राशिफल

Rashifal 28 October: आज इन 4 राशियों के जीवन में होगा सकारात्मक बदलाव, प्रतिभा में आएगा निखार

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि गुरुवार 28 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 28 October 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी जिम्मेदारियां बढ़ने वाली हैं। इसके लिए तैयार हो जाएं। ऑफिस में आप अधिकारियों के निकट रहेंगे साथ ही सहकर्मियों से किसी काम में सहयोग मिलेगा। संपत्ति से जुड़े कार्य को आज पूरा कर लें। अपने परिवार की भलाई के लिए मेहनत करें। आय के साधनों में वृद्धि होगी। व्यवसाय को लेकर भाग-दौड़ बनी रहेगी। आर्थिक स्थिती काफी मजबूत रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आपके साथ कुछ अनचाही स्थितियां बन सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अधिकारी या निचले वर्ग के कर्मचारी आपकी बात मानेंगे। पारिवारिक जीवन में स्थिति सामान्य रहेगी। कामकाज में व्यस्त रहने के कारण आज आप परिजनों को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। बच्चे भविष्य की योजनाएं बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बना रहेगा। आपको सोच समझकर खर्च करने की सलाह दी जाती है। आपके प्रयास से घरेलू स्तर पर शांति बने रहने की उम्मीद है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अचानक हुई रोमांटिक मुलाक़ात आपके लिए उलझन पैदा कर सकती है। अगर आप अपने काम पर ध्यान दें तो क़ामयाबी और प्रतिष्ठा आपकी होगी। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। दफ़्तर में बेवजह टांग खींचने वाले आपको ग़ुस्सा दिला सकते हैं। साहित्य, कला और रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों की सृजन क्षमता निखरकर सामने आएगी। दिमाग में कुछ नए विचार आएंगे। आपके कामों की चर्चा होगी।

laxmi maa

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज यदि आप वाहन खरीदने की यदि सोच रहे हैं तो यह मनोकामना पूर्ण हो सकती है। पैसों के मामले में दिन खर्चीला रहेगा। आज कुछ अनावश्यक खर्च हो सकते हैं। करियर में आ रही रुकावटें आज दूर हो सकती है। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले आज आपको परेशान कर सकते हैं। कामकाज की बात करें तो अगर आप नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो बिना सोचे समझे लिए गए अपने फैसलों को लेकर भविष्य में आपको पछताना पड़ सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

दिनचर्या में थोड़ा-सा बदलाव होने से आराम मिलेगा। नई जिम्मेदारी के साथ नया पद भी मिल सकता है। किसी करीबी व्यक्ति से अनबन हो सकती है। संतान के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए जरूरी चीज़ें खरीदना आसान होगा। आपको मनचाहा साथी मिलेगा। परिवार में कोई शुभ काम हो सकता है। पुराना विवाद हल होने के योग बन रहे हैं। दूसरों के मामले में दखल न दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

रचनात्मक कामों और नए विचारों के लिहाज से समय बहुत अच्छा है। शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता आपको बेचैन बनाएँगे, आकस्मिक खर्च होगा। प्रेमीजनों के बीच वाद-विवाद के कारण मनमुटाव होंगे। आप आपके कार्य समय से पूरे होंगे। आपका मन प्रसन्न रहेंगे। भाई-बहनों के बीच प्यार रहेगा। किसी भी काम के लिए आपको मन से तैयार रहना होगा। विपरीत लिंगीय व्यक्ति के प्रति आकर्षण आपके लिए संकट खड़ा करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। लेन-देन और निवेश के मामलों में नई प्लानिंग करेंगे। आपकी बात से किसी का दिल दुख सकता है। सोचे हुए काम नहीं होने से दुख होगा। आप अपने जीवनसाथी के प्यार की मदद से ज़िन्दगी की मुश्किलों का आसानी से सामना कर सकते हैं। आज प्रेम प्रस्ताव मिलने वाला है। इससे आपको काफी खुशी होगी। मेहनत का पूरा फायदा मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन के योग भी बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज निवेश का कोई ऐसा ऑफर मिल सकता है जिससे आपको भविष्य में फायदा होगा। कार्य सफलता और यश एवं कीर्ति प्राप्त करने के लिए आज का दिन शुभ है। घर में सुख- शांति का वातावरण बना रहेगा। कुछ लोगों का ध्यान आप पर रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति कुछ बाधाओं के चलते अटक सकती है, बस धैर्य से काम लें। शारीरिक और मानसिक रुप से स्वस्थ्य रहेगें। आज खर्च होगा परंतु वे आपको अनावश्यक नहीं लगेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन खुशनुमा बनाने के लिये मानसिक तनाव और झंझटों से बचें।  भाइयों का साथ मिलेगा। अगर आप कोई नया व्यवसाय या योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो जल्दी ही फ़ैसला करें, क्योंकि आपके सितारे महरबान हैं। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। आपके और आपके जीवनसाथी के दरमियान कोई अजनबी नोंकझोंक की वजह बन सकता है। अगर आप शेयर बाजार में हैं तो आज आपको लाभ मिलेगा।

laxmi maa

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

मकर राशि वालों को परिवार का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक मामलों में जोखिम न उठाएं। आज आप अत्यधिक संवेदनशील होते हैं, जिसकी वजह से आप दूसरों की भावनाएं भी समझ पाते हैं। आज के दिन पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्रों में आपको अपनी मेहनत के अनुसार सफलता हासिल होगी। आज आपको किसी की वजह से परेशानी हो सकती है लेकिन दिन बीतने के साथ-साथ परेशानी भी समाप्त हो जाएगी। सामाजिक कामों में आप सफल होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन आप के मन मे सकारात्मक विचार रहेंगे, आप मे एक नया जोश देखने को भी मिलेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि के लिये आज आपके मन में कुछ नये आइडिया आयेंगे। जिसकी जांच-परख करने के लिये आज का दिन ठीक है। किसी सामूहिक गतिविधि की लीडरशिप करेंगे। संतान पक्ष से आरोग्य व अध्ययन संबंधी चिंता रहेगी। दुष्टजनों से दूरी बनाए रखें। आज आपको जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मानसिक उदासी और खिन्नता रहेगी। उत्साह भंग होगा। कानूनी अड़चन दूर होकर अनुकूलता रहेगी। आज लोगों से बातचीत करने में, उनके दर्द को सुनने और समझने में संतुष्टि मिलने वाली है। निवेश शुभ रहेगा। आर्थिक लाभ की संभावनाएँ हैं। क्रोध व आवेश से आपका बना बनाया काम बिगड़ सकता है। जो कार्य कभी आपको असंभव लगते थे आज उन्हें पूरा करने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी। व्‍यापार में हानि हो सकती है।

आपने Rashifal 28 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 28 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 28 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button