विशेष

नागिन की मौत के बाद इंसाफ़ की लड़ाई लड़ने थाने पहुँचा नाग, दरोगा के सामने फन फैलाकर बैठा

नाग-नागिन से जुड़ी कई कहानियां हम सभी बचपन से सुनते-देखते आ रहें हैं। जी हां आपने अक्सर लोगों को ये कहते हुए सुना होगा कि अगर किसी व्यक्ति ने नाग को मार दिया तो नागिन उसका बदला जरूर लेती है और वह मारने वाले को मारकर अपना इंतकाम पूरा करती है। इतना ही नहीं आपने कई फिल्मों या कहानियों में देखा होगा कि अगर नागिन मर जाए तो नाग बिछड़ने के गम में खुद ही तड़प-तड़प कर अपनी जान दे देता है। इन किस्से-कहानियों के आधार पर ही ना जानें कितनी फिल्में और डेली सोप बन चुके हैं।

लेकिन अब उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ में एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है। जिसे सुनकर आपको प्रथमदृष्टया यकीन नहीं होगा। लेकिन जो भी हुआ वह कोई कहानी नहीं बल्कि एक हकीकत है। बता दें कि दरअसल हुआ कुछ यूं कि, यहां एक नागिन की मौत के बाद नाग थाने पहुंचकर थानेदार से इंसाफ मांगता नजर आया! आइए जानते हैं इस पूरी कहानी को…

यह है पूरा मामला…

Nagin death

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला आजमगढ़ के मेंहनगर थाने का है। जानकारी के मुताबिक, कुछ दिन पहले थाने में फरियादियों की भीड़ लगी थी। यहां सभी अपनी-अपनी शिकायत लेकर आए थे। थाने से कुछ ही दूरी पर एक नाग-नागिन का एक जोड़ा बैठा था। बताया जा रहा है कि जब फरियादी थाने से वापस लौटने लगे तभी एक शिकायतकर्ता की कार नागिन पर चढ़ गई।

जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इसके बाद नाग ने काफी दूर तक उस कार का पीछा किया। वहीं, दूसरी तरफ सड़क पर सांप को मरा देखकर लोगों ने उसे थाने के पास ही दफना दिया। इतना ही नहीं लोगों को लगा कि अब नाग यहां वापस नहीं आएगा, लेकिन कुछ दिन बाद नाग उसी जगह पर पहुंच गया, जहां नागिन को दफनाया गया था।

थानेदार के पास फरियाद लेकर पहुंचा नाग…

गौरतलब हो कि नाग को देखकर इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं, कुछ देर बाद नाग उसी थाने पर पहुंच गया, जहां लोग अपनी शिकायत लेकर पहुंचे थे। थाने में खतरनाक नाग को देखकर पुलिसवालों के हाथ-पांव फूल गए। कुछ पुलिसकर्मियों ने उसे मारने की कोशिश की, लेकिन दारोगा ने ऐसा करने से रोक दिया। इसके बाद नाग थानेदार के ऑफिस के सामने रास्ते पर फन फैलाकर बैठ गया।

Nagin death

नाग को ऐसे बैठे हुए देखकर लोगों ने अंदेशा लगाया कि मानो वह थानेदार के पास अपने जोड़े की मौत की शिकायत करने आया हो। हालांकि, बाद में थानेदार ने किसी तरह नाग को डस्टबिन में भर कर दूर जंगल में छुड़वा दिया और अब नाग-नागिन से जुड़ा ये मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। इसके अलावा लोग अपनी-अपनी तरफ़ से तरह-तरह की बातें कर रहें हैं।

Back to top button