दिलचस्प

बेहद खतरनाक थी ट्रेन की छत पर ‘छैंया-छैंया’ गाने की शूटिंग, निकलने लगा था मलाइका अरोड़ा का खून

बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) अपने अभिनय के कारण कम और डांस को लेकर अधिक जानी जाती हैं। जिस फिल्म में भी वह डांस करती हैं, उस फिल्म को फ्री की पब्लिसिटी मिल जाती है। उनके करे आइटम सॉन्ग्स बड़े वायरल होते हैं। मलाइका का सबसे पहला पॉपुलर आइटम सॉन्ग ‘दिल से’ (Dil Se) फिल्म का ‘छैंया- छैंया’ (Chaiyya Chaiyya) था। इस गाने की शूटिंग ट्रेन पर हुई थी। हालांकि शूटिंग के दौरान मलाइका की हालत इतनी खराब हो गई थी कि उनके शरीर से खून निकलने लगा था।

‘छैंया- छैंया’ से फेमस हुई थी मलाइका

23 अक्टूबर 1973 को महाराष्ट्र के ठाणे में पैदा हुई मलाइका अरोड़ा ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी। फिर वह मॉडलिंग की दुनिया में चली गई। हालांकि उन्हें असली पहचान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘दिल से’ के ‘छैंया- छैंया’ गाने से मिली। ट्रेन की छत पर शूट हुआ यह गाना आज तक लोगों का फेवरेट सॉन्ग है। इस गाने को बहुत लोकप्रियता मिली थी। इस गाने ने मलाइका को रातों रात फेमस बना दिया था।

गाने के लिए की थी बहुत मेहनत

‘छैंया छैंया’ गाने की शूटिंग चलती ट्रेन की छत पर हुई थी। ऐसे में इस गाने को बनाने वाली पूरी टीम को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। इस गाने में शाहरुख और मलाइका दोनों ने अपना 100 पर्सेंट दिया था। यह उनकी और टीम की मेहनत ही थी जिसकी बदौलत गाने को इतनी सफलता मिली थी। इस गाने में मलाइका ने एक से बढ़कर एक कई शानदार डांस मूव्स दिए थे। उनके डांस को देख लोग मलाइका के दीवाने हो गए थे।

सेफ़्टी के लिए कमरे में बांधी थी रस्सी

चलती ट्रेन में डांस करना काफी रिस्की हो सकता है। ऐसे में मेकर्स ने मलाइका की कमर में रस्सी बांध दी थी, ताकि वे डांस करते समय गिरे नहीं। अपने इस अनुभव को मलाइका ने एक रिएलिटी शो में साझा किया था। उन्होंने बताया था कि शूटिंग के दौरान हवा इतनी तेजी होती थी कि ‘ट्रेन के मोशन का ध्यान रखते हुए खुद को लेफ्ट राइट मूव करना पड़ता था। इसके अलावा सेफ़्टी को देखते हुए मेरी कमर पर रस्सी भी बांधी गई थी।’

शरीर से निकलने लगा था खून

मलाइका की कमर पर जो रस्सी बंधी थी उसने उनकी कमर को लहूलुहान कर दिया था। जब डांस की शूट खत्म हुई तो उनके कमर से रस्सी हटाई गई। रस्सी ने उनकी कमर पर रगड़ खाते हुए इतने गहरे निशान बना दिए थे कि उससे खून निकलने लगा था। उनकी ये खराब हालत देख टीम के बाकी सदस्य बहुत डर गए थे। हालांकि बाद में मलाइका धीरे-धीरे ठीक हो गई।

‘छैया-छैया’ की सफलता के बाद मलाइका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। फिर वह एक के बाद एक कई हिट आइटम सॉन्ग्स देती रहीं। इनमें ‘माही वे’, ‘मुन्नी बदनाम हुई’ और ‘अनारकली डिस्को चली’ जैसे कई हिट गाने शामिल हैं। डांस के अलावा मलाइका टीवी रिएलिटी शोज में जज के रूप में भी दिखाई देती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)


वहीं सोशल मीडिया पर भी उनकी तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। गौरतलब है कि अरबाज खान को तलाक देने के बाद मलाइका इस समय अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं। दोनों कई मौकों पर साथ में स्पॉट किए जाते हैं।

Back to top button