विशेष

युजवेंद्र चहल पर अपमानजनक कमेंट युवराज सिंह को पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ़्तार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ क्रिकेटर युवराज सिंह से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. युवराज सिंह पर जातिगत टिप्पणी करने का आरोप आगा था और इस मामले में अब एक बार फिर से वे चर्चों में हैं. युवराज को हरियाणा के हिसार जिले में गिरफ्तारी के बाद जमानत पर छोड़ दिया गया है. बता दें कि, यह पूरा मामला युवराज की भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ सोशल मीडिया पर हुई बातचीत से जुड़ा हुआ है.

yuvraj singh

बताया जा रहा है कि, युवराज की जमानत के लिए उच्च न्यायालय ने आदेश दिए थे. उन पर एससी एसटी एक्ट के तहत FIR दर्ज करवाई गई थी. यह मामला साल 2020 से जुड़ा हुआ है जिसमें फिलहाल युवी के लिए राहत की ख़बर सामने आई है और उन्हें औपचारिक जमानत दे दी गई है.

जानें क्या है मामला ?

yuvraj singh

दरअसल, बात यह है कि साल 2020 में युवराज सिंह ने इंस्टाग्राम के माध्यम से रोहित शर्मा से बातचीत की थी. इसी बीच भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल को लेकर भी दोनों के बीच बातें हुए थी. युवराज ने तब युजवेंद्र चहल के लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर दिया था. युवराज को ऐसे में लोगों ने ख़ूब खरी-खोटी सुनाई थी और सोशल मीडिया पर #युवराज_सिंह_माफी_मांगो ख़ूब ट्रेंड हुआ था.

yuvraj singh and yuzvendra chahal

बता दें कि, देश में जब साल 2020 में पहला लॉक डाउन लगा था तो हर कोई अपने-अपने तरीके से घर बैठे ही मनोरंजन करता था. सोशल मीडिया पर भी लोग ख़ूब सक्रिय रहते थे और युजवेंद्र चहल टिक-टॉक पर अपने मजेदार वीडियो साझा करते थे. ऐसे में रोहित के साथ हुई बातचीत में युवराज ने चहल के लिए आपत्तिजनक और जातिगत कमेंट कर दिया था हालांकि मामला बढ़ता देख ‘युवी’ ने अपने कमेंट पर लोगों से माफी मांग ली थी हालांकि तब तक उनके ख़िलाफ़ एक्शन लिया जा चुका था.

yuvraj singh and yuzvendra chahal

युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर लोगों से माफी मांगी थी और एक पोस्ट साझा की थी. पूर्व क्रिकेटर ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैंने कभी भी जाति, रंग, वर्ण और लिंग को लेकर किसी भी प्रकार की असमानता में भरोसा नहीं किया है. मैंने अपना जीवन लोगों की भलाई में दिया है और आज भी यह जारी है. मैं बिना किसी अपवाद के हर व्यक्तिगत जिंदगी के गौरव और सम्मान में विश्वास करता हूं.’

yuvraj singh and yuzvendra chahal

युवी ने आगे लिखा था कि, ‘मैं समझता हूं जब मैं अपने दोस्त से बात कर रहा था, मेरी बात को गलत अर्थ में समझा गया, जो निराधार है हालांकि एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं यह कहना चाहता हूं कि अगर मैंने किसी को गैर-इरादतन किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, मैं इस पर खेद व्यक्त करता हूं. भारत और इसके लोगों के लिए मेरा प्यार हमेशा रहेगा.’

yuvraj singh and yuzvendra chahal

बता दें कि, युवराज ने साल 2007 के टी-20 वर्ल्डकप और साल 2011 के वनडे वर्ल्डकप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. भारत के लिए युवी ने 304 वनडे, 58 T20I और 40 टेस्ट मैच खेलें हैं. साल 2019 में युवराज ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

yuvraj singh

Back to top button