विशेष

भारत में मना पाकिस्तान की जीत का जश्न, देशद्रोहियों ने फोड़े पटाखें, सहवाग ने सुनाई खरी-खोटी

गद्दारों ने भारत में मनाया पाकिस्तान की जीत का जश्न, भड़के गंभीर-सहवाग, किए ऐसे ट्वीट

ICC T20 World Cup 2021 : साल 2021 के टी-20 वर्ल्डकप का आयोजन पहले भारत में होना था हालांकि आयोजन अब UAE में हो रहा है लेकिन इसकी मेजबानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ही कर रहा हैं. वर्ल्डकप में कल भारत और पाकिस्तान दोनों ने ही इस सीजन का पहला मैच खेला. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों टीमें रविवार शाम को आमने-सामने थी जिसमें भारत को पाकिस्तान के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

गौरतलब है कि रविवार को खेले गए मुकाबले से पहले तक कभी भी भारत चाहे वनडे वर्ल्डकप हो या टी-20 वर्ल्डकप हो दोनों में से किसी में भी पाकिस्तान के खिलाफ़ हारा नहीं था. भारत और पाक वनडे वर्ल्डकप में 7 बार भिड़े हैं जिसमें सभी मैचों में भारत को जीत मिली है. वहीं 24 अक्टूबर से पहले दोनों देश टी-20 वर्ल्डकप में 5 बार आमने-सामने हुए थे और ये पांचों मैच भी भारत ने अपने नाम किए थे लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान ने 29 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया.

रविवार को पहली बार पाकिस्तान को वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ़ जीत मिली. पहले तो पाकिस्तानी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कर भारत को बड़ा स्कोर बनाने से रोका फिर अपनी गजब की बल्लेबाजी से भारत को चारों खाने चित कर दिया. इस ऐतिहासिक जीत पर पूरे पाकिस्तान में जश्न का माहौल है हालांकि कुछ देशद्रोहियों ने भारत में भी पाक की जीत का जश्न मनाया है.

कई जगह से खबरें आई हैं कि पाक की जीत पर भारत में भी कुछ गद्दारों ने जश्न मनाया. पाकिस्तान की जीत पर भारत में पटाखे फोड़े गए. इस तरह की खबरों को लेकर सोशल मीडिया पर यूजर्स ऐसे लोगों के खिलाफ़ ख़ूब गुस्सा जाहिर कर रहे हैं वहीं भारतीय क्रिकेट के दो पूर्व दिग्गज़ों ने भी देशद्रोहियों और गद्दारों को जमकर धोया है.

ind vs pak

ind vs pak

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इस हरकत पर गुस्सा और नाराजगी जाहिर की है. सहवाग ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, “दीवाली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध है, लेकिन कल (रविवार, 24 अक्टूबर) भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े गए थे. अच्छा वे क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे. तो दीपावली पर पटाखे चलाने में क्या हर्ज है. पाखंड, क्यों? सारा ज्ञान तब ही याद आता है.’


साथ ही भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर ने भी इस तरह की घटना पर अपनी बात रखी है और ऐसे लोगों को देश का नहीं बताया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि, “जो लोग पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ रहे हैं वो भारतीय नहीं हो सकते. हमें अपनी टीम के साथ खड़ा होना चाहिए.”

ऐसा रहा मैच का हाल…

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता और भारतीय कप्तान विराट कोहली को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. भारत ने पहले खेलते हुए कोहली के अर्द्धशतक की बदौलत 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 151 रन बनाये. शाहीन शाह अफरीदी ने 3 और हसन अली ने 2 विकेट लिए. जवाब में पाकिस्तान ने 13 गेंद शेष रहते 10 विकेट से जीत दर्ज कर ली. बाबर ने 68 और मोहम्मद रिजवाना ने 79 रन बनाए.

Back to top button