बॉलीवुड

शादी में अनजान मेहमानों ने नीतू और ऋषि कपूर को दिया था उपहार में पत्थर, जानिये कौन थे वह

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू कपूर (Neetu Kapoor) बॉलीवुड फ़िल्म इंडस्ट्री की वो जोड़ी है जिनकी फिल्मों से लेकर प्यार तक के चर्चे अक्सर होते रहते हैं। जी हां भले ही आज ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) दुनिया में नहीं हैं लेकिन फिर भी इस खूबसूरत कपल से जुड़ी यादें अक्सर जिंदा हो जाती हैं। बता दें कि ऐसा ही एक किस्सा है इन दोनों की शादी से जुड़ा हुआ।

Rishi Kapoor And Neetu

नीतू कपूर (Neetu Kapoor) ने एक इंटरव्यू में खुद बताया था कि अपनी शादी के दिन वो और ऋषि कपूर दोनों ही बेहोश हो गए थे। तो आइए आज हम आपको बताते हैं इन दोनों की शादी से जुड़ा दिलचस्प वाकया।

Rishi Kapoor And Neetu

बता दें कि न केवल रियल लाइफ में बल्कि रील लाइफ में भी नीतू कपूर और ऋषि कपूर ने खूब धमाल मचाया था। कुछ सालों तक रिलेशन में रहने के बाद नीतू कपूर और ऋषि कपूर ने साल 1980 में शादी की थी। लेकिन उनके विवाह के इस खास मौके पर कुछ बिन बुलाए मेहमान भी वहां पहुंच गए थे और इस बात का खुलासा खुद नीतू कपूर ने साल 2003 में रेडिफ को दिए इंटरव्यू में किया था।

Rishi Kapoor And Neetu

गौरतलब हो कि उस दौरान नीतू कपूर ने बताया था कि उनकी शादी में आए बिन बुलाए मेहमानों ने उन्हें तोहफे भी दिये थे। एक्ट्रेस ने इस बारे में कहा था कि, “हमारे रिसेप्शन में कई बिन बुलाए मेहमान पहुंच गए थे। उन लोगों ने बहुत ही अच्छे कपड़े पहने थे और साथ में तोहफे भी लिए हुए थे। सुरक्षाकर्मियों ने भी उन्हें यह सोचते हुए अंदर आने दिया था कि वे मेहमान होंगे।”

नीतू कपूर ने उन मेहमानों द्वारा दिये गए तोहफे का भी खुलासा किया और कहा था कि, “बाद में हमें उन डिब्बों में पत्थर मिले थे।” बता दें कि अपने एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने कहा था कि हमारे परिवार की वजह से ही हमारी इतनी जल्दी शादी हो गई थी। वहीं ऋषि कपूर और नीतू कपूर की लव स्टोरी की बात करें तो पहली मुलाकात पर ही एक्ट्रेस उनसे गुस्सा हो गई थीं।

Rishi Kapoor And Neetu

नीतू कपूर ने इस बात का जिक्र भी एक रेडियो शो में किया था। उन्होंने पहली मुलाकात के बारे में कहा था कि, “ऋषि कपूर के साथ मेरी पहली मुलाकात काफी अजीब थी। उन्हें लोगों की टांगें खींचने की और उन्हें परेशान करने की आदत थी। ऐसे में उन्होंने मेरे मेकअप और कपड़ों पर कमेंट कर दिया था, जिससे मुझे काफी गुस्सा आ गया था।”

वहीं ऋषि कपूर के बारे में बात करते हुए नीतू कपूर ने आगे कहा था कि, “वह सच में बहुत शैतान थे जो कि हर किसी को परेशान कर सकते थे और मैं उस वक्त थोड़ी छोटी थी। मुझे उनपर कई बार गुस्सा भी आ जाता था। ‘बॉबी’ के बाद सारी एक्ट्रेस ऋषि जी के सामने बड़ी लग रही थीं, ऐसे में उनकी सभी फिल्में मेरे पास ही आनी शुरू हो गई थीं।”

Rishi Kapoor And Neetu

घोड़ी चढ़ने से पहले बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर…

वहीं इन दोनों की शादी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा और है और वह बेहोश होने वाला। बता दें कि एक काफी पुराने इंटरव्यू में नीतू कपूर ने खुद बताया था कि वो और ऋषि कपूर अपनी शादी के दिन बेहोश हो गए थे। ऋषि कपूर तो घोड़ी चढ़ते उससे पहले ही चक्कर खाकर गिर गए थे। जिसका कारण थी शादी में उमड़ी भारी भीड़। तो वहीं नीतू कपूर अपने भारी लहंगे के कारण बेहोश हो गई थी। गौरतलब हो कि ऋषि कपूर और नीतू कपूर की वेडिंग एक ग्रैंड सेलिब्रेशन थी।

Rishi Kapoor And Neetu

जिसमे रिश्तेदारों के साथ साथ पूरा बॉलीवुड भी शामिल हुआ था। जिसके कारण शादी में काफी भीड़ जमा हो गई थी। जिससे दोनों को ही घबराहट होने लगीं। जहां घोड़ी चढ़ने से पहले ऋषि बेहोश हुए तो वहीं शादी में स्टेज पर ही नीतू कपूर बेहोश हो गईं थी। आख़िर में बता दें कि ऋषि कपूर का पिछले साल अप्रैल में निधन हो गया था। वो काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे। एक साल इलाज के बाद वो 2019 में भारत वापस लौट आए थे लेकिन 2020 में फिर से उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। जिसके बाद उनका देहांत हो गया था।

Back to top button
?>