बॉलीवुड

बॉलीवुड में आने के पहले नोरा फतेही करती थी वेट्रेस का काम, कस्टमर करते थे ऐसी ऐसी डिमांडस

बॉलीवुड एक्ट्रेस-डांसर नोरा फतेही (Nora Fatehi) इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में है. उनका नाम 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग में सामने आया है. उनका नाम उजागर होने के बाद से ही ED उनसे लगातार पूछताछ कर रही है. नोरा आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का काफी बड़ा नाम बन चुकी है. साल में 2 से 3 फिल्मों में उनका डांस देखने को मिल ही जाता है. नोरा फतेही इस साल वेब सीरीज में भी डेब्यू कर चुकी है. लेकिन क्या आपको पता है एक्ट्रेस का यहाँ तक आने का सफर इतना आसान नहीं था. नोरा फतेही ने अपने करियर और जीवन में काफी संघर्षों का सामना किया है.

Nora Fatehi

कनाडा में जन्मी और पली-बढ़ीं नोरा (Nora Fatehi) ने 2014 में हिंदी फीचर रोर: टाइगर्स ऑफ द सुंदरबन के साथ भारत में अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. हालाँकि, एक साल बाद ही उन्हें एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर एपिक फिल्म बाहुबली: द बिगिनिंग में देखा गया था, जहाँ वह एक गाने में डांस करते हुए दिखाई दी थीं. मगर नोरा को असली पहचान जॉन अब्राहम की 2018 की एक्शन फिल्म सत्यमेव जयते के गाने “दिलबर” से मिली थी.

Nora Fatehi

नोरा (Nora Fatehi) ने पिछले दिनों एक कुकिंग रियलिटी शो में शिरकत की थीं. इस दौरान उन्होंने बताया था कि, जब वह 16 साल की थीं तब उन्होंने महिला वेटर का काम करना शुरू किया था. नोरा ने बताया कि वह ये काम खुद का जेब खर्च निकालने के लिए करती थी. इस काम को उन्होंने 18 वर्ष की होने तक किया था. नोरा ने बताया कि इस काम के दौरान उन्हें सही कम्यूनिकेशन स्किल्स, पर्सनैलिटी, अच्छी याद्दाश्त और काम आगे बढ़ाने जैसी चीजों में काफी मुश्किलें आई थी.

इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि, ऐसे में कई बार कस्टमर्स के मन में काफी कुछ घटिया भी चलता रहता था और घटिया डिमांडस भी रखते थे , इस सिचुएशन को हैंडल करना हर किसी को पता होना चाहिए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nora Fatehi (@norafatehi)

इतना ही नहीं इस शो के दौरान नोरा ने कनाडा के फूड को लेकर भी बात की थी. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में पहले भी बताया था कि, उस देश में गोल-मटोल और कर्वी महिलाओं को लोग ज्यादा पसंद करते हैं. दुबली-पतली लड़कियों को खास पसंद नहीं किया जाता है. उन्होंने कहा था कि यह कल्चरल मेंटालिटी है और इसी वजह से हम लगातार खाते रहते हैं.

nora fatehi

नोरा फतेही के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने काफी पॉपुलर सॉन्ग दिए हैं जैसे दिलबर, साकी साकी, कमरिया, नाच मेरी रानी और छोड़ देंगे. एक्ट्रेस के ये गाने सभी को बेहद पसंद आते जो आते से ही वायरल हो जाते हैं. नोरा फतेही का कुछ दिनों पहले छोड़ देंगे सॉन्ग भी रिलीज हुआ था. वह हाल ही में अजय देवगन स्टारर मूवी ‘भुज द प्राइड ऑफ इंडिया’ में नजर आईं थीं.

Nora Fatehi

इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर जैसे कई अन्य कलाकार भी थे. इस फिल्म में नोरा ने इंडियन जासूस का रोल प्ले किया था. फिल्म में नोरा को डांस के साथ ही साथ स्टंट करते हुए भी देखा गया था. इन सब के अलावा नोरा अपने फैंस के बीच अपने हॉट एंड बोल्ड ड्रेसिंग स्टाइल के कारण भी ट्रेंड में रहती है.

Back to top button