बॉलीवुड

जेल से रिहा होने के बाद भी आज़ाद नहीं हुए आर्यन, इतनी पाबंदियों के साथ नर्क बनी आर्यन की जिंदगी

आर्यन खान को जमानत तो मिल गई, लेकिन इन शर्तों को मानने में जरा भी चूक हुई तो सीधे पहुंचेंगे जेल

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस (Drugs Case) में फंसे शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को कई मुश्किलों और क़वायतों के बाद गुरुवार को बेल मिल गई है. 25 दिन जेल में गुजारने के बाद आर्यन शनिवार को घर लौट सकेंगे. आर्यन खान के घर आने की खबर ने शाहरुख के परिवार को खुशियों से भर दिया है. इस बीच आर्यन के घर जाने में भी एक पेंच अटका हुआ है. रिपोर्ट्स की मानें तो अभी भी आर्यन के लिए जेल से बाहर आने का रास्ता आसान नहीं है.

shahrukh khan son

ऐसा इसलिए कि जेल से बाहर लाने के पहले कोर्ट ने उनके लिए कई नियम और शर्त रख दी है. इन सभी शर्तों का आर्यन को कढ़ाई से पालन करना होगा.

aryan khan drug case latest update

अगर इन नियमों का पालन समय पर और सही तरीके से नहीं हुआ तो आर्यन की मुश्किलें फिर से बढ़ सकती है. गौरतलब है कि बॉम्बे हाईकोर्ट ने आर्यन खान को जमानत देने के साथ ही उनके सामने कुछ शर्तों को भी रखा है. इन शर्तों के मुताबिक वे किसी दूसरे अपराधी से कॉन्टैक्ट नहीं कर सकते है. इसके साथ ही स्पेशल कोर्ट की कार्यवाही को भी प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे.

aryan khan drug case latest update

दूसरी शर्त के मुताबिक आर्यन खान को अपना पासपोर्ट स्पेशल कोर्ट में जमा कराना पड़ेगा. ताकि वे देश से बाहर न जा सके. इसके साथ ही उन्हें मीडिया में भी किसी तरह का बयान देने का अधिकार नहीं है. कोर्ट ने साफ़ शब्दों में यह भी ऑर्डर दिए हैं कि यदि आर्यन ने किसी नियम या शर्त को तोड़ा तो उनकी जमानत उसी समय रद्द की जा सकती है.

aryan khan drug case latest update

आपको बता दें कि नियमों के मुताबिक आर्यन खान की रिहाई के लिए सबसे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट से मिली बेल ऑर्डर की कॉपी को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट में जमा करना होगा. उसके बाद उस ऑर्डर कॉपी को स्वीकार करना स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट के जज पर निर्भर करेगा. ज्ञात होकि जमानत के लिए कोर्ट से रिलीज ऑर्डर दिया जाता है. इस रिलीज ऑर्डर को आर्थर रोड जेल के बाहर लगी जमानत पेटी में डालना होता है.

shahrukh khan

जमानत की ये पेटी दिन में दो बार सुबह 6 बजे और शाम के 5 बजे खोली जाती है. इसके बाद डॉक्यूमेंट्स वेरिफाई करने के दो घंटे बाद किसी भी कैदी की रिहाई हो जाती है. हालांकि आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे का कहना था कि, आर्यन शुक्रवार शाम तक जेल से बाहर आ सकते हैं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ऐसे में आर्यन आज अपने घर जा सकते है. ज्ञात होकि जब से आर्यन जेल में गए है उसी समय से शाहरुख खान की नींद उड़ गई है. उन्होंने अपने सभी प्रोजेक्ट रोक दिए थे.

shahrukh khan

अभिनेता शाहरुख खान ने आर्यन को रिहा करनावे के लिए किसी भी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्मों की शूटिंग के शेड्यूल कर रद्द कर किए. देश के तमाम बड़े-बड़े वकील बेटे की पैरवी के लिए खड़े कर दिए. बेटे को जमानत मिलने के बाद शाहरुख की जो तस्वीर सामने आई है उसमे उनके चेहरे की रंगत फीकी नजर आ रही है साथ ही खाना-पीना छोड़ने की वजह से उनके गाल भी पिचक गए हैं. उनके वकील मुकुल रोहतगी ने बताया था कि इस पुरे केस के दौरान शाहरुख खान बहुत ज्यादा परेशान चल रहे थे.

Back to top button