बॉलीवुड

मां-बाप के तलाक से बिलकुल भी दुखीं नहीं यह हसीनाएं, कोई बोला- खुश है, किसी ने कहा- अच्छा हुआ

आज के समय में रिश्ते पहले की तरह नहीं रह गए हैं. छोटी-छोटी बातों में लोगों की शादियां टूट जाती है. पति-पत्नी अपनी राहें लग कर लेते हैं और ले लेते हैं तलाक. तलाक काफी दुःखभरा और तनावपूर्ण भी होता है. यह दंपत्ति के लिए तो तनावपूर्ण और बेहद बुरा रहता ही है वहीं बच्चों पर भी इसका बेहद बुरा असर पड़ता है. हालांकि फ़िल्मी दुनिया में यह एक आम बात है.

अक्सर फ़िल्मी सितारों के रिश्ते टूट जाते हैं और जल्द ही वे दूसरे के साथ रिश्ता जोड़ लेते हैं. हिंदी सिनेमा में ऐसे कई स्टार किड्स है जिन्होंने अपने माता-पिता के तलाक को सही बताया था और इसका उनके जीवन पर कोई प्रभाव भी नहीं पड़ा. आइए आज ऐसे ही 4 बॉलीवुड स्टार्स के बारे में जानते हैं.

सारा अली खान…

sara ali khan

आज के समय में हिंदी सिनेमा में सारा अली खान (Sara Ali Khan) एक चर्चित नाम हैं. साल 2018 में सारा ने फिल्म ‘केदारनाथ’ से

अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था. इस फिल्म में उनके हीरो थे दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत. अपनी पहली ही फिल्म से चर्चा में आईं सारा अली खान अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह की बेटी हैं.

sara ali khan

बता दें कि अमृता सिंह, सैफ अली खान की पहली पत्नी हैं. दोनों ने साल 1991 में प्रेम विवाह किया था, हालांकि साल 2004 में दोनों ने अपना रिश्ता ख़त्म कर लिया था. शादी के 13 सालों के बाद कपल ने तलाक ले लिया था. तलाक के बाद अमृता ने अपने दोनों बच्चों सारा और बेटे इब्राहिम अली खान की परवरिश की और अब भी दोनों बच्चे अमृता के साथ ही रहते हैं. हालांकि वे अपने पिता सैफ से भी मिलते रहते हैं.

sara ali khan

सारा अली खान बता चुकी हैं कि तलाक के बाद उनके पैरंट्स ज्यादा हैपी लाइफ जी रहे हैं और उन्हें भी दो खुशहाल घर मिले हैं. अपने एक साक्षात्कार में सारा ने माता-पिता के तलाक पर बात करते हुए कहा था कि, माता-पिता का तलाक का फैसला सही था. सारा के मुताबिक़, एक घर में रहकर लड़ाई-झगड़ा करने से अच्छा है कि तलाक लेकर अलग हो जाओ और खुशी से रहो.

श्रुति हासन…

shruti haasan

श्रुति हासन दक्षिण भारतीय सिनेमा का एक चर्चित नाम हैं. वहीं वे हिंदी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. गौरतलब है कि श्रुति दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन की बेटी हैं. वहीं उनकी मां अभिनेत्री सारिका हैं. हालांकि जब श्रुति बहुत छोटी थी तब ही कमल और सारिका तलाक ले चुके थे.

shruti haasan

अपने माता-पिता के तलाक पर श्रुति ने बात करते हुए बताया था कि वे खुश थीं कि उनके माता-पिता की राहें अलग हो रही थीं. क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि दो लोग जिनकी आपस में बनती नहीं, उन्हें जबरदस्ती साथ में रहना चाहिए. अपने माता-पिता दोनों के शानदार ‘शानदार’ व्यक्तित्व वाले लोग बताते हुए श्रुति ने कहा था कि, वे इस बात को लेकर उतावली थी कि उनके माता-पिता जीवन की नई पारी शुरू करने जा रहे हैं.

अरहान खान…

malaika arora

अरहान खान, अभिनेता अरबाज खान और अभिनेत्री मलाइका अरोरा के बेटे हैं. साल 1998 में दोनों ने शादी की थी और साल 2017 में तलाक ले लिया था. दोनों के तलाक पर अरहान का कहना रहा कि, तलाक से वे दुःखी नहीं थे बल्कि इस बात को लेकर खुश थे कि उनके पैरेंट्स अलग हो कर भी साथ हैं.

करीना कपूर और करिश्मा कपूर…

Kareena-and-karishma

लोकप्रिय अभिनेत्रियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर बहनें हैं और इनके पिता अभिनेता रनधीर कपूर एवं माता अभिनेत्री बबिता हैं. दोनों ने साल 1974 में शादी की थी. इस कपल का तलाक तो नहीं हुआ था हालांकि शादी के कुछ सालों बाद से ही दोनों अलग-अलग रह रहे हैं. करीना और करिश्मा ने इस पर कहा था कि, अगर साथ रहना मुश्किल हो तो तलाक से बेहतर होता है अलग-अलग रहना.

kareena and karisma

Back to top button