बॉलीवुड

KBC 13 पर अमिताभ ने फिर किया बड़ा खुलासा,बताया क्यों सभी के नाम के आगे लगाते हैं ‘जी’

इन दिनों सदी के महानायक अमिताभ बच्चन अपने टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति से फैंस का मनोरंजन कर रहे हैं. बता दें कि फिलहाल कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीजन चल रहा है और यह फैंस के दिलों को हर सीजन की तरह ही जीत रहा है. सोमवार से शुक्रवार तक आने वाले इस शो पर अक्सर अमिताभ बच्चन अपनी निजी ज़िंदगी से जुड़े ख़ुलासे भी करते हैं.

Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन शो में हॉट सीट पर बैठने वाले प्रतियोगियों से खेल से जुड़े सवाल करने के साथ ही उनकी निजी ज़िंदगी के बारे में भी बताने के लिए भी कहते हैं. वहीं बीच अमिताभ बच्चन अपने बारे में भी कुछ न कुछ ख़ास जानकारी फैंस को देते रहते हैं और ऐसा ही एक बार फिर से ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के मंच पर हुआ है.

amitabh bachchan

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अपने द्वारा होस्ट किए जाने वाले क्विज शो केबीसी 13 (कौन बनेगा करोड़पति 13) में हाल ही में एक एपिसोड में इस बात का ख़ुलासा किया है कि वे सबके नाम के आगे ‘जी’ क्यों लगाते है. गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन कोई आम आदमी हो या फिर कोई ख़ास. कोई उनसे बड़ा हो या फिर छोटा. वे सभी को सम्मान देते हैं और उनके नाम के आगे जी लगाते हैं. हालांकि बिग बी ने ऐसा करने के पीछे की वजह का ख़ुलासा किया है.

amitabh bachchan

केबीसी 13 (कौन बनेगा करोड़पति 13) में यह किस्सा उस समय का है जब हॉट सीट पर प्रतियोगी कुमार गौरव पहुंचें थे. इस दौरान बिहार के बेगूसराय के कुमार गौरव ने अमिताभ बच्चन के कई सवालों के जवाब दिए. हालांकि अमिताभ बच्चन ने भी इस दौरान अपने बारे में कुछ ऐसा बता दिया जो कि अब चर्चा में है.

Amitabh Bachchan

कुमार गौरव से बातचीत के बीच अमिताभ बच्चन ने अपने नैतिक विचारों से भी फैंस को रूबरू कराया. बता दें कि, हॉट सीट पर कुमार का बिग बी ने सम्मान करते हुए स्वागत किया और इस दौरान हमेशा की तरह अमिताभ ने प्रतियोगी के नाम के आगे ‘जी’ लगाकर उन्हें सम्मान दिया. लेकिन कुमार ने कुछ ऐसा कह दिया कि बिग बी ने ऐसा करने के पीछे की वजह भी बता दी.

दरअसल, जब बिग बी ने कुमार गौरव को ‘जी’ कहा तो उन्होंने अमिताभ से कहा कि वे उन्हें सिर्फ गौरव कहें. तो सदी के महानायक ने जवाब दिया कि वह अपने शिष्टाचार नहीं भूल सकते. आगे अमिताभ ने कहा कि, उनके नाम से कुमार और गौरव बोलना छोड़ सकते हैं लेकिन जी नहीं.

बिग बी ने आगे दिल जीतने वाली बात कही. कुमार से उन्होंने कहा कि, वे अपने माता-पिता के दिए सिद्धांतों को छोड़ नहीं सकते हैं. अमिताभ बच्चन के फैंस उनकी यह बात सुन उनकी ख़ूब तारीफ कर रहे हैं.

Amitabh Bachchan

पायलट बनना चाहते थे अमिताभ बच्चन…

कुमार गौरव के सामने ही अमिताभ बच्चन ने इस बात का भी ख़ुलासा किया कि वे पायलट बनना चाहते थे. बिग बी ने बताया था कि, ‘जब मैं बच्चा था तब मैं पायलट बनना चाहता था और एयरफोर्स में ज्वाइन करना चाहता था लेकिन हमारी मां को डर लगता था कि हम हवाई जहाज़ उड़ाएंगे. लेकिन एक बात मुझे भी लगती थी, मुझे ऐसा लगा कि मेरी टांगें लंबी हैं तो एयरप्लेन में कैसे घुसेंगी.’

Back to top button