बॉलीवुड

शोले फिल्म के इस सीन को शूट करने में लगे 3 साल, धर्मेंद्र को चलना पड़ा था 28 मील पैदल, जानें वजह

सदी के महानायक, बॉलीवुड के शहंशाह, बॉलीवुड के एंग्रीयंग मैन, बिग बी सहित न जाने कितने ही नामों से ख़ास पहचान रखने वाले हिंदी सिनेमा के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपना 79वां जन्मदिन मनाया है. 11 अक्टूबर 1942 को प्रयागराज में जन्में अमिताभ बच्चन बीते 52 सालों से फ़िल्मी दुनिया पर राज कर रहे हैं.

अमिताभ बच्चन ने एक के बाद एक लगातार हिट फ़िल्में दी और छोटे पर्दे पर वे अपने शो से भी वे ख़ूब सुर्ख़ियों में रहते हैं. बिग बी ने साल 2000 में ‘कौन बनेगा करोड़पति’ से टीवी पर धमाका मचा दिया था और अब भी यह सिलसिला जारी है. ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का यह 13वां सीजन चल रहा है और फैंस हर सीजन की तरह इसे भी ख़ूब प्यार दे रहे हैं.

‘कौन बनेगा करोड़पति’ में आम लोगों के साथ ही अक्सर कुछ चर्चित हस्तियां भी शिरकत रहती हैं. कभी फ़िल्मी जगत के सितारें बिग बी के शो में पहुंचते हैं तो कभी अन्य क्षेत्रों से जुड़े चर्चित चेहरे भी ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के मंच पर नज़र आते हैं. इस सप्ताह शो में हिंदी सिनेमा की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी एवं मशहूर निर्देशक रमेश सिप्पी पहुंचने वाले हैं.

kbc 13 amitabh hma and ramesh sippy

KBC के मंच पर जब हेमा मालिनी और रमेश सिप्पी पहुंचेंगे तो शो का माहौल काफी मस्तीभरा और खुशनुमा हो जाएगा. गौरतलब है कि, रमेश सिप्पी ने ढेरों हिट फ़िल्में निर्देशित की है हालांकि उन्हें ‘शोले’ के लिए ख़ूब याद किया जाता है. साल 1975 में 15 अगस्त के मौके पर रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ का निर्देशन रमेश सिप्पी ने किया था और इसके निर्माता उनके पिता जीपी सिप्पी थे.

kbc 13 amitabh hma and ramesh sippy

हेमा मालिनी और रमेश सिप्पी शुक्रवार को प्रसारित होने वाले स्पेशल एपिसोड ‘शानदार शुक्रवार’ में देखने को मिलेंगे. इस दौरान फिल्म ‘शोले’ को लेकर भी काफी बातें होने वाली है. सोशल मीडिया पर सोनी टीवी की ओर से शो से जुड़े कई प्रोमो साझा किए गए हैं. KBC के मंच पर ‘शोले’ से जुड़ी ढेरों बातें तीनों दिग्गज करते हुए नज़र आएंगे.

kbc 13 amitabh hma and ramesh sippy

शो से जुड़े एक प्रोमो में यह बताया जा रहा है कि अमिताभ को एक सीन को शूट करने में तीन साल लग गए थे. शो पर हेमा और रमेश सिप्पी से बातचीत करते हुए अमिताभ बच्चन ने इस एक बड़ा ख़ुलासा करते हुए कहा कि, ‘एक दृश्य था कि हम माउथऑर्गन बजा रहे हैं और ऊपर देख रहे हैं, जया जी चिराग जला रही हैं. 3 साल लग गए उस एक शॉट को लेने में.’


इससे पहले रमेश सिप्पी ने अमिताभ को फिल्म ‘शोले’ में लेने के बारे में बताया. दरअसल, बिग बी ने रमेश से सवाल किया था कि, ‘जय और वीरू के लिए आपने कैसे सोचा?’ जवाब में सिप्पी ने कहा कि, ‘फिल्म ‘आनंद’ में आपने काम किया बहुत बढ़िया. ‘बॉम्बे टू गोवा’ आपने एक लाइट रोल किया, तो यह देखकर ऐसा लगा कि ये एक ऐसा अभिनेता है, जो सब कुछ कर सकता है.’ बिग बी इस पर खुशी जताते हुए रमेश सिप्पी से कहते है कि, “मेरे बारे में आपको ऐसा लगा था?” तो ‘शोले’ के निर्देशक ‘हां’ में जवाब देते हैं.

वहीं आगे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए धर्मेंद्र शो से जुड़ जाते हैं. वे बताते हैं कि, ‘याद है मैं 28 मील पैदल चला गया था.’ धरम जी के इस ख़ुलासे पर रमेश सिप्पी रिएक्ट करते हुए कहते हैं कि, ‘बिलकुल याद है.’ इसके अलावा शो पर और भी बहुत कुछ मजेदार एवं ख़ास होने वाला है.

Back to top button