनना चाहते थे.

amitabh bachchan

दशकों से महानायक अमिताभ बच्चन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है. अमिताभ बच्चन के मुताबिक वह एयरफोर्स ज्वॉइन करना चाहते थे और प्लेन उड़ाना चाहते थे, लेकिन उनका यह सपना ज्यादा समय तक नहीं टिका और टूट गया. इस दौरान अमिताभ बच्चन ने यह भी बताया कि वह अपने इस सपने को उनकी मां के कारण पूरा नहीं कर पाए, क्योंकि उनकी मां काफी डरती थीं. बचपन के इस सपने में वह यह भी सोचते थे कि वह आखिर एयरप्लेन के अंदर घुसेंगे कैसे?

अमिताभ बच्चन ने अपने शो कौन बनेगा करोड़पति में एक कंटेस्टेंट को बताया कि, “जब मैं बच्चा था तो बचपन में एयरफोर्स ज्वॉइन करने और पायलट बनने का सपना देखा करता था. लेकिन उस समय हमारी मां को डर लगता था कि हम हवाईजहाज उड़ाएंगे कैसे. लेकिन एक बात मुझे भी लगती थी कि मेरी टांगे लंबी हैं तो मैं एयरप्लेन के अंदर कैसे घुसूंगा.

” बता दें कि अमिताभ बच्चन ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ को होस्ट कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन कई सीजन्स से इसकी मेजबानी करते नजर आ रहे हैं. उन्हीं की बदौलत आज ये शो आसमान की ऊंचाइयों पर पहुंच चुका है.

amitabh bachchan

आपको बता दें कि साल 1969 में अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फिल्मों में डेब्यू किया था. उन्होंने 1969 में मृणाल सेन की नैशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म ‘भुवन शोम’ से एक वॉइस नरेटर के तौर पर शुरुआत की थी. 70 के दशक में अमिताभ बच्चन ने जबरदस्त स्टारडम बटोरा और इसी दौरान वह ‘एंग्री यंग मैन’ के नाम से मशहूर हुए.

उसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड के शहंशाह, महानायक और मेगास्टार जैसा तमगा हासिल किया. आज उनके पास वह सबकुछ है जो एक अभिनेता को पाने का सपना होता है.

amitabh bachchan

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन 79 की उम्र में आज भी फिल्मों में सक्रिय है. उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो उनकी कई सारी फिल्में पाइपलाइन में हैं. उनकी अपकमिंग फिल्म में ‘झुंड’, ‘बटरफ्लाई’, ‘मेडे’, ‘गुड बाय’, ‘ऊंचाई’ और नाग अश्विन की भी एक फिल्म शामिल हैं. उनकी इमरान हाशमी के साथ हालिया फिल्म चेहरे भी रिलीज हो चुकी है.

अभी उन्होंने फिल्म गुडबाय का शूट पूरा किया है. अब वह जल्द ही आलिया भट्ट और रणबीर कपूर स्टारर ‘ब्रह्मास्त्र’ में नजर आएंगे. इसके अलावा उनके पास कई और फिल्में हैं.फिल्हाल इन दिनों में अमिताभ बच्चन ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ को होस्ट करते हुए नज़र आ रहे है.

Back to top button