बॉलीवुड

कॉलेज में जिस ‘बाइकर’ लड़के पर मरती थी नीना गुप्ता वह लड़का बाद में निकला शक्ति कपूर

कॉलेज के दिनों में शक्ति कपूर पर मर मिटी थी नीना गुप्ता, सिंगल होने पर रहती थी दुखी

नीना गुप्ता फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की न सिर्फ एक शानदार अदाकारा है बल्कि वह एक बिंदास पर्सनालिटी भी है. नीना गुप्ता हमेशा ही खुश मिज़ाज़ और मजाकिया अंदाज में नजर आती है. इस एक्ट्रेस ने हाल ही में अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ से काफी सुर्खियां बटोरी थी. नीना ने अपनी इस किताब में अपनी जिंदगी, अफेयर, फिल्मों में काम और बेटी मसाबा के जन्म लेने जैसी बातों के बारे में खुलकर जिक्र किया है.

नीना को अच्छे लगते थे बाइक वाले लड़के

neena gupta

अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’ में नीना गुप्ता ने अपने कॉलेज के दिनों का भी जिक्र किया था. नीना ने जानकी देवी महाविद्यालय (अब जानकी देवी मेमोरियल कॉलेज) से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है. उन्होंने बताया कि कॉलेज के दिनों में वह और उनकी दोस्त दो बाइकर बॉयज को ताकती रहती थीं, जिनमें से एक कोई और नहीं बल्कि एक्टर शक्ति कपूर निकले.

neena gupta

नीना ने किताब में लिखा है कि, ‘खासतौर पर दो लड़के थे जिन्हें सारी लड़कियां देखने का इंतजार करती रहती थीं. दोनों अच्छे से तैयार होकर आते थे, अच्छे दिखते थे और उनमें से एक की आंखें बहुत अलग सी ग्रे रंग की थीं.

मुझे इस बारे में दशकों बाद शक्ति कपूर से अपने कॉलेज के दिनों के बारे में बात करते हुए पता चला कि वह WEA में रहते थे और उनकी गर्लफ्रेंड जानकी देवी कॉलेज में पढ़ा करती थी. उन्होंने मुझे बताया कि, ‘मैं अपनी बाइक से उसे लेने आता था.’

neena gupta

एक्ट्रेस ने आगे लिखा, ‘हम अपनी पूरी जिंदगी में एक ही एरिया के आस-पास काफी बड़े हुए थे लेकिन कभी भी हमने रास्ते पार नहीं किए थे. मुझे यह भी विश्वास नहीं हो रहा था कि वह उन दो लड़कों में से एक है जिन्हे कॉलेज की सभी लड़कियां जानती हैं, और जिसकी प्रेमिका से हम सभी जला करते थे.’

सिंगल होने पर दुखी थीं नीना गुप्ता

neena gupta

नीना गुप्ता ने किताब में इस बात का भी जिक्र किया है कि, कैसे उनके कॉलेज की कई लड़कियां और वह खुद सिंगल होने पर काफी परेशान होती थी. उन्होंने लिखा, ‘मैं उन दिनों में दुखी होकर आहें भारती थी और खुद से ये सवाल करती थी कि मैं सिंगल क्यों हूं. मैं दूसरी लड़कियों से खूबसूरत हूं. मैं खुद से कहती थी कि मेरा भी कोई बॉयफ्रेंड होना चाहिए, जो मुझे बाइक पर ले जाए.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta)

गौरतलब है कि, नीना गुप्ता ने कॉलेज के बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा को ज्वाइन किया था. बाद में आगे चलकर वह मशहूर एक्ट्रेस बनीं और उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में अभिनय किया. बता दें कि, शक्ति कपूर ने शिवांगी कोल्हापुरी से लव मैरिज की है. दोनों ने भागकर शादी की थी. दोनों के दो बच्चे हुए – श्रद्धा कपूर और सिद्धांत कपूर. शक्ति बॉलीवुड के फेमस विलेन रहे हैं.

neena gupta

नीना गुप्ता के वर्कफ्रंट के बारे में बात करे तो वह जल्द ही फिल्म ‘ऊंचाई’ में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में उनके साथ अनुपम खेर, बोमन ईरानी, परिणीति चोपड़ा, अमिताभ बच्चन, सारिका और डैनी जैसे कई कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. हाल ही में ‘ऊंचाई’ की शूटिंग के लिए पांच सौ लोगों की यूनिट हिमालय और नेपाल के दुर्गम इलाकों में पहुंच चुकी है. इस फिल्म का निर्माण राजश्री प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले हो रहा है.

Back to top button