राजनीति

शिवपाल के रथ पर सवार हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम, कांग्रेस को UP में लग सकता है एक और झटका

यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए बुरी ख़बर, शिवपाल सिंह यादव के रथ पर सवार हुए आचार्य प्रमोद कृष्णम...

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव मंगलवार को मथुरा से सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा पर निकल गए। जी हां शिवपाल सिंह यादव के साथ रथयात्रा के दौरान कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम भी नजर आए। शिवपाल के साथ रथ में सवार आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस में हैं भी या पार्टी छोड़ दी, ऐसे में अब यह चर्चा भी तेज हो गई है।

Pramod Krishanam

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में अभी काफ़ी समय बचा हुआ है, लेकिन सभी दल चुनावी शंखनाद कर चुके हैं और इसी के तहत प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को वृंदावन से चुनावी शंखनाद किया। शिवपाल सिंह यादव ने सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा की शुरुआत की। ऐसे में पहले ही दिन उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ी गहमा-गहमी उस वक्त देखने को मिली जब कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रियंका गांधी के सलाहकारों में शामिल आचार्य प्रमोद कृष्णम शिवपाल सिंह से मिलने पहुंचे और बधाई दी।

Pramod Krishanam

थोड़ी ही देर में वे रथयात्रा में सवार भी हो गए। कांग्रेस के दिग्गज नेता के शिवपाल सिंह यादव के साथ रथ में सवार होने पर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। आचार्य प्रमोद कृष्णम के शिवपाल से मिलने के बाद नए राजनीतिक समीकरण का भी संकेत मिल रहा है।

आचार्य प्रमोद ने साधा अखिलेश पर निशाना…

Pramod Krishanam

बता दें कि प्रसपा की सामाजिक परिवर्तन रथयात्रा को समर्थन करने आए कांग्रेस नेता एवं धर्म गुरु प्रमोद कृष्णम ने कहा कि उत्तरप्रदेश की सरकार अधर्म के रास्ते पर चल पड़ी है। इस अधर्म के रास्ते पर चल पड़ी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए शिवपाल ने रथयात्रा शुरू की है। प्रमोद कृष्णम ने बताया कि शिवपाल यादव से उनके निकटतम संबंध हैं और वह कल्कि आश्रम से भी जुड़े हुए हैं। उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएं देने आया हूं।

इस दौरान उनसे जब प्रसपा और कांग्रेस के नेताओं के मिलने पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में जनता दुखी है, किसानों को कुचला जा रहा है, जिन नेताओं पर जिम्मेदारी थी वह कहीं नजर नहीं आ रहे। सड़क पर जो नजर आ रहा है वह या तो प्रियंका नजर आ रहीं हैं या फिर शिवपाल।

राजनीति संभावनाओं का क्षेत्र…

Pramod Krishanam

वहीं बता दें कि प्रमोद कृष्णम ने कहा कि राजनीति संभावनाओं का क्षेत्र है। लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि उत्तरप्रदेश की सरकार को हटाने के लिए समान विचारधारा के लोग एक साथ आ कर प्रदेश को इस अधार्मिक, अनैतिक , असंवैधानिक, अलोकतांत्रिक, तानाशाही सरकार को 2022 में उखाड़ फेकेंगे। कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश यादव से जो उम्मीद थी, उस पर वह खरे नहीं उतरे हैं। जमीन पर कहीं नजर नहीं आ रहे। गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह भविष्य तय करेगा।

Pramod Krishanam

Back to top button