विशेष

वो मेरी बीवी को जेल भिजवा देंगे, बच्चों को मार देंगे, 7 पेज का सुसाइड नोट लिख पंखे पर झूला शख्स

खुदखुशी करना किसी समस्या का हल नहीं होता है, लेकिन जब व्यक्ति हद से ज्यादा परेशान हो जाता है तो उसे अपनी जीवनलीला समाप्त कर लेना ही आसान समाधान लगता है। अब उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के साहिबाबाद का यह मामला ही ले लीजिए। यहां डीएलएफ कॉलोनी में रहने वाले बिल्डर धर्मेंद्र कुमार (46) ने सूदखोरों की धमकी से तंग आकर खुदखुशी कर ली। 19 अक्टूबर मंगलवार उनका शव पंखे से लटका मिला। मरने से पहले उन्होंने 7 पेज का सुसाइड नोट भी लिखा।

सूदखोर से परेशान होकर किया सुसाइड

ghaziabad-builder-commits-suicide-left-7-pages-note

सुसाइड नोट से पता चला कि धर्मेंद्र ने दो सूदखोर से तीन लाख रुपए का कर्जा लिया था। वे इस कर्जे के बदले उससे 10 फीसदी की दर से सूद वसूल कर रहे थे। जब कर्ज का भुगतान करने में कुछ देरी हो गई तो वे धर्मेंद्र पर दबाव बनाने लगे। उन्होंने धर्मेंद्र को धमकी दी कि यदि उसने पैसे नहीं दिए तो वे उसकी बीवी को झूठे आरोप में जेल भिजवा देंगे और दोनों बच्चों को मार देंगे।

खाली घर में फंदे पर झूले

ghaziabad-builder-commits-suicide-left-7-pages-note

धर्मेंद्र कुमार मूल रूप से मेरठ के रहने वाले थे। वह अपने परिवार के साथ गाजियाबाद जिले के साहिबाबाद में डीएलएफ कॉलोनी ए ब्लॉक में रहते थे। उनका तीन मंजिला मकान है जिसमें दो मंजिले किराए पर दी हुई है। उनके पारवार में पत्नी मोनिका और दो बेटे हैं। उनका बड़ा बेटा फरीदाबाद में एयर टिकटिंग का का कोर्स कर रहा है। धर्मेंद्र घर में बीवी और छोटे बेटे लक्की के साथ रहते थे।

जब उन्होंने सुसाइड किया तब घर में कोई नहीं था। बीवी मोनिका छोटे बेटे लक्की को लेकर फरीदाबाद में मायके गई हुई थी।

परिवार में दुख का माहौल

ghaziabad-builder-commits-suicide-left-7-pages-note

बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र पिछले कुछ दिनों से टेंशन में थे। इसलिए उन्होंने पंखे पर लटक जान दे दी थी। उनके सुसाइड की सूचना पड़ोसी ने धर्मेंद्र के भाई दीपक को दी। दीपक राजनगर एक्सटेंशन से धर्मेंद्र के घर पहुंचे। यहां आकर उन्होंने धर्मेंद्र की बीवी मोनिका को इस दुखद घटना के बारे में बताया। उधर पुलिस ने पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया।

धर्मेंद्र की मौत के बाद सभी का रो-रोकर बुरा हाल है। उनके छोटे बेटे लक्की की तो तबीयत भी बिगड़ गई। फिलहाल उसे बुआ के घर भेजा गया है।

परिवार ने की सख्त कार्रवाई की मांग

ghaziabad-builder-commits-suicide-left-7-pages-note

धर्मेंद्र के दोनों बेटों और बीवी ने आरोपी सूदखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने बताया कि दो साल पहले धर्मेंद्र ने लोनी के रिस्तल गांव निवासी नरेश और प्रवीण से कुछ काम के लिए तीन लाख रुपए उधार लिए थे। आरोपी कर्जे के बदले धर्मेंद्र से 10 प्रतिशत प्रति माह का ब्याज वसूल चुके थे, लेकिन फिर भी वह लगातार दबाव बना रहे थे। वे कई बार धर्मेंद्र से बदतमीजी कर चुके हैं।

धर्मेंद्र का सुसाइड नोट

मैं धर्मेंद्र कुमार अपना जीवन समाप्त कर रहा हूं। उम्मीद है कि प्रशासन मुझे न्याय दिलाएगा। मैंने नरेश और प्रवीण से कर्ज लिया था। वे बदमाशी कर मेरे फ्लैट का एग्रीमेंट कराना चाहते थे। उनका कर्ज चुकाने के लिए मैंने सोना बेच पैसे चुकाए, लेकिन इससे उनका पेट नहीं भरा।

वे मुझे पत्नी और बच्चों को मारने की धमकी देकर टॉर्चर (ब्लैकमेल) कर रहे थे। उनके पास गैर-कानूनी हथियार भी हैं। उन्होंने कहा कि तेरी बीवी को जेल भिजवा देंगे, दोनों बच्चों को मार देंगे। मेरी फैमिली मुझ से बहुत प्रेम करती है, शायद मैं उन्हें निराश कर रहा हूं। मुझे माफ कर देना। मेरी परिवार को किसी भी वजह से परेशान न किए जाए। मेरी फाइल सोडी के पास है, कृपया मेरे दोस्त को भी परेशान मत करना।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button