राशिफल

Rashifal 21 October: मां लक्ष्मी की कृपा इन 6 राशियों को बनाएंगी धनवान, सम्मान में होगी वृद्धि

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि गुरुवार 21 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 21 October 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप दांपत्य जीवन में धनिष्ठता अनुभव करेंगे। व्यवसाय में परेशानी खड़ी होगी। हाल में विकसित किए गए व्यावसायिक संबंध आगे चलकर बहुत फ़ायदा देंगे। अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए बिलकुल उपयुक्त दिन है, किसी को लव प्रपोजल देना है तो दे दें। नतीजा आपके फेवर में होने की संभावना बन रही है। राजनीति के लिए अच्छे याेग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज सामूहिक आयोजन में कोई आपको मज़ाक का विषय बना सकता है। जो लोग पैतृक व्यापार करते है उनको लाभ होने के आसार दिखाई दे रहें है। बेवजह बाहर घूमने से बचना चाहिए नहीं तो अचानक स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। कठिन परिश्रम से आपकी अच्छी आय की वापसी हो सकती है जिससे आपके अधिकारियों पर आपके प्रति अच्छी धारणा बन सकती है। कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना बनी हुई है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

मिथुन राशि वाले पारिवारिक जिम्मेदारियों को आजाद बेहतर ढंग से पूर्ण करेंगे और खुद पर गर्व भी महसूस करेंगे। आज अपने घर की सुरक्षा का ध्यान रखें क्योंकि कीमती सामान खोने का डर है लेकिन अगर आप सावधान रहें तो नुकसान से बच सकते हैं। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप डर के रहें। दूर के प्रवास का आयोजन होगा। धार्मिक यात्रा का योग है। कुछ लोगों को विदेश से कोई ख़ास ख़बर या व्यावसायिक प्रस्ताव मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके अपनों का व्यवहार विपरीत होगा। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। मित्रों से विवाद हो सकता है। आज आपकी रोज की दिनचर्या बदल जाएगी। उन रिश्तेदारों से मिलेंगे जिन से आप बहुत दिनों से नहीं मिल पाए हैं। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। ईश्वर की आराधना करना आपके लिए उत्तम होगा, आपका परिवार के साथ समय व्यतीत होगा l यह दिन शादीशुदा ज़िन्दगी के सबसे ख़ास दिनों में से एक रहेगा।

laxmi maa

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज के दिन आप खुद पर भरोसा करेंगे और हर काम में आगे बढ़ेंगे। ऑफिस कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करें व सहयोगी के साथ अच्छा व्यवहार रखें नहीं तो सहयोगियों को विरोधी बनते देर नहीं लगेगी। आपका लाजवाब काम ख़ुद ही आपकी असली क़ीमत लोगों को बताएगा। व्यापारी वर्ग निवेश को लेकर योजना बना सकते है। आज आपकी जिंदगी में थोड़ी हलचल सी मची रहेगी। धन अधिक खर्च हो सकता है। मन लगा कर अपने कार्य में लग जाएं। सफलता मिलेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सेहत से सम्बन्धित परेशानी बनी रहेगी। बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे। तन और मन दोनों दृष्टि से आप स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। परिवारजन, स्नेहीजन एवं मित्रो से सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। उनकी ओर से उपहार मिलेगा। समय सुखमय व्यतीत होगा। यदि कोई समस्या है, तो उसे शान्ति से बातचीत करके सुलझाएँ। लोगों के सामने आपकी अच्छी इमेज बनेगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। आप परिवारवालों के साथ किसी ट्रिप का प्लान बना सकते हैं। आप बचत पर ध्यान दीजिए। कारोबार में नुकसान हो सकता है। छुपे हुए दुश्मन आपके बारे में अफ़वाहें फैलाने के लिए अधीर होंगे। किसी से तभी दोस्ती करें जब उसके बारे में पूरी जानकारी हासिल कर लें। मित्रों के साथ भेंट होगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ भी समय बितायेंगे, इससे आपके रिश्ते और बेहतर होंगे। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका दिन मिश्र फलदायी रहेगा। आज आप थकान, व्यग्रता एवं प्रसन्नता का मिलाजुला अनुभव करेंगे। जोखिम भरे कामों से धन कमाना चाहते हैं तो यह उम्मीद आपको आगे चलकर बहुत अच्छा परिणाम नहीं देगी। निर्धारित कार्यों को पूर्ण कर सकेंगे। विद्यार्थी आज अपनी पढ़ाई को एक तरफ रख कर अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करना चाहेंगे। यात्रा मनोरंजक रहेगी। आपको जीवन साथी या सफल पार्टनरशिप द्वारा कार्य में सहयोग प्राप्त होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज किसी करीबी व्यक्ति के साथ आपके रिश्ते सुधर जाएंगे। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। अपने जीवन की सभी समस्याओं को नजरअंदाज करते हुए आपका जीवन साथी आपके साथ खड़ा रहेगा। अपने मन की शांति ऐसे ही बनाए रखें जिससे आपके परिवार में आनंदमय वातावरण बना रहेगा। आर्थिक मामले में भविष्य के लिए अच्छी प्लानिंग कर सकेंगे। आय में वृद्धि होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। ऐसी जानकारियों को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों। आप ज्यादा चिंता करने से बचें। उचित समय आने पर आपकी समस्याओं का अंत जरूर होगा। आज आप कार्य में व्यस्त रहेंगे। आपको मानसिक चिंता भी रहेगी। अपनी वाणी पर संयम रखें। परिवार में खुशी का दिन है। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में सहकर्मियों के साथ आपका कंपटीशन बढ़ सकता है। आप अपनी ओर से पूरी मेहनत करें।

Ganesh

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कलाकार एवं कारीगरों को बेहतर अवसर मिलेंगे। कारोबार बढ़ाने के लिये किसी दूसरे व्यक्ति से बेहतर सुझाव मिलेंगे। धन से संबंधित कोई अच्छी खबर आपको मिलेगी या कहीं लम्बे समय से अटका हुआ पैसा आपको वापस मिलेगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद खत्म करने की कोशिश हो सकती है, इसमें आपको सफलता मिल सकती है। आज आप छिटपुट परेशानियों से निपटने में सफल हो सकते हैं। कारोबार में बरकत होगी कोई नई डिल भी आपके हाथ लग सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यवसाय के क्षेत्र में आपको लाभ, मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। पैसों की बात करें तो अगर आज आप कोई आर्थिक लेनदेन करने वाले हैं तो आपको अधिक सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। नौकरी में पदोन्नति मिलेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में सहयोगपूर्ण वातावरण रहेगा। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। संभल कर रहें। लापरवाही से नुकसान हो सकता है।

आपने Rashifal 21 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button