राजनीति

छत्तीसगढ़ में मंच पर दिखा कांग्रेस का झगड़ा, धक्का-मुक्की करते नज़र आएं कांग्रेसी

बघेल बनाम सिंहदेव की लड़ाई से कांग्रेस में कलह बढ़ी, धक्का- मुक्की तक आ गई नौबत। देखें वीडियो...

कांग्रेस के बीच वर्चस्व को लेकर अंदरूनी लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। जी हां अभी पंजाब में शुरू हुई अंदरखाने की सियासत ख़त्म नहीं हुई कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अंदर कलह मच गई है। इसका सीधा नजारा जशपुर की एक कॉन्फ्रेंस में रविवार को देखने को मिला, जहां टीएस सिंह देव और सीएम भूपेश बघेल के समर्थक मंच पर ही भिड़ गए और दोनों पक्षों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई।

Chhatisgarh Congress

गौरतलब हो कि अभी पंजाब कांग्रेस में घमासान खत्म भी नहीं हुआ था और अब छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान कांग्रेस में भी कलह के बादल मंडराने लगे हैं। दोनों राज्‍यों में पार्टी के भीतर ही कुर्सी की लड़ाई पर संग्राम छिड़ा हुआ है। दरअसल मालूम हो कि राज्‍य के जशपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्‍मेलन चल रहा था। यहां टीएस सिंह देव और सीएम भूपेश बघेल गुट के समर्थक मौजूद थे और कांग्रेस के पूर्व जिलाध्‍यक्ष पवन अग्रवाल कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

Chhatisgarh Congress

इसी बीच जैसे ही उन्होंने मंत्री टीएस सिंह देव के बारे में कहना शुरू किया, वैसे ही कुछ कार्यकर्ता मंच पर पहुंच गए और पवन अग्रवाल को धक्‍का देकर मंच से हटा दिया। बता दें कि बाद में कांग्रेस नेता पवन अग्रवाल ने मीडिया से ये कहा कि टीएस सिंह देव ने सीएम बनने के लिए 2.5 साल इंतजार किया, अब भूपेश बघेल को उनके लिए कुर्सी छोड़ देना चाहिए।

Chhatisgarh Congress

जब यहां पर कांग्रेस की सरकार नहीं थी तो देव और बघेल ने साथ मिलकर काम किया है। ये उनकी ही वजह से संभव हो पाया है कि कांग्रेस सरकार में आई। जब मैं यह कह रहा था तो कुनकुरी विधायक के लोगों ने मुझ पर हमला कर दिया।


वहीं मालूम हो कि घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पवन अग्रवाल के साथ धक्‍का-मुक्‍की करते देखा जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पवन अग्रवाल मंच पर भाषण दे रहे थे, तभी एक शख्स उनके पास आता है और उन्हें धक्का दे देता है। इसके बाद से चारों तरफ से कार्यकर्ता मंच पर चढ़ जाते हैं और हंगामे जैसी स्थिति पैदा हो जाती है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, इस दौरान कांग्रेस नेता पवन अग्रवाल के साथ बदसलूकी भी हुई।

इतना ही नहीं बता दें कि छत्तीसगढ़ में सिंहदेव और बघेल के बीच ढाई-ढाई साल के सीएम पद को लेकर तनातनी है। सिंहदेव के समर्थक कई बार दिल्ली का रुख कर चुके हैं, लेकिन कोई हल अभी तक नहीं निकला है।

पूर्व जिलाध्यक्ष ने लगाया उपेक्षा का आरोप…

Chhatisgarh Congress

वहीं आख़िर में बता दें कि पूर्व जिलाध्यक्ष पवन अग्रवाल भाषण दे रहे थे। भाषण में उन्होंने पार्टी की ओर से उनकी की गई उपेक्षा का जिक्र करना शुरू किया। तभी अचानक कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष इफ्तिखार हसन उन्हें मंच पर ही समझाने पहुंच गए। इसी बीच दोनों के बीच तू-तू, मैं-मैं के साथ धक्का-मुक्की शुरू हो गई। इसके बाद मंच पर कार्यकर्ता टूट पड़े।

Back to top button