बॉलीवुड

अरब पति बिजनेसमैन से शादी करने के बाद इंडस्ट्री से गायब हुई एक्ट्रेस असिन, पति करवाता है ये काम

दक्षिण भारतीय अभिनेत्री असिन थोट्टूमकल ने 26 अक्टूबर मंगलवार 2021 को अपना 36वां जन्मदिन मनाया. वह तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे प्रसिद्ध चेहरों में से एक हैं. असिन का जन्म 26 अक्टूबर 1985 को केरल में जोसेफ थोट्टूमकल और सेलीन थोट्टूमकल के घर हुआ था. वह पहली बार एक मोबाइल कंपनी के टेलीविजन विज्ञापन में दिखाई दी थी. वही से फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े लोगो का ध्यान उन पर गया था.

actress asin

असिन ने वर्ष 2001 में नरेंद्रन मकान जयकांतन वाका के साथ मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया. उनकी इस फिल्म को सत्यन अंतिकद द्वारा निर्देशित किया गया था. उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. उन्होंने एम. कुमारन सन ऑफ महालक्ष्मी (2004) फिल्म के साथ तमिल फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की थी.

asin

फिल्म में जयम रवि ने मुख्य भूमिका निभाई थी और असिन ने मालाबार का किरदार निभाया था. ये फिल्म मोहन राजा द्वारा निर्देशित थी और बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इसके बाद वह कॉलीवुड की क्वीन बन गई थीं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Asin Thottumkal (@simply.asin)

asin

वर्ष 2005 में, उन्हें गजनी में सूर्या के साथ देखा गया. जो उस वर्ष की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बन गई. फिल्म में उनके द्वारा निभाए गए कल्पना के किरदार को दर्शकों ने खूब सराहा था. इसके बाद प्रतिभाशाली अभिनेत्री ने आमिर खान के साथ साल 2008 में गजनी से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी.

asin

उन्होंने कल्पना शेट्टी की भूमिका निभाई और उनके प्रदर्शन ने सभी का ध्यान खींचा था. उन्होंने गजनी (हिंदी) के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री का पुरस्कार भी अपने नाम किया था.

asin

असिन ने तमिल, तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है. असिन ने गजनी के अलावा रेडी, खिलाड़ी 786, हाऊसफुल 2 और बोल बच्चन जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया है. बॉलीवुड में असिन ने सलमान खान, अक्षय कुमार, आमिर खान और अभिषेक बच्चन जैसे बड़े स्टार के साथ स्क्रीन शेयर की है. मगर शादी के बाद एक्ट्रेस फिल्मी पर्दे से हमेशा हमेशा के लिए दूर चली गई.

actress asin and rahul sharma

असिन की निजी जिंदगी के बारे में बात करे तो उन्होंने वर्ष 2016 में माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से शादी की है. शादी के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया. इस कपल की लव-स्टोरी की बात करें तो राहुल से असिन की मुलाकात खिलाड़ी कुमार अक्षय ने करवाई थी.

अक्षय कुमार की वजह से असिन और राहुल की जान-पहचान दोस्ती में बदली और धीरे धीरे दोनों को एक दूसरे से प्यार होने लगा. बाद में दोनों ने अपने रिश्ते को नाम देने की सोची और एक दूसरे से शादी कर ली.

actress asin and rahul sharma

असिन और राहुल की शादी काफी शानदार हुई थी. अक्षय शादी के सबसे खास मेहमान थे. इस कपल की शादी क्रिश्यन और हिंदू रीति रिवाजों से हुई थी. असिन चाहती थी कि शादी कैथोलिक रस्मों रिवाज से हो. इस दौरान असिन एक सफेद गाउन पहने हुए थीं जबकि राहुल ने एक काला सूट पहना था.

अरबपति बिजनेस मैन की वाइफ बनते ही असिन ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा बोल दिया. ग्लैमर वर्ल्ड से दूर वह अपने परिवार और पति के व्यापार को संभाल रही है. इस कपल की एक बेटी आरिन भी है. असिन 3 फिल्म फेयर अवार्ड जीत चुकी हैं.

Back to top button