बॉलीवुड

फ़िल्म शोले से जुड़ी यह बात सुनकर परेशान हो गई थी हेमा मालिनी। जानिए क्या थी वज़ह…

शोले फ़िल्म से जुड़ी यह बात सुनकर हेमा मालिनी को लगा था धक्का, परेशान हो गए थे धर्मेंद्र। जानिए...

फिल्म ‘शोले’ बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की एक सफलतम फिल्मों में शुमार है। जी हाँ इस फिल्म के बाद सच में मांओं ने अपने बच्चों को गब्बर का डर दिखाकर सुलाना शुरू कर दिया था। वहीं, गली-गली दोस्तों की जोड़ी को जय और वीरू का नाम दिया जाने लगा। बता दें कि 15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई ‘शोले’ से जुड़े कई किस्से मशहूर हुए। ऐसे ही कुछ किस्से हम आपको बताने जा रहें हैं। जिसे सुनकर ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को भी परेशानी हुई थी।

Hema Malini Film Shole

Hema Malini Film Shole

बता दें कि हेमा मालिनी को ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले के रिलीज होने के बाद एक ऐसी खबर मिली थी जिससे उनके चेहरे का रंग उतर गया था। इतना ही नहीं धर्मेंद्र भी हेमा को परेशान देखकर चिंतित हो गए थे।

Hema Malini Film Shole

गौरतलब हो कि डायरेक्टर रमेश सिप्पी की फिल्म शोले में धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन, जया भादुड़ी, हेमा मालिनी, संजीव कुमार जैसे कई बड़े कलाकार थे। फिल्म बनने के बाद एक नहीं कई बार पेंच फंसा था। जी हां कभी कस्टम में फिल्म की प्रिंट फंस गई थी तो कभी फिल्म के क्लाइमेक्स को लेकर संशय उठा था।

Hema Malini Film Shole

वहीं इन सब परेशानियों से अलग जब फिल्म रिलीज हुई तो हेमा एक अलग तरह की उलझन में थीं।

Hema Malini Film Shole

मालूम हो कि हेमा मालिनी दूसरी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थीं, लेकिन वहां उनकी मुलाकात डायरेक्टर रमेश सिप्पी से हो गई थी।

Hema Malini Film Shole

हेमा ने रमेश से फिल्म का रिव्यू मांगा तो उन्होंने कहा कि दर्शकों को यह पसंद नहीं आई। वहीं आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि यह किस्सा कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर हेमा और रमेश सिप्पी ने बताया था।

Hema Malini Film Shole

रमेश ने बताया कि फिल्म दर्शकों को समझ नहीं आई। उन्हें मज़ा नहीं आया। इतना सुनकर हेमा मालिनी बहुत परेशान हो गईं और उनके चेहरे का रंग ही उड़ गया था।

Hema Malini Film Shole

इसके बाद आगे की कहानी अमिताभ बच्चन ने बताई। उन्होंने बताया कि उसी शाम उनके घर एक मीटिंग हुई जिसमें सलीम खान, रमेश सिप्पी और धर्मेंद्र मौजूद थे।

Hema Malini Film Shole

इस दौरान यह तय हुआ कि फिल्म में जय की मौत वाले हिस्से को बदल दिया जाए और उसे जिन्दा कर दिया जाए, क्योंकि शायद राधा (जया बच्चन) के फिर से विधवा हो जाने की बात दर्शक पचा नहीं पा रहे हैं।

Hema Malini Film Shole

लेकिन रमेश सिप्पी ने कहा कि मंडे तक देख लेते हैं, वर्ना कुछ चेंजेस किए जाएंगे। लेकिन सोमवार तक फिल्म दर्शकों के बीच एक अलग ही मुकाम पा चुकी थी।

Back to top button
?>