राशिफल

Rashifal 24 October: सूर्यदेव के आशीर्वाद से इन 4 राशियों का बदल जाएगा भाग्य, बनेंगे बिगड़े काम

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि रविवार 24 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 24 October 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। संतान पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा। आज आप घर में ही खुशी भरा दिन गुजारेंगे। खुशी के लिए ये जरूरी नहीं है कि आप कहीं बाहर पैसा खर्च करके ही मजा लें। कभी-कभी जिंदगी में छोटी-छोटी चीजें भी बहुत खुशी देती हैं। अपनों के साथ कुछ अच्छा समय व्यतीत करें। महिला मित्र से मुलाकात हो सकती है। अधिकारी आपसे कुछ नाराज हो सकते हैं। अविवाहितों को विवाह के प्रस्‍ताव मिल सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका या परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। आज के दिन शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आपको अपने जीवनसाथी के बारे में कुछ ऐसा पता चल सकता है, जिसके चलते आपके वैवाहिक जीवन पर आशंकाओं के बादल मण्डरा सकते हैं। यात्रा आपके लिए आनन्द दायक और बहुत फ़ायदेमंद होगी। समय रहते कार्य पूरा करें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप प्रेम का इजहार कर सकते हैं। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे। आपको नया अनुभव मिल सकता है। नई जगहों की यात्रा हो सकती है। शत्रु पक्ष से सावधान रहें। पिता से आर्थिक लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है। परिवार में सभी लोग प्रसन्न रहेंगे जिससे आपके घर का वातावरण भी प्रफुल्लित नजर आएंगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको पारिवारिक जीवन में सुनहरा पल देखने को मिलेगा। आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग लेंगे। ये समारोह आपके किसी रिश्तेदार के घर भी हो सकता है। इस समारोह में जाने से आपको बहुत खुशी मिलेगी इसलिए इस समारोह में जाना आपके लिए बहुत जरूरी है। किसी भी प्रकार के अनैतिक कार्यों से दूर रहने की गणेशजी सलाह देते हैं। ध्यान और आध्यात्मिकता मन को शांति प्रदान करेंगे। मेहनत करें भाग्य बदल जाएगा।

surya dev

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप समाज के हित के लिए आप कुछ ऐसा कार्य करेंगे जिससे लोग आपकी खूब प्रसंशा करेंगे। आपको भविष्य के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान का पूरा आनंद लेना चाहिए। हर रोज़ प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलिए। आपका वर्चस्ववादी स्वभाव आलोचना की वजह बन सकता है। आपका अड़ियल स्वभाव आपके माता-पिता का चैन छीन सकता है। आपको उनकी सलाह पर ध्यान देने की ज़रूरत है। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। विविध कारणों से आपके व्यापार का विस्तृतीकरण होगा और उसमें वृद्धि आएगी। कमिशन, ब्याज आदि स्त्रोतों से आय बढेगी। संतान के अभ्यास के विषय में चिंतित रहेंगे। आपके ख़र्चों में भी बढ़ोतरी होगी, जो आपके लिए परेशानी का सबब साबित हो सकती है। किसी गलत फैसले के कारण धन हानि के योग बन रहे हैं, सावधान रहें। आक्रमकता आपको नुकसान पहुंचा सकती है। दूसरों की मदद कर अच्छा महसूस करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

व्यापारी वर्ग को नई योजनाओं को शुरू करने से बचना चाहिए। महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएँ। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों की आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं उन्हें खर्चों की लिस्ट मैनेज करके चलना चाहिए। शिक्षा से जुड़े लोगों को कार्यभार अधिक रहेगा। आपकी पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। आप ताजा खाना खाएं। कामकाज में एकाग्रता न होने से परेशान रहेंगे। दुश्मन आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई भी नए काम एवं व्याधियों के उपचार का प्रारंभ न करें। आज आपको रोजगार के क्षेत्र में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। इनके घर में सुख शांति का माहौल बना रहेगा। आज के दिन आपको अत्यंत सावधानीपूर्वक रहने की सलाह है। धन में वृद्धि होगी। अत्यंत संवेदनशीलता के कारण आपकी मानसिक स्थिति व्याकुल रहेगी। ख़याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा लेकिन आपका रुखा बर्ताव घर का माहौल तनावपूर्ण बना सकता है। किसी भी जिम्मेदारी को अनदेखा करने से आपको बचना चाहिए। एकाग्र मन से किया गया काम लाभदायक साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों से मदद मिल सकती है। आपकी सेहत ठीक-ठाक रहेगी। मित्रों के ऊपर धन खर्च होगा। आज के दिन अपने प्रिय से कोई तल्ख़ बात न कहें। इसलिए तैयार रहें और प्रतिक्रिया न करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कार्यक्षेत्र में आज आपको कोई बुरी खबर मिल सकती है। आपके लिए अपना धैर्य बनाए रखना बहुत महत्वपूर्ण है। आज के दिन उच्च अधिकारियों को आपके कार्य से प्रसन्नता हो सकती है और वे आपको प्रोत्साहित कर सकते हैं। आज किसी भी व्यक्ति की जमानत न लें। सितारों का मिला-जुला असर देखने को मिलेगा। आज के दिन घर मे किसी की सेहत पर बुरा असर होगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा है। कोई पुरानी योजना आज सफल हो सकती है।

hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज किसी शख्स को आप से आर्थिक मदद की जरूरत पड़ सकती है। वह इसके लिए आपके पास आएगा। पैसों के मामले में लोगों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करने से बचना चाहिए। आपका खर्च बढ़ सकता है। किसी को उधार पैसा देने में सोच-विचार करना बेहतर रहेगा। कोई करीबी व्यक्ति आपको धोखा देने की कोशिश कर सकता है। आज लिए गए निर्णय का असर आपके भविष्य पर पड़ेगा इसलिए कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छी तरह सोच लें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज घर में सगे-संबंधियों के आने से खुशी का माहौल रहेगा। खुद पर भरोसा करें। आज प्रेमीजन एक दूसरे का सानिध्य पा सकेंगे। आपके स्वभाव में ज्यादा भावुकता रहेगी। दूसरों के निजी मामलों में आज जरा भी दखल न दें। ऐसा करने से आपका नुकसान संभव है। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। अविवाहितों के लिए विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं।

आपने Rashifal 24 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button