विशेष

रेलवे क्रॉसिंग पार नहीं कर पाया ट्रक, ट्रेन ने मारी ऐसी टक्कर उड़ गए चिथड़े, देखें Video

सोशल मीडिया पर आए दिन तरह-तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। इनमें से कुछ फनी होते हैं, कुछ हैरान कर देते हैं तो कुछ को देख बहुत दुख होता है। हादसे से संबंधित वीडियो भी यहां खूब देखे जाते हैं। यदि आप इंटरनेट खँगालोगे तो आपको ट्रेन हादसे से जुड़े कई वीडियोज मिल जाएंगे।

ट्रेन ने मारी ट्रक को जोरदार टक्कर

ट्रेंन एक विशाल वाहन होता है। इसकी गति भी बहुत तेज होती है। ऐसे में यदि कोई चीज इसके सामने आ जाए तो वह उसे चीरती हुई निकल जाती है। इन दिनों इंटरनेट पर ट्रेंन और ट्रक का एक दिल दहला देने वाला हादसा चर्चा का विषय बना हुआ है। ये हादसा शुक्रवार को अमेरिका के ओक्लाहोमा के थैकरविले में हुआ। इस दौरान ट्रेन और ट्रक की जोरदार भिड़त हो गई। इसके बाद जो नजारा देखने को मिला वह दिल दहला देने वाला था।

हादसा देखने वालों के हुए रोंगटे खड़े

यह हादसा इतना भयानक था कि जिसने भी ये देखा उसके रोंगटे खड़े हो गए। इस हादसे का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ट्रक ट्रेन की पटरी को क्रॉस करते हुए वहाँ फंस जाता है। तभी वहाँ से तेज रफ्तार में दौड़ती हुई एमट्रैक ट्रेन आ जाती है। ये ट्रेन उस ट्रक को जोरदार टक्कर मारती है। इससे ट्रक का मलबा इधर उधर बिखर जाता है।

टक्कर के चलते पटरी से उतरी ट्रेन

इस हादसे की कुछ तस्वीरें भी लव काउंटी फायरफाइटर्स (Fire Department Love County) नाम के फेसबुक अकाउंट ने साझा की है। उन्हें बताया कि इस टक्कर की वजह से ट्रेन लोकोमोटिव का अगला भाग पटरी से उतर गया। इस कारण रेल बेड के कुछ हिस्सों को मामूली क्षति हुई। ट्रेन का आगे जाने से रोका गया। इस हादसे के बाद बीएनएसएफ, एमट्रैक और संघीय रेल प्रशासन के निरीक्षक मदद के लिए हादसे वाली जगह आए। उन्होंने पटरियों और ट्रेन को हुए नुकसान का निरीक्षण किया।

इस कारण हुई टक्कर

ट्रेन ने जिस ट्रक को टक्कर मारी थी वह रेल की पटरी पार करते हुए फंस गया था। जानकारी के मुताबिक ट्रक पर अधिक वजन था जिसके चलते वह पटरी क्रॉस नहीं कर सका। उसी दौरान दूसरी तरफ से ट्रेन का आना हुआ जिसके चलते ये जोरदार टक्कर हुई। इस टक्कर में ट्रेन में सवार पाँच यात्री घायल भी हुआ। फिलहाल उन सभी का इलाज अस्पताल में हो रहा है।

लोगों ने जताया खेद

इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों की भी बहुत प्रतिक्रियाएं आई। किसी ने लिखा कि ‘घायल हुए लोगों को लेकेर मेरी संवेदनाएं हैं।’ तो वहीं किसी को इस बात का आश्चर्य हुआ कि ट्रक का उड़ता हुआ मलबा किसी से टकराया नहीं। वहीं कुछ लोगों ने ट्रक चालकों को अपने वाहन में कम वजन रखने की सलाह दी।

देखें वीडियो-

वैसे इस हादसे पर आपकी क्या रिएक्शन है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button