22 जून 2017, गुरुवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आज का दिन आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन ला सकता है? आज आपके सितारे क्या कहते हैं? यह जानने के लिए पढ़े आज का राशिफल। Rashifal 22 June 2017 Thursday.

राशिफल 22 जून 2017 –

मेष (Aries): आज आपका समय मित्रों के साथ आनंदमय बीतेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। गणेशजी आज आपको आर्थिक मामलों और लेन-देन के मुद्दों में सचेत रहने की सलाह देते हैं। विवाद से बचे अन्यथा परिवार के सदस्यों के साथ कलह के अवसर आएंगे। नए वस्त्र तथा आभूषणों की खरीदारी करेंगे।

वृषभ (Taurus): व्यवसायियों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। गणेशजी की कृपा से आपका आज का दिन लाभ से भरा होगा। शारीरिक और मानसिक रुप से आज आप काफी स्वस्थ रहेगें तथा पूरा वक्त ताजगी का अनुभव करेंगे। आप अपनी कलात्मकता और सृजनात्मकता का उपयोग कर पाएंगे। आज नए कपड़े व गहने खरीद सकते हैं तथा आमोद-प्रमोद में आपका दिन बीतेगा। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

मिथुन (Gemini): गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन नए कार्य का प्रारंभ न करें। बौद्धिक चर्चाओं के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। संतान के संबंध में चिंता रहेगी। सेहत का ध्यान रखें, आंखों में तकलीफ हो सकती है। आज खर्च का दिन है। मानसिक चिंता बनी रहेगी। ईश्वर की भक्ति और आध्यात्मिक बातों में रुचि लेने से मन को कुछ शांति मिलेगी।

राशिफल-

कर्क (Cancer): आपकी हताशा मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार से आपको परेशान करेगी। आज संपत्ति की कार्यवाही को स्थगित करना ही उचित होगा। मित्रों, विशेषकर स्त्री मित्रों से लाभ होगा। दोस्तों के साथ प्रवास तथा पर्यटन पर जा सकते हैं। प्रिय व्यक्ति के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक पूरे होंगे।

सिंह (Leo): आज धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं। नए कार्य का प्रारंभ होंगे। विदेश से शुभ समाचार मिल सकते हैं। पूंजी-निवेश करनेवालों के लिए समय लाभदायक होगा। मित्रों, विशेषकर स्त्री मित्रों से लाभ होगा। दोस्तों के साथ प्रवास तथा पर्यटन पर जा सकते हैं। प्रिय व्यक्ति के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आर्थिक योजनाएं सफलतापूर्वक पूरे होंगे। विवाहोत्सुक युवक-युवतियों के लिए विवाह योग की संभावना है।

कन्या (Virgo): आज गणेशजी आपको किसी भी नए काम का आरंभ नहीं करने की सलाह देते हैं। अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रण में रखें अन्यथा गलतफहमी हो सकती है जिससे आपको नुकसान हो सकता है। दोस्त के रूप में छिपे हुए आपके शत्रुओं से सावधान रहें। आज आप किसी भी प्रकार की निर्णयात्मक स्थिति पर नहीं पहुंच पाएंगे इसलिए नए कार्य प्रारंभ न करें। आज मौन रहें तो ही बुद्धिमानी है, नहीं तो किसी से मनमुटाव हो सकता है।

6 राशियों का राशिफल –

 

तुला (Libra): आज गणेशजी आपको किसी भी नए काम का आरंभ नहीं करने की सलाह देते हैं। शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखें। वस्त्र और आभूषण की खरीदारी में धन खर्च हो सकता है। मध्याहन के बाद मानसिक रूप से अनिर्णय की स्थिति में हो सकते हैं। अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रण में रखें अन्यथा गलतफहमी हो सकती है। दोस्त के रूप में छिपे हुए आपके शत्रुओं से सावधान रहें।

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी कहते हैं की आज के दिन आध्यात्मिक और ईश्वर की भक्ति शांति मिलेगी। गणेशजी कहते हैं कि आप आज के दिन को पूरी तरह से आमोद-प्रमोद में बिताना पसंद करेगें। अपने दैनिक कार्यों से मुक्त होकर अपने लिए थोड़ा समय निकाल सकेंगे। मित्रों के बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा और प्रवास पर जा सकते हैं। मन में उठ रहे नकारात्मक भावनाओं पर संयम रखें।

धनु (Sagittarius): गणेशजी की कृपा से आपका आज का दिन शुभ साबित होगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश कीर्ति तथा आनंद की प्राप्ति होगी। कुटुंबीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। आपकी आय में वृद्धि और लाभ होने का संकेत मिल सकता है। सामाजिक कार्यों में भाग लेने से मन प्रसन्न होगा। व्यापार से लाभ होगा।

राशिफल-

मकर (Capricorn): गणेशजी आपको सलाह देते हैं कि आज आप कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय न लें। संपत्ति के दस्तावेज बनवाने हेतु आज का दिन उचित है। व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी और उच्च अधिकारी वर्ग आप को प्रोत्साहित करेंगे। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। परिवार में वातावरण शातिपूर्ण व आनंदपूर्ण रहेगा। सामाजिक तथा आर्थिक लाभ होगा। पेट-दर्द से परेशानी होगी।

कुंभ (Aquarius): गणेश जी आज के दिन व्यावसायिक वर्ग को संभलकर चलने की सलाह देते हैं। उच्च अधिकारियों के साथ बातचीत करते समय ध्यान रखें। संतान के विषय में चिंता रहेगी। गणेशजी कहते हैं कि अत्यधिक संवेदनशील होने के कारण आज आप मानसिक बेचैनी और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। सार्वजनिक रूप में मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें।

मीन (Pisces): गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए शुभ है। विचारों में दृढ़ता रहेगी, कार्य अच्छी तरह से पूरे होंगे। सृजनात्मक और कलात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। दोस्तों या परिवारजनों के साथ किसी प्रवास पर जा सकते हैं। क्रोध पर नियंत्रण रखें। गहन चिंतन आप के मन को शांति प्रदान करेगा। बौद्धिक रूप से लेखनकार्य में आप सक्रिय रहेंगे। विदेश स्थित स्नेहीजनों के शुभ समाचार मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.