एक लड़की जो 1 घंटे में कमाती है 9 लाख रूपए! जानिए आखिर क्या काम करती है ये लड़की!

नई दिल्ली – पैसे तो हर कोई कमाना चाहता है, लेकिन ये इतना आसान भी नही होता। हर कोई पैसा कमाने के लिए दिन-रात मेहनत करता है लेकिन फिर भी वो इतना नही कमा पाता जितना कि वह चाहता है। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जो कम मेहनत करके भी लाखों से करोड़ों कमा लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली है। Girl earns 9 lakh rupees, 1 hour job.

ये काम कर 1 घंटे में 9 लाख कमाती है ये लड़की :

ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली चेल्सिया आराम से सोफे पर बैठकर लाखों-करोड़ों रुपए कमा रही हैं। लेकिन सबसे दिलचस्प तो उसका काम है जिसकी वजह से उसे लाखों रुपए मिलते हैं। यह लड़की जो काम करती है उसे जानकर अक्सर लोग हैरान परेशान रह जाते हैं।

इस नौकरी में न सिर्फ उसे आराम से काम करना होता है बल्कि उसे सिर्फ कुछ ही घंटों के बहुत से पैसे भी मिलते हैं। दरअसल, चेल्सिया को सिर्फ लाइव देखने के लिए लाखों लोग ऑनलाइन होते हैं। इस स्ट्रिमिंग के सब्स्क्रिप्शन, विज्ञापन और स्पॉन्शरशिप के जरिए चेल्सिया को पैसे मिलते हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग से कमाती है लाखों रुपए :

चेल्सिया का काम है सिर्फ बैठना और वीडियो गेम खेलना होता है जिससे उसकी मोटी कमाई हो जाती है। चेल्सिया ने फार्मेसी में यूनिवर्सिटी डिग्री प्राप्त की हुई है। लेकिन, चेल्सिया का कहना है कि लाइव स्ट्रीमिंग से उसे जितनी कमाई होती है, उतनी उन्हें पढ़ाई के बल पर कभी नहीं मिल सकती थी।

चेल्सिया के साढ़े तीन लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। चेल्सिया की इस जॉब में कमाई लगभग एक हजार डॉलर से लाखों डॉलर तक है। कभी-कभी उसके इस काम से कम पैसे मिलते हैं फिर भी वो किसी दूसरी जॉब की तुलना में बहुत ज्यादा होते हैं। चेल्सिया अपने पैसों से अपने परिवार का सारा खर्चा भी उठाती हैं और कुछ चैरिटी भी करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.