बॉलीवुड

इन चर्चित हस्तियों संग अपना जन्मदिन मनाती हैं राजेश खन्ना की पत्नी, कुछ है बॉलीवुड के बड़े नाम

इन एक्टर और एक्ट्रेस संग अपना जन्मदिन मनाती हैं डिंपल कपाड़िया, 16 की उम्र में की थी शादी

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की गिनती हिंदी सिनेमा की चर्चित अभिनेत्रियों में होती हैं. डिंपल कपाड़िया ने बहुत छोटी उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. वे जब महज 16 साल की थी तब ही लीड एक्ट्रेस के रुप में उनकी पहली फिल्म ‘बॉबी’ साल 1973 में रिलीज हो गई थी वहीं इसी साल उन्होंने खुद से उम्र में 15 साल बड़े दिग्गज़ अभिनेता राजेश खन्ना से शादी कर ली थी.

डिंपल ने हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी करने के बाद कुछ सालों का ब्रेक ले लिया था हालांकि फिर उन्होंने हिंदी सिनेमा में वापसी की थी और उनकी कई फ़िल्में हिट रही थी.

डिंपल और राजेश खन्ना दो बेटियों के माता-पिता बने थे. बड़ी बेटी का नामा ट्विंकल खन्ना और छोटी बेटी का नाम रिंकी खन्ना हैं. अपने मां-बाप की तरह ही दोनों ने फिल्मों में काम किया हालांकि दोनों को ही ज़्यादा सफ़लता नहीं मिली. ट्विंकल तो कुछ फिल्मों में पसंद की गई लेकिन रिंकी को दर्शकों ने नकार दिया था.

डिंपल की बात करें तो वे अब भी फिल्मों में काम कर रही हैं. 8 जून को हर साल अपना जन्मदिन मनाने वाली डिंपल कपाड़िया 64 साल की हो चुकी हैं. हालांकि आपको बता दें कि 8 जून को ही और भी कई चर्चित हस्तियों का जन्मदिन भी होता है. तो आइए आपको बताते हैं कि डिंपल किन हस्तियों के साथ अपना जन्मदिन साझा करती हैं.

शिल्पा शेट्टी…

शिल्पा शेट्टी की गिनती हिंदी सिनेमा की सबसे हिट एक्ट्रेस में से एक के रुप में तो होती ही है वहीं वे काफी फिट भी हैं. शिल्पा शेट्टी ने अपनी अदाकारी और ख़ूबसूरती से अच्छा-ख़ासा नाम कमाया है. 90 के दशक में उन्होंने कई शानदार फ़िल्में दी है. डिंपल और शिल्पा का जन्म एक ही दिन हुआ था. 8 जून 1975 को शिल्पा शेट्टी कर्नाटक के मंगलौर में जन्मी थीं.

राजेंद्र नाथ…

rajendra nath

राजेंद्र नाथ गुजरे जमाने के एक लोकप्रिय अभिनेता थे. राजेंद्र नाथ ने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया था. वे मुख़्य रुप से हास्य अभिनेता के रुप में जाने जाते थे. उनका जन्म 8 जून 1931 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था.

अतीशि मारलेना…

atishi marlena

अतीशि मारलेना का जन्म 8 जून 1981 को हुआ था. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अतीशि मारलेना आम आदमी पार्टी की एक चर्चित नेत्री हैं.

रणदीप राय…

रणदीप राय एक टीवी अभिनेता हैं. कई चर्चित धारावाहिकों का हिस्सा रह चुके रणदीप का जन्मदिन भी डिंपल कपाड़िया के जन्मदिन के साथ ही आता है. रणदीप का जन्म 8 जून 1993 को उत्तर प्रदेश के झांसी में हुआ था.

पल्लवी…

pallavi

56 साल की हो चुकी पल्ल्वी का जन्म 8 जून 1965 को मुंबई में हुआ था. बता दें कि, पल्लवी तमिल अभिनेत्री हैं हालांकि उन्होंने और भी कई भाषा की फिल्मों में काम किया है.

जगजीत संधू…

jagjeet sandhu

जगजीत संधू एक पंजाबी अभिनेता हैं. वे थिएटर कलाकर भी हैं. 30 साल के हो चुके जगजीत संधू का जन्म 8 जून 1991 को पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में हुआ था.

रोहित पुरोहित…

rohit purohit

रोहित पुरोहित एक टीवी अभिनेता हैं. वे 35 साल के हो चुके हैं. उनका जन्म राजस्थान की राजधानी और गुलाबी नगरी के नाम से मशहूर जयपुर में 8 जून 1986 को हुआ था.

Back to top button