बॉलीवुड

सैफ अली खान की मां ने बताया था बेटी और बहू के बीच में अंतर, करीना ने पूछा था ऐसा सवाल

हिंदी सिनेमा में सास बहू की पसंदीदा और चर्चित जोड़ियों में शर्मिला टैगोर और करीना कपूर का नाम भी शामिल है. शर्मिला जहां अपने दौर की लोकप्रिय अदाकारा थीं तो वहीं आज के समय में करीना की लोकप्रियता भी दुनियाभर में है. सास-बहू दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करती हैं और अक्सर एक साथ नज़र आती है.

sharmila tagore and kareena kapoor

कई मौकों पर शर्मिला टैगोर अपनी बहू करीना की जमकर तारीफ करती हुई नज़र आई है. वहीं दूसरी ओर करीना भी अपनी सास से बेहद प्यार करती हैं और उन्हें काफी सम्मान देती हैं. हालांकि एक बार करीना ने अपनी सास से ऐसा सवाल पूछ लिया था जो कि चर्चा का विषय बन गया था.

sharmila tagore and kareena kapoor

गौरतलब है कि फिल्मों में एक एक्ट्रेस के रूप में काम करने के साथ ही करीना कपूर रेडियो शो ‘व्हाट वीमेन वांट’ (What Women Want) भी होस्ट कर चुकी हैं. इस शो में कई फ़िल्मी हस्तियों ने हिस्सा लिया था और एक बार शो में करीना की सास शर्मिला भी पहुंची थीं. इस दौरान सास बहू के बीच काफी बातें हुई थी.

sharmila tagore and kareena kapoor

अपने शो पर करीना कपूर ने सास से कई सवाल पूछे थे लेकिन एक सवाल काफी चर्चों में रहा था और उसका जवाब भी. करीना ने शर्मिला टैगोर से बहू में अंतर से जुड़ा सवाल किया था जिसका शर्मिला ने शानदार जवाब दिया था. शर्मिला से बहू ने पूछा था कि, बेटी और बहू में क्या अंतर होता है?

sharmila tagore

बहू के सवाल का जवाब देते हुए शर्मिला ने कहा था कि, ‘बेटी वह होती है, जो आपकी आंखों के सामने बड़ी होती है. आप उसके स्वभाव को अच्छी तरह समझते हैं. आप जानते हैं कि, वो किसी बात पर नाराज होगी और किस पर गुस्सा हो सकती है. इतना ही नहीं, आप ये भी जानते हैं कि, उसके गुस्से से कैसे निपटना है.’

sharmila tagore and kareena kapoor

अपनी बात जारी रखते हुए शर्मिला ने आगे कहा था कि, ‘लेकिन जब आप अपनी बहू से पहली बार मिलते हैं, वो पहले ही समझदार होती है. आप उसके स्वभाव के बारे में नहीं जानते हैं और उसके साथ आपको घूलने-मिलने में भी समय लगता है. जब एक लड़की घर में आती है, तब उसका अच्छे से स्वागत करना चाहिए और उसे सहज महसूस करवाना चाहिए.’

sharmila tagore and kareena kapoor and soha saba

इसके बाद शर्मिला टैगोर ने अपनी शादी के बारे में बात की थी और करीना कपू से कहा था कि, ‘मुझे अपनी शादी अच्छे से याद है. मैं बंगाली हूं और मुझे चावल काफी ज्यादा पसंद है. लेकिन मेरे ससुराल वाले लोग रोटी खाते हैं. मुझे मछली खाना काफी पसंद था, लेकिन टाइगर (मंसूर अली खान पटौदी शर्मिला के पति) को यह सब बिल्कुल पसंद नहीं था. ये बहुत छोटे लगते हैं, लेकिन लंबे समय के लिए वाकई ऐसे नहीं हैं.’

sharmila tagore and kareena kapoor

बता दें कि, शर्मिला टैगोर की शादी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी से हुई थी. दोनों तीन बच्चों सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा अली खान के माता-पिता बने थे. सैफ की शादी करीना की से साल 2012 में हुई थी. वहीं सैफ की छोटी बहन और अभिनेत्री सोहा अली खान की शादी अभिनेता कुणाल खेमू से साल 2015 में हुई थी. जबकि सैफ के बड़ी बहन एवं करीना की बड़ी ननद सबा अली खान अब भी कुंवारी हैं.

sharmila tagore and kareena kapoor

Back to top button