बॉलीवुड

साउथ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार का हार्ट अटैक से हुआ निधन, फिल्म इंडस्ट्री में छाया मातम

कन्नड़ सुपरस्टार एक्टर पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) का आज सुबह जिम में कसरत करने के दौरान अचानक दिल का दौरा आने से निधन हो गया. आज यानी कि 29 अक्टूबर को हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें आनन्-फानन में बेंग्लुरु के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था. इलाज के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका. इसके बाद उनके निधन की जानकारी क्रिकेटर Venkatesh Prasad ने ट्विटर पर ट्वीट करके दी है. इस अभिनेता ने 46 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली है. उनके निधन के बाद सम्पूर्ण राज्य में छुट्टी की घोषणा भी की गई है.

south superstar Puneeth Rajkumar passed away

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई एक्टर की जांच के लिए अस्पताल में मौजूद थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जा रहा है कि पहले उन्हें सीने में दर्द उठा, इसके तुरंत बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जो कि हार्ट अटैक बताया जा रहा है. क्रिकेटर Venkatesh Prasad ने लिखा, ‘इस बात को बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि एक्टर पुनीत राजकुमार अब हमारे बीच नहीं रहे. उनके परिवार, दोस्त और फैंस को मेरी संवेदनाएं.’ इसके अलावा उन्होंने फैंस से प्रार्थना की कि वो शांति बनाए रखें और उनके परिवार का सहयोग करें.

आपको बता दें कि, कन्नड़ सिनेमा (Kannada Cinema) के पावर स्टार कहे जाने वाले एक्टर पुनीत राजकुमार को फैंस की ओर से अप्पु बुलाया जाता था. वो लेजेंड अभिनेता राजकुमार और Parvathamma के बेटे हैं. उन्होंने अब तक 29 से ज्यादा कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में की थी और बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी अपने नाम किया था.

south superstar Puneeth Rajkumar passed away

पुनीत राजकुमार की इस फिल्म का नाम ‘Bettada Hoovu’ था, जिसे 1985 में रिलीज किया गया था. इसके साथ ही उन्होंने कर्नाटक स्टेट अवॉर्ड में बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का अवॉर्ड Chalisuva Modagalu और Yeradu Nakshatragalu में अपनी परफॉर्मेंस के लिए जीता था. पुनीत को अप्पू नाम 2002 में फैंस से मिला था. उसके बाद वह इसकी नाम से मशहूर हो गए थे.

पुनीत (Puneeth Rajkumar) के अचानक हुए निधन ने फिल्म जगत में को सदमे में डाल दिया है. अभिनेता को हाल ही में शिवराजकुमार की फिल्म ‘बजरंगी’ 2 का प्रचार करते हुए देखा गया था.

south superstar Puneeth Rajkumar passed away

गौरतलब है कि, पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) ने महज 46 साल की उम्र में ही इस दुनिया को छोड़ दिया. उनसे पहले अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) की उम्र भी महज 40 साल थी जब दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई थी. ज्ञात होकि सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) भी जिम और वर्कआउट के काफी शौकीन थे.

south superstar Puneeth Rajkumar passed away

कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार पिछली बार फिल्म युवराथना में काम करते नजर आए थे. उनकी यह फिल्म (Puneeth Rajkumar Films) इस साल ही रिलीज हुई थी. वह ‘वीरा कन्नडिगा’, ‘अजय’, ‘अभी’, ‘अरासु’, ‘राम’, ‘हुडुगारु’ और ‘अनजनी पुत्र’ जैसी फेमस फिल्मों के लिए जाने जाते हैं.

किसी को पुनीत राजकुमार की मौत पर यकीन नहीं हो रहा

बता दें कि पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) ने आज सुबह ही फिल्म की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया था. सिर्फ 6 घंटे पहले उनका आखिरी ट्वीट देखकर किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि एक्टर अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं. इसके साथ ही तमाम दिग्गज सेलेब्रिटीज ने पुनीत के निधन पर शोक जाहिर किया है. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने लिखा, ‘दिल टूट गया. तुम हमेशा याद आओगे भाई.’

Back to top button