बॉलीवुड

अपने छोटे भाई को पीटने के बाद ख़ूब रोए थे धर्मेंद्र, Video शेयर कर जताया दुःख

सेट पर छोटे भाई के साथ धर्मेंद्र ने कर दी थी मारपीट, छोटे भाई भी थे बड़े सुपरस्टार

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेन्द्र को आज भी दशकों और सालों बाद उतना ही प्रेम फैंस से मिलता है जितना वे अपने सक्रिय फ़िल्मी करियर के दौरान पाते थे. धर्मेंद्र ने अपने लंबे फ़िल्मी करियर में कई हिट फ़िल्में दी और हिंदी सिनेमा के वे एक लोकप्रिय अभिनेता कहलाए.

dharmendra

धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी हेमा मालिनी भी गुजरे दौर की मशहूर अदाकारा रही. हेमा मालिनी भी हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं.

dharmendra and hema malini

वहीं धर्मेंद्र के दोनों बेटे सनी देओल और बॉबी देओल ने भी फिल्मों में नाम कमाया. इतना ही नहीं धर्मेंद्र और हेमा की दोनों बेटियों ने भी फिल्मों में हाथ आजमाया हालांकि सनी देओल को छोड़कर किसी को भी बड़ी सफ़लता हाथ नहीं लगी.

dharmendra

देओल परिवार की तीसरी पीढ़ी भी अब हिंदी सिनेमा में कदम रख चुकी हैं. गौरतलब है कि धर्मेंद्र के पोते और सनी देओल के बेटे करण देओल भी एक अभिनेता हैं. करण का फ़िल्मी करियर साल 2019 में आई फिल्म ‘पल-पल दिल के पास’ से शुरू हुआ था. हालांकि क्या आप यह जानते है कि धर्मेंद्र के छोटे भाई भी एक बड़े अभिनेता थे.

dharmendra

धर्मेंद्र के छोटे भाई का नाम था अजीत देओल. जब हिंदी सिनेमा में धर्मेंद्र खुद को स्थापित कर चुके थे उस समय अजीत देओल का संघर्ष जारी था. अजीत बॉलीवुड में तो कोई ख़ास कमाल नहीं दिखा सके थे हालांकि वे पंजाबी सिनेमा का एक बड़ा नाम थे और वे पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में सुपरस्टार कहलाए.

dharmendra Brother

दिखने में हूबहू अजीत अपने बड़े भाई धर्मेंद्र की तरह लगते थे. सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहने वाले धर्मेंद्र आए दिन सोशल मीडिया पर कोई न कोई तस्वीर या वीडियो साझा करते रहते हैं. हाल ही में अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक वीडियो साझा किया था, जिसमें वे अपने भाई को पीटते हुए नज़र आ रहे थे.

dharmendra brother

दरअसल, बात यह है कि धर्मेंद्र ने अपने छोटे भाई अजीत के साथ कई फिल्मों में काम किया था और एक फिल्म के दौरान एक सीन में धर्मेंद्र ने अपने भाई की पिटाई भी की थी. हालांकि सीन को शूट करने के बाद धर्मेंद्र का हाल बहुत बुरा था और वे अपने भाई के साथ ऐसा करने पर अफ़सोस जता रहे थे.

dharmendra brother

बता दें कि यह किस्सा फिल्म ‘रेशम की डोर’ से जुड़ा हुआ है. निर्देशक आत्माराम द्वारा निर्देशित यह फिल्म साल 1974 में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म में धर्मेंद्र ने अजीत सिंह और अजीत देओल ने शार सिंह नाम का किरदार अदा किया था. फिल्म के एक सीन में देखने को मिला था कि धर्मेंद्र ने अजीत की गर्दन पकड़कर उनकी पिटाई की थी, लेकिन इसके बाद धर्मेंद्र ख़ूब रोए थे.

dharmendra

धर्मेंद्र ने फिल्म से जुड़ा एक वीडियो साझा करने के बाद खुद इस बात का ख़ुलासा किया था कि भाई अजीत के साथ मारपीट का सीन शूट करने के बाद वे अपने आंसू पर नियंत्रण नहीं रख पाए थे और ख़ूब रोए थे.

दरअसल, धरम जी को अजीत की पिटाई करने का पछतावा था. उनके मुताबिक़, पर्दे पर अपने भाई के साथ ऐसा व्यवहार करना उन्हें ठीक नहीं लगा था.

dharmendra and ajit

अजीत देओल के बेटे अभय देओल भी हैं अभिनेता…

बता दें कि, अभिनेता अभय देओल, अजीत के बेटे हैं. अभय भी अब तक कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. अभय का अपने बड़े पापा धर्मेंद्र और भाईयों सनी-बॉबी से भी बेहद मजबूत रिश्ता है.

ajit deol

साल 2015 में हो गया था अजीत देओल का निधन…

दुर्भाग्यवश अजीत देओल आज हमारे बीच नहीं है. साल 2015 में बीमारी के चलते उनका निधन हो गया था. वे मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती थे और गॉल ब्लेडर की समस्या से जूझने के बाद दुनिया छोड़ गए थे.

ajit deol

Back to top button