राजनीति

अखिलेश यादव ने महानवमी पर दी रामनवमी की बधाई, लोगों ने कहा- आपको ईद मुबारक

महानवमी पर रामनवी की बधाई देकर बुरे फंसे अखिलेश यादव और आनंद शर्मा, लोगों ने ऐसे मजा चखाया

आज शारदीय नवरात्रि का 9वां और अंतिम दिन है। इस नवमी को महानवमी भी कहा जाता है। इस दिन मां सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है। ऐसे में कई लोग सोशल मीडिया पर ‘महानवमी’ की शुभकामनाएं दे रहे हैं। हालांकि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गड़बड़ करते हुए लोगों को ‘रामनवमी’ की शुभकामनाएं दे डाली।

रामनवमी चैत्र नवरात्रि में आती है। आज (14 अक्टूबर) महानवमी है। गलत पर्व की शुभकामना देने की यही गलती कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा से भी हो गई। ऐसे में लोगों ने दोनों के भयंकर मजे ले लिए। वहीं कुछ ने उनके हिंदू धर्म के बारे में ‘ज्ञान’ को लेकर सवाल खड़े कर दिए। हद तो तब हो गई जब लोग व्यंग्य में दोनों को ईद मुबारक, मेरी क्रिसमस बोलने लगे।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया ‘आपको और आपके परिवार को रामनवमी की अनंत मंगलकामनाएं!’ हालांकि जब लोगों ने उनकी गलती पकड़ी और उन्हें ट्रोल करने लगे तो उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ। उन्होंने तुरंत अपना रामनवमी वाला ट्वीट डिलीट किया और नए ट्वीट में महानवमी की शुभकामनाएं दी। हालांकि तब तक लोगों ने उनके रामनवमी वाले ट्वीट का स्क्रीनशॉट ले लिया था। इसके बाद उन्हें अभी तक इस बात को लेकर जन्म के ट्रोल किया जा रहा है।


अखिलेश यादव की नई ट्वीट के नीचे लोगों ने उनके पहले वाले ट्वीट के स्क्रीनशॉट शेयर किए और एक से बढ़कर एक ताने मारे। किसी ने कहा कि पहले वाला ट्वीट क्यों डिलीट कर दिया, तो वहीं कुछ उन्हें हिंदू धर्म को लेकर कम ज्ञान रखने और इसका मजाक उड़ाने के लिए ट्रोल करने लगे।


ऐसे ही जब आनंद शर्मा ने गलती से रामनवमी का ट्वीट कर दिया तो लोग उन्हें ट्रोल करते हुए ईद मुबारक और क्रिसमस की बधाई कहकर चिढ़ाने लगे।


ऐसी ही गलती हिसार से यूथ कांग्रेस के नेता कृष्ण सत्रोद से भी हुई। उन्होंने तो भगवान राम के पोस्टर के साथ रामनवमी की शुभकामनाएं दी।

Back to top button