बॉलीवुड

कभी 150 किलो के पार थे अर्जुन, माता-पिता के तलाक के बाद इस बुरी आदत के हुए थे शिकार

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अर्जुन कपूर हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्म निर्माता बोनी कपूर और हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ अदाकारा रही श्रीदेवी के सौतेले बेटे हैं. अर्जुन कपूर को बॉलीवुड में कदम रखे 9 साल हो गए है लेकिन एक-दो फिल्मों के अलावा उनकी बाकी की फ़िल्में दर्शकों को कुछ ख़ास पसंद नहीं आई.

arjun kapoor

अर्जुन कपूर अपनी फिल्मों और अदाकारी से कम बल्कि अपनी निजी ज़िंदगी से अधिक चर्चा में रहे हैं. वहीं कभी अपने वजन को लेकर भी अर्जुन चर्चाओं में बने रहे हैं. आज चाहे अर्जुन काफी फिट दिखते हों हालांकि हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले वे काफी मोटे हुआ करते थे और जब वे काफी छोटे थे तब तो उनका वजन 150 किलो के पार पहुंच गया था.

arjun kapoor

अर्जुन जब महज 16 साल के थे तब उनका वजन 150 किलो था. इस बात का ख़ुलासा खुद अर्जुन कई बार कर चुके हैं. वहीं एक बार फिर से उन्होंने अपने उन मुश्किल दिनों को याद किया हैं और उन्होंने इसके पीछे की दुःखभरी वजह का भी ख़ुलासा किया हैं. अभिनेता बता चुके हैं कि माता-पिता के तलाक का भी इस पर असर पड़ा था.

arjun kapoor

 

हाल ही में अर्जुन कपूर एक शो में पहुंचे थे जहां उन्होंने अपने मोटापे के बारे में बात करते हुए कहा था कि, ‘जब मेरे पैरेंट्स अलग हुए तब मैंने खाने का सहारा ले लिया था. मुझे जरा भी तनाव महसूस होता तो मैं खाना खाने लगता था. बाद में यह मेरी एक आसानी से ना छूटने वाली आदत बन गई. मुझे खाना अच्छा लगने लगा.

तब फास्ट फूड का कल्चर भारत में नया-नया आया था और उस समय मुझे कोई रोकने वाला नहीं था. मेरी मां भी यही कहती थीं कि यह तो खाने-पीने की उम्र है और देखते ही देखते मेरा वजन बढ़ता ही चला गया.’

arjun kapoor

अर्जुन ने साल 2012 में फिल्म ‘इशकजादे’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे और बॉलीवुड डेब्यू से पहले उन्होंने अपने शरीर पर काम करना शुरू कर दिया था. इस दौरान अभिनेता ने कड़ी मेहनत से अपना कई किलो वजन घटा लिया था. आज फिट एक्टर्स में अर्जुन की गिनती होती हैं.

arjun kapoor

बता दें कि अर्जुन कपूर की मां का नाम मोना शौरी कपूर था. मोना की शादी बोनी कपूर से साल 1983 में हुई थी हालांकि बाद में श्रीदेवी के लिए बोनी का दिल धड़कने लगा तो उन्होंने मोना से साफ़ कह दिया कि वे श्रीदेवी से शादी करेंगे. इसके बाद मोना और बोनी का साल 1996 में तलाक हो गया था. फिर इसी साल बोनी कपूर ने दिवंगत श्रीदेवी एक्ट्रेस से शादी कर ली थी. अर्जुन की मां मोना का साल 2012 में निधन हो गया था. अभिनेता की एक बहन हैं, जिनका नाम अंशुला कपूर हैं.

boney kapoor mona and sridevi

12 साल बड़ी मलाइका अरोरा को डेट कर रहे हैं अर्जुन…

अर्जुन कपूर की लव लाइफ़ पर नजर डालें तो वे पहले सलमान की बहन अर्पिता को डेट कर चुके हैं, जबकि बीते कुछ सालों से उनका अफ़ेयर जानी-मानी और खूबसूरत एक्ट्रेस मलाइका अरोरा से चल रहा है जो कि उनसे उम्र में 12 साल बड़ी हैं. अर्जुन जहां 36 साल के हैं तो वहीं मलाइका ने हाल ही में अपना 48वां जन्मदिन मनाया है.

malaika arora and arjun kapoor

Back to top button