बॉलीवुड

टीवी की ये एक्ट्रेस एक समय में करती थी इंडस्ट्री में राज़, मगर आज हो गई है इनकी ऐसी हालत

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां आना और छा जाना हर किसी का सपना होता है. मगर ये सब हर किसी को नसीब नहीं होता. जिन्हे ये सब मिल जाता है उनके लिए इंडस्ट्री में टिके रहना मुश्किल हो जाता है. एक्टर्स से ज्यादा एक्ट्रेस के लिए इस इंडस्ट्री में बने रहना परेशानी का सबब होता है. एक्ट्रेस कभी निजी जिंदगी के कारण या किसी ओर वजह से बने बनाये करियर को अलविदा कह देती हैं. आज हम ऐसी ही टीवी एक्ट्रेस के बारे में बात करेंगे, जिन्होंने अपने काम से टीवी पर ख़ूब नाम कमाया. अपने भविष्य में वह और भी खास कर सकती थी, लेकिन वह इंडस्ट्री को छोड़ कर चली गई. आज वह कहां है, जाने हमारे इस आर्टिकल में.

अनिता करण पटेल

Ankita Bhargava Patel

अनिता करण पटेल ने ‘कसौटी ज़िंदगी’ के साथ ही टीवी के कई मशहूर शो में काम किया है. टीवी के कई मशहूर सीरियल के साथ ही वह कई विज्ञापनों में भी नज़र आ चुकी है. अनिता ने शादी के बाद अपनी एक्टिंग को फुल ब्रेक दे दिया है.

श्वेता साल्वे

श्वेता साल्वे भी टीवी की पॉपुलर और स्टाइलिश एक्ट्रेस में से एक है. आज शायद श्वेता साल्वे का नाम लोगों को याद न हो. लेकिन उनका काम कोई नहीं भूल सकता.

राजश्री ठाकुर

rajshree thakur

राजश्री ठाकुर ने वर्ष 2005 में ‘सात फेरे: सलोनी का सफ़र’ नाम वाले धारावाहिक से डेब्यू किया था. इस शो ने काफी सफलता हासिल की थी. इसके बाद राजश्री ठाकुर टीवी से गायब हो गई. थोड़े समय पहले ही वो शादी मुबारक़ नामक शो में नज़र आईं थी. मगर वह इस शो को भी सिर्फ दो महीने में ही अलविदा कह गई थी. हालिया वह अपना परिवार संभाल रही है.

नेहा बग्गा

neha bagga

नेहा बग्गा ने ‘बानी – इश्क़ दा कलमा’ सीरियल में रज्जी का किरदार निभाया था. नेहा बग्गा ने टीवी में करीब एक साल तक काम किया है. इसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी. अब वह फ़नी वीडियोज़ बना कर अपने फ़ैंस को एंटरटेन करती हैं.

मिहिका वर्मा

mihika verma

मिहिका वर्मा को ‘ये हैं मोहब्बतें’ जैसे धारावाहिकों से काफी लोकप्रियता मिली थी. मिहिका शादी के बाद अपनी फ़ैमिली के साथ भारत से बाहर जाकर सेटल हो चुकी है. उनकी इस घोषणा से फ़ैंस दुखी तो हुए थे. मिहिका वर्मा टीवी का काफी मशहूर और चहेता चेहरा थी.

रुचा हसब्निस

‘साथ निभाना साथिया’ में रुचा हसब्निस ने नेगेटिव किरदार निभाया था. बावजूद इसके उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था. शादी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग को अलविदा कह दिया और परिवार के साथ ख़ुशहाल जीवन जी रही हैं

मोहिना कुमारी सिंह

mohini kumari singh

टेलीविज़न एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह ने वर्ष 2019 में पॉलिटिशियन सुएश रावत से शादी करने की घोषणा की और इसी के साथ उन्होंने एक्टिंग को भी अलविदा कह दिया.

सौम्या सेठ



‘नव्या’ सीरियल को आखिर कौन भूल सकता है. सौम्या सेठ ने इस सीरियल में अपनी जबरदस्त एक्टिंग और मुस्कान से सभी का दिल जीत लिया था. सौम्या सेठ ने वर्ष 2017 में अरुण कपूर से शादी की और अमेरिका शिफ़्ट हो गईं. सौम्या सेठ साल 2011 से 2012 के बीच नव्या सीरियल में नज़र आई थीं. सौम्या सेठ, नव्या के अलावा ‘वी द सीरियल’, ‘दिल की नजर से खूबसूरत’, ‘ये है आशिकी’ और ‘चक्रव्यूह सम्राट अशोक’ में भी काम कर चुकी हैं.

Back to top button