राशिफल

Rashifal 16 October: ग्रहों की स्थिति 7 राशियों के लिए खड़ी कर सकती है परेशानियां, सतर्क रहें

राशिफल ज्योतिष शास्त्र की वह विधा है, जिसके माध्यम से भविष्यवाणी की जाती है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से मिलने वाला शुभ-अशुभ फल ही राशिफल कहलाता है। प्रतिदिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार उनसे जुड़े जातकों के जीवन में घटित होने वाली घटनाएं भी भिन्न-भिन्न होती हैं। हम आपको आज यानि शनिवार 16 अक्टूबर का राशिफल बता रहे हैं। आइए देखते हैं, आज आपके सितारे क्या कहते हैं। तो पढ़िए Rashifal 16 October 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कुछ लोग आपका विरोध कर सकते है। नौकरी में उच्चाधिकारियों का सहयोग व प्रसन्नता प्राप्त होंगे। लंबे समय से चला आ रहा आपका कोई आर्थिक प्रयास सफल होने से आपको उम्मीद के अनुसार ही परिणाम मिलेगा। आज आप अपने और अपनों के लिए जमकर खरीदारी कर सकते हैं। भाग्य अनुकूल है, लाभ लें। आशंका से बाधा संभव है। आपकी वाणी दूसरों को सोचने के लिए मजबूर कर सकती हैं। काम का दबाव कम रहेगा और आज आपके सारे कार्य पूरे होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

प्रेमीजनों का रोमांस अधिक प्रगाढ़ बनेगा। अध्ययन में अवरोध आ सकते है। बच्चों के करियर के लिए आप उनके गुरु से परामर्श ले सकते है। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए दिन फायदेमंद रहेगा।कार्यस्थल पर कर्मचारियों से परेशान रहेंगे। पेट संबंधित विकार उभर सकते हैं। अच्छा होगा कि आप अपने ही विचारों को सुने। नया काम शुरू हो सकता है। किसी कम्पनी से जॉब के ईमेल आ सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अनैतिक कार्यों से दूर रहें। आप कुछ दिनों से समझ नहीं पा रहे कि आपको क्या करना है। लेकिन आपकी सोच में स्पष्टता आ ही जाएगी। त्योहार के इस मौसम में बोनस मिलने से आपकी खुशियों में वृद्धि होगी। व्यापारी वर्ग की इनकम में इजाफा होगा। महिला मित्रों का सहयोग मिलेगा। नए सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। अगर आप व्यापार करते हैं और आज कोई नयी डील करने वाले हैं तो आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की सलाह दी जाती है।

shani dev

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको माताजी के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी। विरोधियों द्वारा लगाए गए आरोपों से मुक्ति मिलेगी. व्यापारी वर्ग अपने ग्राहकों से तैश में आकर बात न करें अन्यथा उनसे विवाद होने की आशंका है। जमीन-जायदाद से बाहरी सहयोग के साथ काम किया जाएगा। मित्रों तथा स्वजनों के साथ मिलन मुलाकात होगी। हेल्थ में बहुत अधिक आगे झुकने वाले व्यायाम करने से बचना चाहिए। किसी भी व्यक्ति को अपने ऊपर उसके विचार थोपने ना दें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज चाहे कितनी भी मजबूरी हो फिर भी किसी तरह का नकारात्मक निर्णय ना लें। आज किस्मत आपका साथ देने वाली है, लेकिन फिर भी आपका पूरा ध्यान नियमित कामकाज को निपटाने पर ही रहेगा। परिवार को समय देना बहुत जरूरी है। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। अगर आज आप दूसरों के साथ मिलजुलकर रहते हैं तो यह आपके बहुत काम आने वाला है। आज का दिन आपके लिए शांति और सुकून ले कर आएगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप परिस्थितियों से बेहतर तालमेल बना पाएंगे। मानसिक तौर पर मजबूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लेंगे। माता-पिता का आपके प्रति प्रेम बढ़ेगा तथा वे आपके लिए कुछ नया करने का प्रयास करेंगे। आप भी उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे और उनकी कोई इच्छा है तो उसे पूर्ण करे। छात्र अपनी सफलता से प्रसन्न रहेंगे। व्यवसाय में लाभ से मन हर्षित रहेगा। किसी भी बात से जुड़े नकारात्मक विचारों पर अधिक ध्यान ना दें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज लोग आपको सुनेंगे और आपकी बातों का प्रभाव भी उन पर पड़ेगा। इसलिए बातचीत के दौरान शब्दों का चयन सावधानीपूर्वक करना बेहद जरूरी है। आज का दिन अपने परिवार जनों के साथ किसी यात्रा की योजना बनाने के लिए बहुत ही अच्छा है। परिजनों के साथ आपकी ये यात्रा बहुत ही अच्छी रहेगी। इससे आपका आपसी प्यार बढ़ेगा और तनाव भी कम होगा। आपने निस्वार्थ भाव से काम किया जिसका फल आपको अब मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको अपने रिश्ते को कड़वाहट से बचाने के लिए चुप रहना होगा। आज आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। छात्रों के लिए दिन अच्‍छा है उनकी पढाई में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी। आज के दिन लव लाइफ में आ रही परेशानी दूर होगी। अविवाहित लोगों की शादी की बात चल सकती है। बच्चों के साथ पिकनिक मनाने किसी अच्छी जगह जा सकते है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज नए अवसर मिलेंगे। थोक व्यापारियों का दिन शुभ है उनको बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं। महिलाओं को पारिवारिक योजना में सभी की ओर से सकारात्मक प्रोत्साहन मिल सकता है। खुद को किसी भी गलत और गैर जरूरी चीज से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फँस सकते हैं। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। आपकी कही कोई बात किसी को इतनी बुरी लग सकती है कि घर में लड़ाई-झगड़ा हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। अधूरे काम निपटाने के लिए दिन ठीक है। जमीन-जायदद से जुड़े फैसले आज न लें। अपनी शारीरिक-ऊर्जा का स्तर ऊँचा बनाए रखें, ताकि आप जी-तोड़ मेहनत कर जल्द-से-जल्द उन्हें हासिल कर सकें। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। पुरानी समस्या हल हो सकती है। कोई मंहगी चीज गुम हो सकती है। रक्त से जुड़ी बीमारी हो सकती है। आप अपने काम को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे।

hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

एकाग्रता से आपको सफलता मिलने के योग हैं। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें। आपकी सेहत ठीक रहेगी। निपटाया गया काम आपके लिए बहुत हद तक फायदेमंद साबित हो सकता है। आपको आगे बढ़ने के लिए नए रास्ते मिल सकते हैं। घर में बड़े-बुजुर्ग को सेहत संबंधी परेशानी आ सकती है। उनके जोड़ों में दर्द हो सकता है। ऑफिस में कोई व्यक्ति गुप्त रूप से आपकी मदद कर सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप सरकारी लाभ की उम्मीद रख सकते हैं। गृहस्थ जीवन में सुख- शांति रहेगी। बिगड़ी हुई बात फिर से बन सकती है। बिजनेस के लिहाज से आज दिन अच्छा है। पारिवारिक संबंधों में तनाव भी हो सकता है। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। पारिवारिक चिंता बनी रहेगी। धन प्राप्ति सुगम होगी। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है। कोई फायदेमंद सौदा हो सकता है। खर्चों में कमी करने की कोशिश करें। बिजनेस और नौकरी में कॉम्पिटीशन बढ़ सकता है।

आपने Rashifal 16 October 2021 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 October 2021 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 October 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button