बॉलीवुडसमाचार

200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नोरा फतेही से ED ने पूछे ये कड़े सवाल, घबरा गई एक्ट्रेस

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नोरा फतेही और जैकलीन पर शिकंजा, 200 करोड़ रुपये की ठगी का है मामला

दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्र शेखर (Sukesh Chandra Shekhar) द्वारा 200 करोड़ रुपये की ठगी मामले (200 Crore Money Laundering Case) में अभिनेत्री नोरा फतेही (Nora Fatehi) का नाम सामने आया था. अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा एक्ट्रेस को समन भेजा गया है. इस मामले में एक्ट्रेस को आज पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा गया था. इसलिए एक्ट्रेस अपना बयान दर्ज कराने के लिए (ED) के ऑफिस में पहुंच गई है.

money laundering case

इस मामले में आरोपी सुकेश पर केवल नोरा फतेही ही नहीं बल्कि अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस से भी ठगी के आरोप लग चुके है. नोरा फतेही के साथ-साथ ईडी ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांजिस को भी समन भेजा है. ईडी ने जैकलीन को शुक्रवार को पूछताछ में शामिल होने के लिए MTNL स्थित ईडी दफ्तर में बुलाया है.

nora fatehi

आपको बता दें कि सुकेश ने जैकलीन को भी अपने जाल में फंसाने का प्लान बनाया था. वैसे नोरा से तो अभी पूछताछ हो ही रही है. दोनों नोरा और जैकलीन से PMLA एक्ट के तहत पूछताछ की जाएगी. जांच एजेंसी का जानने का प्रयास है कि नोरा और जैकलीन की तरफ से सुकेश संग किसी भी तरह का लेन-देन हुआ था की नहीं.

कई कलाकारों को साजिश में फंसाने का प्लान था

nora fatehi

इस मामले में जैकलीन से पहले भी पूछताछ की जा चुकी है. पहले ईडी को लग रहा था कि जैकलीन इस मामले में शामिल हैं, पर बाद में पता चला कि वह तो इस मामले में पीड़ित है. मामले में आरोपी सुकेश ने लीना पॉल के जरिए जैकलीन को ठगा था. जैकलीन ने ईडी को दिए अपने पहले बयान में सुकेश से जुड़ी कई अहम जानकारियां उजागर की थी.

nora fatehi

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय के अफसर ने एक्ट्रेस नोरा को समन जारी करने बाद कहा था कि अभी ये तय नहीं कि नोरा आज होने वाली पूछताछ में आयंगया नहीं. हालांकि, नोरा आज पूछताछ में शामिल हो गई हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bollywood Pap (@bollywoodpap)

गौरतलब है कि, सुकेश चंद्र शेखर और उसकी कथित पत्नी एक्ट्रेस लीना पॉल पर 200 करोड़ की रंगदारी वसूलने के आरोप लगे है. ये दोनों ही तिहाड़ जेल के अंदर बंद है. सूत्रों से पता चला है कि सुकेश ने अन्य लोगों की तरह नोरा फतेही को भी अपने जाल में फंसाने की साजिश बनाई थी. नोरा और जैकलीन के साथ ही सुकेश के निशाने पर कई और बॉलीवुड कलाकार भी थे.

money laundering case

सुकेश के साथ ठगी के मामले में उसकी पत्नी भी बंद है. लीना ठगी के मामले में पूरी तरह से सुकेश का साथ दिया करती थी. सुकेश जेल में था और बाहर से उसकी पत्नी लीना उसके इशारों पर ठगी का काम करती थी. जब उसकी पत्नी को हिरासत में लिया गया तो उसने बताया कि वह सुधीर और जोएल नाम के दो शख्स के साथ मिलकर ठगी के इन पैसों को ठिकाने लगाया करती थी.

इस मामले में जुड़े दिल्ली पुलिस के 9 अधिकारियों और कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई के आदेश भी दें दिए गए है. ये सब जेल के अंदर से सुकेश का साथ दे रहे थे. इस मामले में छह अधिकारियों और कर्मचारियों को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है.

Back to top button