बॉलीवुड

जब करवाचौथ का व्रत खोलने के लिए श्रीदेवी ने की पायलट से अजीब डिमांड, आसमान में खोला था व्रत

करवा चौथ का त्यौहार काफ़ी नज़दीक है. हिंदू धर्म और भारतीय संस्कृति में इस त्यौहार का बहुत महत्व है. ख़ासकर शादीशुदा महिलाओं के लिए यह त्यौहार बहुत बड़ा और काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. कोई आम महिला हो या कोई ख़ास हर कोई अपने पति की दीर्घायु के लिए करवा चौथ का व्रत रखती है. हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली और दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी भी पति बोनी कपूर के लिए करवा चौथा का व्रत रखती थीं.

sridevi

जब भी हिंदी सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों की बात होती है तो श्रीदेवी का नाम भी इस सूची में शामिल होता है. श्रीदेवी चाहे आज हमारे बीच नहीं है हालांकि उनकी फ़िल्में, उनकी अदाकारी और उनसे जुड़े किस्सों की बात हमेशा होती रहेगी. आज भी हम आपसे श्रीदेवी से जुड़ी एक चर्चित किस्से के बारे में बात कर रहे हैं. यह किस्सा करवा चौथ से जुड़ा हुआ है.

एक बार श्रीदेवी ने करवा चौथ का व्रत खोलने के लिए एक विमान के पायलट से अजीब डिमांड कर दी थी. तो चलिए इस किस्से के बारे में जानते हैं.

sridevi karwa chauth

गौरतलब है कि हिंदी सिनेमा की शादीशुदा अभिनेत्रियां भी करवा चौथ का त्यौहार बड़े धूमधाम से मनाती हैं. श्रीदेवी भी पति बोनी कपूर के लिए व्रत रखती थीं. आपको श्रीदेवी के करवा चौथ से जुड़े जिस किस्से के बारे में हम बता रहे हैं वो किस्सा जानने के बाए दाप भी हैरत में पड़ जाएंगे. वहीं श्रीदेवी के करवा चौथ से जुड़ा एक किस्सा हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक सुभाष घई ने भी सुनाया था.

sridevi karwa chauth

श्रीदेवी की तारीफ़ करते हुए सुभाष घई ने कहा था कि, श्रीदेवी एक अच्छी मां होने के साथ ही बेहतरीन होस्ट थीं. एक किस्से के बारे में बात करते हुए ‘कर्मा’ फिल्म के निर्देशक सुभाष घई ने कहा था कि, ‘एक बार श्रीदेवी और बोनी कपूर ‘इंग्लिश विंग्लिश’ की शूटिंग के लिए न्यूयॉर्क में थे. तब फिल्म की शूटिंग के दौरान भी श्रीदेवी ने करवाचौथ का व्रत रखा और पूरे रीति-रिवाज के साथ उसे तोड़ा था.’

sridevi karwa chauth

साथ ही आपको बता दें कि, एक बार श्रीदेवी को करवा चौथ का व्रत हवाई जहाज में खोलना पड़ा था. विमान में श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर के साथ थीं. दोनों मैक्सिको से लॉस एंजिलिस जा रहे थे. रात का समाय था श्रीदेवी को करवा चौथ का व्रत खोलना था हालांकि परेशानी यह थी कि चांद नज़र नहीं आ रहा था लेकिन श्रीदेवी ने हवाई जहाज के पायलट से कहा कि कुछ पल के लिए वह हवाई जहाज को ऐसी दिशा में मोड़ें, जहां से आसानी से चांद दिख सकें.

sridevi karwa chauth

श्रीदेवी ने जो कहा वो पायलट ने अच्छी तरह से समझ लिया और उसने वही किया जो अभिनेत्री चाहती थीं. एक्ट्रेस के कहने पर पायलट ने श्रीदेवी को चांद दिखा दिया और अभिनेत्री ने हंसी-खुशी रीत-रिवाजों के साथ करवा चौथ का व्रत हवाई जहाज में ही खोल दिया था.

sridevi karwa chauth

दुर्भाग्यवश श्रीदेवी 24 फरवरी 2018 को हम सभी को अलविदा कह गई थीं. दुबई के एक होटल में उनका निधन हो गया था. एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ ही श्रीदेवी गजब की नृत्यांगना भी थीं, वहीं उनकी खूबसूरती पर भी जमाना जान छिड़कता था.

sridevi karwa chauth

Back to top button