बॉलीवुड

सुष्मिता-बिपाशा से लेकर दीपिका-सोनम तक किसी का 9 किसी का 13 की उम्र में हुआ यौन शोषण

बचपन में ही यौन शोषण का शिकार हो चुकी है ये मशहूर अभिनेत्रियां, जानिये पूरी कहानी

हिंदी फिल्मों की अभिनेत्रियां अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती से भी फैंस के बीच खूब चर्चा में बनी रहती हैं. बात जब भी महिलाओं की ख़ूबसूरती की होती है तो लोगों की आंखों के सामने बॉलीवुड अभिनेत्रियों का चेहरा ही सामने आता है. हालांकि कई अभिनेत्रियां अदाकारी और ख़ूबसूरती के साथ ही अपने साथ हुई कुछ अप्रिय घटनाओं को लेकर भी चर्चा में रही हैं.

हिंदी सिनेमा की कई एक्ट्रेस कभी यौन शोषण का शिकार हुई है. उनके साथ कुछ लोग गलत तरह से पेश आए थे और उनके साथ छेड़खानी की थी. इस सूची में कई बड़े नाम शामिल हैं. तो आइए आज बॉलीवुड की 6 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में जानते हैं जो ‘यौन शोषण’ का शिकार हो चुकी हैं और उन्होंने खुद इस बारे में खुलासा कर अपने फैंस को हैरान कर दिया था.

दीपिका पादुकोण…

deepika padukone

साल 2007 में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका पादुकोण ने अपने 14 साल के फ़िल्मी करियर में हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम कमा लिया है और वे आज के समय की अबसे लोकप्रिय एवं सफ़ल अभिनेत्री हैं. दीपिका कभी बता चुकी है कि जब वे 14 साल की थी तब एक लड़के ने उन्हें छेड़ा था.

deepika padukone

दीपिका ने बताया था कि, वे अपने परिवार के साथ बचपन में शाम के समय एक सड़क से गुजर रही थी. वे अपनी मां के साथ पीछे चल रही थी और उनकी बहन एवं पिता आगे चल रहे थे. तब ही एक आदमी ने दीपिका को छेड़ दिया. दीपिका ने खुलासा करते हुए बताया था कि, उस समय तो उन्होंने उसे कुछ नहीं कहा हालांकि बाद में उसका पीछा किया और कॉलर पकड़कर उसे तमाचा जड़ दिया था.

बिपाशा बसु…

bipasha basu

हिंदी सिनेमा की बोल्ड अदाकारा बिपाशा बसु के साथ एक बार एक नाइट क्लब में बुरा बर्ताव हुआ था. बता दें कि, यह घटना फिल्म ‘जिस्म’ के प्रमोशन के दौरान की है. अभिनेत्री मुंबई में अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए एक नाइट क्लब में मौजूद थी इस दौरान एक शख़्स ने उनसे छेड़खानी की थी और वो भागने लगा हालांकि बिपाशा के साथ मौजूद अभिनेता जॉन अब्राहम ने उस व्यक्ति को पकड़ लिया था और उसकी पिटाई कर दी.

सुष्मिता सेन…

sushmita sen

90 के दशक की मशहूर अदाकारा और साल 1994 में मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन के साथ महज 15 साल के एक लड़के ने छेड़खानी कर दी थी. अभिनेत्री ने खुद इस बात का ख़ुलासा करते हुए कहा था कि एक अवॉर्ड इवेंट में उनके साथ छेड़खानी करने वाले एक लड़के को उन्होंने गर्दन से पकड़ा, उसे भीड़ से बाहर निकाला और उसे सख़्त लहजे में चेतावनी देकर छोड़ दिया था.

कल्कि कोचलिन…

kalki koechlin

हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री कल्कि कोचलिन जब महज 9 साल की थी तब ही वे ‘यौन शोषण’ का शिकार हो चुकी थीं. अभिनेत्री में अपने एक साक्षात्कार में यह खुलासा कर हर किसी को हैरान कर दिया था कि 9 साल की उम्र में
उनका यौन उत्पीड़न किया गया था.

सोनम कपूर…

sonam kapoo

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर की बड़ी बेटी और अभिनेत्री सोनम कपूर का नाम भी इस सूची में शामिल हैं. महज 13 साल की उम्र में वे यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं. मुंबई के गेयटी गैलेक्सी थिएटर में सोनम कपूर के साथ एक शख़्स ने बुरी हरकत कर दी थी. सोनम ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि, जब वे 13 साल की थी तब थिएटर में एक आदमी ने उनके निजी अंगों को छुआ था. वे इससे कंपकंपाने लगी और रो पड़ी थीं.

स्वरा भास्कर…

Swara Bhaskar

अभिनेत्री स्वरा भास्कर के साथ इस तरह की घटना गुजरात के राजकोट हवाई अड्डे पर हुई थी. उस दौरान वे फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ की शूटिंग कर रही थी और उन्होंने बताया था कि, उनके साथ एक शख़्स ने छेड़छाड़ की थी लेकिन स्वरा के साथ मौजूद दिग्गज़ अभिनेता अनुपम खेर उनके बचाव में सामने आए थे.

Back to top button