विशेष

राष्ट्रगान बजते ही रो पड़े अफगानिस्तान टीम के कप्तान, तालिबान ने दिया बधाई संदेश। जानिए वज़ह

अब वक्त है टी- 20 वर्ल्ड कप का और पूरी दुनिया पर टी-20 वर्ल्डकप का खुमार चढ़ता हुआ दिख रहा हैं। इतना ही नहीं हर टीम दूसरे देश के खिलाफ अपने देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करना चाह रही हैं और खिलाड़ी अपने अपने देश के झंडे के साथ खेल रहे हैं। इस खेल के साथ पहले से ही करोड़ों लोगों का इमोशन जुड़ा होता है, लेकिन एक क्रिकेट टीम ऐसी भी है,

Afganistan Cricket

जो अपने देश के लोगों के जख्म पर जीत से मरहम लगाने की कोशिश कर रही है और वो टीम है अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम। जी हां गौरतलब हो कि कल जब स्कॉटलैंड के साथ मैच शुरू होने वाला था, उस दौरान अफगानिस्तान के खिलाड़ी राष्ट्रगान के समय रो पड़े, तो आइए जानते हैं ऐसे में क्या है पूरा मामला…

Afganistan Cricket

बता दें कि अफगानिस्तान-स्कॉटलैंड मैच शुरू होने से पहले जब राष्ट्रगान का समय आया, उस वक्त मैदान में काफी इमोशनल समय आ गया था। एक तरफ अफगानिस्तान का झंडा था, जिसे तालिबान खारिज कर चुका है और देश का नया झंडा तालिबान का झंडा बना चुका है, जिसे अफगानिस्तान के लोग खारिज कर चुके हैं।

अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने भी तालिबान के झंडे के बैनर को खारिज कर दिया है और देश के झंडे के नीचे खेलना क्या होता है, वो अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को देखकर आसानी से लगाया जा सकता था। अफगानिस्तान का मैच लाखों अफगानों के लिए बेहद भावुक पल था और लोग ट्विटर पर अपनी भावनाओं का इज़हार भी कर रहे थे।

Afganistan Cricket

कप्तान की आंखों से निकले आंसू…

वहीं मालूम हो कि मैच शुरू होने से पहले जब अफगानिस्तान का राष्ट्रीय गान चल रहा था, उस वक्त अफगानिस्तान के खिलाड़ी बहुत मुश्किल से अपनी भावनाओं पर काबू कर पा रहे थे, लेकिन राष्ट्रगान खत्म होते होते अफगानिस्तान के खिलाड़ी भावुक हो गये। खासकर कप्तान मोहम्मद नबी की आंखों से आंसू निकल आए और उनके आंसू पोंछने की तस्वीर काफी वायरल हो रही है।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग अफगान टीम की भावनाओं की तारीफ कर रहे हैं, जबकि अफगानिस्तान में एक बार फिर से पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा फूट पड़ा है और लोगों ने एक बार फिर से पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की मांग शुरू कर दी है।

तालिबानी प्रवक्ता ने की तारीफ…


इसके अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने जब स्कॉटलैंड को एकतरफा मैच बनाते हुए बुरी तरह से हरा दिया और अफगानिस्तान के बनाए 190 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुई स्कॉटलैंड की टीम महज 60 रनों पर धाराशाई हो गई। जिसके बाद तालिबान की तरफ से भी अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी गई है।

लेकिन, जवाब में अफगानिस्तान के लोगों ने तालिबान की जीत की बधाई को स्वीकार करने से इनकार करते हुए तालिबानी प्रवक्ता को खूब खरी-खोटी सुनाई और अफगानिस्तान की आजादी की मांग की। वहीं, अफगानिस्तान के लोगों ने पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की मांग भी करनी शुरू कर दी है।

पाकिस्तान पर प्रतिबंध की मांग क्यों…

Afganistan Cricket

आख़िर में बता दें कि एक तरफ अफगानिस्तान मैच पर अपनी पकड़ और मजबूत करता जा रहा था तो दूसरी तरफ अफगान लगातार पाकिस्तान पर प्रतिबंध की मांग कर रहे थे। इन सबसे बीच लोगों का गुस्सा तब और ज्यादा फूट पड़ा, जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्वीट कर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को बधाई दे दी।

जिसके जवाब में अफगानिस्तान के लोगों ने पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की मांग करनी शुरू कर दी और कहा कि, “अफगानिस्तान को इमरान खान के बधाई की जरूरत नहीं है। पाकिस्तान को फौरन अफगानिस्तान में प्रॉक्सी वार बंद कर देना चाहिए।

Back to top button