बॉलीवुड

तीन-तीन सुपरस्टार से चक्कर चलाने के बाद भी नहीं हो सकी शादी, बिन व्याहे बनी दो बेटियों की मां

हिंदी सिनेमा की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा रवीना टंडन 26 अक्टूबर को 47 साल की हो गई हैं. 90 के दशक में हिंदी सिनेमा पर ख़ूब राज कर चुकीं रवीना टंडन का जन्म 26 अक्टूबर 1974 को मुंबई में हुआ था. अपने दौर में उन्होंने कई बेहतरीन फ़िल्में देकर दर्शकों को अपना दीवाना बनाया.

raveena tandon

रवीना टंडन अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती लिए भी काफी चर्चा में रही. आज 47 साल की उम्र में भी वे किसी 25 साल की लड़की की तरह नज़र आती हैं. वहीं रवीना की चर्चा उनके अफ़ेयर को लेकर भी ख़ूब होती हैं.

raveena tandon

रवीना का अफ़ेयर हिंदी सिनेमा के कई अभिनेताओं से रहा. ऐसे में आज हम आपको रवीना के 3 सुपरस्टार एक्स बॉयफ्रेंड के बारे में बता रहे हैं. इनमें से एक के साथ भी उनके रिश्ते को कोई मंजिल नहीं मिल पाई.

पहले अजय देवगन के प्यार में कैद हुई रवीना…

हिंदी सिनेमा के बेहद लोकप्रिय अभिनेता अजय देवगन और रवीना टंडन दोनों अपने करियर के शुरुआती सालों के दौरान एक-दूजे के बेहद नजदीक आ गए थे. बता दें कि, जब दोनों एक साथ फिल्मों में काम कर रहे थे तब दोनों का दिल एक दूसरे के लिए धड़का और दोनों के अफ़ेयर की शुरुआत हो गई. हालांकि दोनों का रिश्ता जल्द ख़त्म हो गया था.

अजय और रवीना का रिश्ता किसी तीसरे शख़्स की वजह से ख़त्म हुआ था और वो कोई और नहीं बल्कि मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर थीं. बताया जाता है कि जिस समय अजय रवीना संग रिश्ते में थे तब ही करिश्मा संग फिल्म जिगर में काम करने के दौरान वे उन्हें दिल दे बैठे. ऐसे में रवीना और करिश्मा की राहें अलग हो गई. अजय से ब्रेकअप ने रवीना को बुरी तरह तोड़कर रख दिया था. बताया जाता है कि तनाव में आकर उन्होंने आत्महत्या करने तक का प्रयास किया था.

फिर ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार संग ख़ूब लड़ाया इश्क…

raveena tandon akshay kumar

हिंदी सिनेमा में अक्षय कुमार और रवीना टंडन का अफ़ेयर काफी सुर्ख़ियों में रहा था. अक्षय और रवीना ने अपने रिश्ते से ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी हालांकि एक बार फिर प्रेम में रवीना को झटका लगा. बता दें कि, अक्षय और रवीना ने कई फिल्मों में साथ काम किया है और दोनों की जोड़ी फैंस को ख़ूब पसंद आई है.

raveena tandon akshay kumar

कहा तो यह तक कहा जाता है कि अक्षय और रवीना ने सगाई भी कर ली थी हालांकि शादी नहीं हो पाई. दरअसल, रवीना संग रिश्ते में रहने के दौरान अक्षय का नाम अभिनेत्री रेखा संग जुड़ने लगा था. गौरतलब है कि, साल 1996 में आई फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी में रेखा और अक्षय ने साथ में काम किया था और दोनों के अफ़ेयर की ख़बरे भी आईं. वहीं अक्षय का नाम शिल्पा शेती से भी जुड़ा. ऐसे में अक्षय और रवीना का भी ब्रेकअप हो गया.

फिर सनी देओल पर आया दिल…

raveena tandon sunny deol

अक्षय कुमार से ब्रेकअप के बाद हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता सनी देओल से रवीना को प्यार हुआ. हालांकि इस रिश्ते से ज्यादा कुछ ख़ास निकलर सामने नहीं आया. दरअसल, सनी पहले से शादीशुदा थे और बताया जाता है कि वे अपनी पत्नी से तलाक लेकर रिश्ता नहीं ख़त्म करना चाहते थे. ऐसे में रवीना और सनी के इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं था. जल्द ही रवीना और सनी एक-दूसरे से दूर हो गए.

2004 में अनिल थडानी से की शादी…

raveena tandon anil thadani

तीन-तीन सुपरस्टार्स से दिल लगाने के बाद भी रवीना को निराशा हाथ लगी. अभिनेत्री ने इसके बाद आखिरकार फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी से विवाह कर लिया था. दोनों ने साल 2004 में सात फेरे लिए थे. दोनों एक बेटे और एक बेटी के माता-पिता हैं.

रवीना की दो बेटियां और हैं…

गौरतलब है कि हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत के दौरान ही रवीना ने पूजा और छाया को साल 1994 में गोद ले लिया था.
इस दौरान रवीना महज 20 साल की थीं.

Back to top button