राजनीति

आदिवासी महिला ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के खिलाफ दर्ज करवाया केस, जानें पूरा मामला!

लखनऊ: एक आदिवासी महिला ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के लोकसभा सांसद रामप्रसाद सरमा के खिलाफ केस दर्ज करवाया है। महिला ने यह आरोप लगाया है कि आज से 10 साल पहले एक प्रदर्शन के दौरान उसकी नग्न तस्वीरें ली गयी थी। जिसे अब सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया है। इसके लिए महिला ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आदिवासी महिला लक्ष्मी ओरंग ने भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रद्यौगिकी अधिनियम की अनेक धाराओं के तहत सब डिविजनल न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ दायर किये गए एक मामले में आरोप लगाया है कि 24 नवम्बर 2007 को गुवाहाटी के बेलटोला में अखिल भारतीय आदिवासी छात्र संघ का एक आन्दोलन किया गया था।

महिला का आरोप सीएम योगी ने पोस्ट की नग्न तस्वीरें:

उस आन्दोलन में ली गई उनकी नग्न तस्वीरों को बिना ब्लर किए सीएम योगी ने 13 जून को अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। आदिवासी महिला ने सांसद सरमा पर भी कथित तौर पर तस्वीरों को साझा करने का आरोप लगाया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इससे पहले भी सीएम योगी पर कई मामले दर्ज किये जा चुके हैं।

अभी आदित्यनाथ योगी को यूपी की कमान संभाले हुए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं। उन्होंने प्रदेश का नक्शा बदलने के लिए कई योजनाएं चलाई, जिससे प्रदेश की जनता का भला हो सके। महिला सुरक्षा से लेकर छात्रों तक को उन्होंने ध्यान में रखा और उनके लिए काम किया। हालांकि यह बात सही है कि उनके काम से कई लोगों को खुशी नहीं होती है।

योगी ने योग कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ लिया हिस्सा:

इसका बदला लेने के लिए ऐसे लोगों ने उन पर कई केस भी दर्ज करवा दिए हैं। अब इस आदिवासी महिला के मामले में क्या होगा यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल आज सीएम योगी विश्व योग दिवस के कार्यक्रम की वजह से लखनऊ में पीएम मोदी के साथ योग करते हुए देखे गए। इस कार्यक्रम में लखनऊ के काफी लोगों ने हिस्सा लेकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Back to top button