बॉलीवुड

बॉलीवुड के साथ ही इन टॉप एक्ट्रेस को रातों-रात भारत भी छोड़ना पड़ा था, वजह थी बेहद गंभीर

बॉलीवुड की कई ऐसी एक्ट्रेस है जो एक समय में देश की टॉप एक्ट्रेस हुआ करती थी. लेकिन उन्होंने अचानक ही बॉलीवुड के साथ-साथ देश को भी छोड़ दिया. दरअसल ये एक्ट्रेस आज भारत छोड़कर विदेश में रहने चली गई है. इन एक्ट्रेस की लिस्ट में एक या दो नहीं काफी सारे नाम है.

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)

priyanka chopra and nick jonas

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) उन एक्ट्रेस में शामिल हैं जो देश की डिमांडेड एक्ट्रेस है. एक्ट्रेस ने देश जितना ही नाम विदेश में भी कमाया है. सिंगर निक जोनस से शादी करने के बाद प्रियंका विदेश में ही रहने लग गईं. यहां तक कि आज वे कई बड़े विदेशी प्रोग्राम और इवेंट भी अटेंड और होस्ट करने लगी हैं. इस कपल ने लंदन में एक आलीशान बंगला भी लिया है.

शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar)

Shilpa Shirodkar

90 के दौर की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) भी आज पति के साथ दुबई में रहती हैं. शिल्पा ने हम, आंखें, किशन कन्हैया जैसी हिट फिल्मों में काम किया है.

प्रीति जिंटा (Preity Zinta)

preity zinta

प्रीति जिंटा ने भी शादी के बाद एक्टिंग को टाटा-बाय-बाय कर दिया. अब वह लॉस एंजेलिस में पति जीन गुडइनफ के साथ रहती हैं. बता दें कि शादी से पहले दोनों ने एक-दूसरे को 5 साल तक डेट किया था.

सोनम कपूर (Sonam Kapoor)

sonam kapoor and anand ahuja

बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर की बेटी एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) भी भारत छोड़कर चली गई है. उन्होंने बिजनेसमैन आनंद आहूजा से शादी की और फिर पति के साथ लंदन में ही रहने चली गईं. इस क्यूट कपल का बंगला लंदन के नॉटिंग हिल में बना है.

माधवी (Madhavi)

Madhavi

माधवी 90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री की काफी नामी एक्ट्रेस हुआ करती थी. एक्ट्रेस माधवी (Madhavi) ने भी भारत छोड़ दिया है. माधवी ने अग्निपथ, एक दूजे के लिए और गिरफ्तार जैसी फिल्मों में अभिनय किया है. माधवी ने राल्फ शर्मा से शादी की थी जो इंडो-जर्मन हैं.

मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mallika Sherawat (@mallikasherawat)

अपनी बोल्ड अदाओं से भारत को हिलाने वाली मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) का नाम भी इसी लिस्ट में शामिल है. मल्लिका शेरावत अब पेरिस में रहती है. वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही है.

तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta)

tanushree dutta

‘आशिक बनाया आपने’ से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी गहरी छाप छोड़ने वाली तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) उस समय चर्चा में आई थी जब उन्होंने मीटू अभियान चलाया था. इन दिनों तनुश्री अमेरिका में ही रह रही हैं और भारत की हर हलचल पर पैनी नजर रखती हैं.

मुमताज (Mumtaaz)

Mumtaz

एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaaz) शादी के बाद लंदन जा बसीं. उनकी फिल्मों में दो रास्ते, आपकी कसम, लोफर, दुश्मन, खिलौना, सच्चा-झूठा, अपराधा और आईना जैसी कई फिल्में शामिल हैं.

अश्विनी भावे (Ashwini Bhave)

Ashwini Bhave

सुपरहिट फिल्म ‘हिना’ से फिल्मों में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस आज अमेरिका में है. अश्विनी की फिल्मों में सैनिक, हिना, अशांत, बंधन, चीता, परंपरा जैसी फिल्में शामिल हैं.

सेलिना जेटली (Celina Jaitly)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Celina Jaitly (@celinajaitlyofficial)

एक्ट्रेस और मॉडल सेलिना जेटली (Celina Jaitly) का फिल्मी दुनिया में छोटा सा करियर ही रहा है. साल 2011 में सेलिना ने ऑस्ट्रियन बिजनेसमैन पीटर हग से शादी की थी. आज सेलिना जेटली दुबई में रहती है.

चांदनी (Chandni)

Chandni

 

सलमान खान की फिल्म ‘सनम बेवफा’ की लीड एक्ट्रेस चांदनी (Chandni) थी. चांदनी आज भारत को छोड़ अमेरिका के ऑरलैंडो शहर में रहने लगी है. चांदनी ने एक एनआरआई व्यक्ति से शादी की है. इन दोनों की करिश्मा, करीना नाम की दो बेटियां हैं.

मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri)

meenakshi seshadri

मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) 80 और 90 के दशक की काफी खूबसूरत एक्ट्रेस हुआ करती थी. एक्ट्रेस ने साल 1995 में हरीश मसूर से शादी की थी. मीनाक्षी शेषाद्रि पति के साथ अमेरिका में रहती है. ‘

रंभा (Rambha)

Rambha

बॉलीवुड और साउथ की कई हिट फिल्मों में नज़र आने वाली एक्ट्रेस रंभा (Rambha) भी भारत में नहीं है. रंभा अपने परिवार के साथ टोरंटो में रहती हैं. रंभा ने बिजनेसमैन इंद्र कुमार से शादी की थी. रंभा ने जुड़वा, घरवाली बाहरवाली, क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, जंग जैसी फिल्मों में अभिनय किया था.

Back to top button