बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन गए थे माधुरी के रिसेप्शन में लेकिन डॉ नेने उन्हें पहचान नहीं पाए,जानिए पूरी कहानी

अपनी फिल्मों और खूबसूरती से फैंस के दिलों पर अक़्सर राज करने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने जब डॉ. श्रीराम माधव नेने (Dr. Shriram Madhav Nene) से अचानक शादी करने का फैसला किया था, तो उनके फैंस काफ़ी चौंक गए थे। जी हां जब उन्होंने शादी का निर्णय लिया था, तो वो अपने करियर के बुलंदी पर थीं। ऐसे में हर कोई हैरान रह गया कि आखिर डॉ. श्रीराम नेने हैं कौन, जिन्होंने माधुरी दीक्षित का दिल जीत लिया।

Madhuri And Amitabh

बता दें कि भले ही इन दोनों ने शादी करने की ठान ली थी लेक‍िन इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात ये थी कि माधुरी दीक्षित के पति डॉ. नेने, शादी से पहले माधुरी के स्टारडम से वाक‍िफ नहीं थे और उनकी वेड‍िंग रिसेप्शन में डॉ. नेने किसी स्टार को नहीं पहचान पाए थे। ऐसे में आइए जानते हैं इसी से जुड़ा क़िस्सा…

Madhuri And Amitabh

माधुरी दीक्ष‍ित ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था। गौरतलब जो कि Rendezvous with Simi Garewal में माधुरी ने कहा था कि, “मैं और डॉ. नेने की मॉम ने उन्हें मेरी कुछ फिल्में दिखाने की कोश‍िश की, जिसपर वो कहते थे कि हम कुछ और नहीं कर सकते हैं क्या? चलो बाहर चलते हैं और कुछ करते हैं।” वहीं बता दें कि माधुरी ने इस बातचीत में बताया कि डॉ. नेने ने उनके वेड‍िंग रिसेप्शन में माधुरी के किसी भी कलीग को नहीं पहचाना सिवाय अमिताभ बच्चन के।

Madhuri And Amitabh

वे इस विषय पर कहती हैं कि, “मुझे लगता है उन्होंने सिर्फ मिस्टर अमिताभ बच्चन को ही रिसेप्शन में पहचाना। जब वे स्कूल में थे तब उन्होंने उनकी (अमिताभ की) फिल्में देखी थीं और वो फिल्म थी अमर अकबर एंथॉनी। वो कह रहे थे ‘मुझे लगता है मैं इनके चेहरे को पहचानता हूं’। ऐसे में मैंने उन्हें कहा कि हां आप उनकी फिल्म की वजह से उन्हें जानते हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Madhuri Dixit (@madhuridixitnene)

Madhuri And Amitabh

डॉ. नेने और माधुरी दीक्षित के हैं दो बच्चे…

Madhuri And Amitabh

यह तो शुक्र है कि डॉ. नेने अमिताभ बच्चन को कम से कम जानते थे। उनका किसी और स्टार को ना पहचानने के पीछे वजह ये भी थी कि उन्होंने कभी कोई हिंदी फिल्म नहीं देखी थी। उन्हें शादी से पहले माधुरी दीक्ष‍ित के स्टारडम का भी अंदाजा नहीं था। वे लोग पहली बार माधुरी के भाई के घर में मिले थे। कुछ दिनों तक डेट करने के बाद उन्होंने 17 अक्टूबर 1999 को शादी कर ली थी और आज उनके दो बेटे अर‍िन और रयान हैं।

Back to top button