ब्रेकिंग न्यूज़

अवैध बूचड़खाने में हथोड़े से मार कर गाय का कर रहे थे क़त्ल, पुलिस ऑपरेशन में हत्थे चढ़े 11 लोग

अवैध बूचड़खाने में गाय को मारने का चल रहा था गंदा धंधा, बेरहमी से करते थे क़त्ल

देश के अलग-अलग हिस्सों में अवैध बूचड़खाने एक बड़ी समस्या का रूप धारण करते जा रहें हैं। जी हां अब इसी के अंतर्गत धारीवाल में पिछले लंबे समय से चल रही हड्डारोड़ी में अवैध बूचड़खाने का पर्दाफाश हुआ है। बता दें किगुरदासपुर पुलिस के 40 जवानों ने आधी रात को आपरेशन चलाकर 11 लोगों को गिरफ्तार करके उन पर केस दर्ज किया है। और सभी आरोपित धारीवाल के गांव कल्याणपुर व बदेशा गांव के बीच आने वाले रास्ते में चल रहे हड्डारोड़ी के अवैध बूचड़खाने में जिंदा गायों को मार रहे थे।

दबिश के समय आरोपितों ने तीन गायों को सिर पर हथौड़े से वार करके मार दिया था। एक गाय अधमरी हालत में थी जबकि चार को बचा लिया गया। गायों को उनकी नाक के अंदर से रस्सी और पैरों से भी बांधा गया था। पुलिस ने आरोपितों को काबू करने के बाद गायों को पशु अस्पताल पहुंचाया है। जहां मृत गायों का पोस्टमार्टम करवाकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

इन लोगों पर दर्ज हुआ मामला…

बता दें कि आरोपितों में हड्डारोड़ी का मास्टरमाइंड नियामत मसीह निवासी तरीजा नगर, विक्की पुत्र जैमस मसीह निवासी तरीजा नगर, रवि पुत्र नियामत मसीह तरीजा नगर, थामस मसीह पुत्र जैमस मसीह, जैसम मसीह पुत्र कुन्नण मसीह, जोनी पुत्र हैपी, तरीजा नगर, बलकार मसीह पुत्र सरदार मसीह तरीजा नगर, वसीक, नासक और तनवीर निवासी ननौटा, सहारनपुर, उत्तर प्रदेश शामिल हैं।

कुछ यूं गिरफ्त में आएं आरोपी…

गौरतलब हो कि एसएसपी डा. नानक सिंह को सूचना मिली की कि कुछ लोग गायों को गांव कल्याणपुर में ले जाकर वहां पर उनका कत्ल करके कच्चा मास पैकेट में बंद करके उसे अन्य स्थानों में बेचते हैं। इस पर डीएसपी राजेश कक्कड़, सीआईए स्टाफ के इंचार्ज विश्वामित्र, थाना सदर गुरदासपुर के एसएचओ जितेंद्र कुमार और थाना धारीवाल के एसएचओ अमनदीप सिंह सहित भारी पुलिस फोर्स ने रात दो बजे आपरेशन शुरू किया।

सुबह पांच बजे तक कार्रवाई में पुलिस ने बड़ी संख्या में जिंदा व घायल गायें बरामद की। वहीं गायों के ऐसे अंग भी बरामद किए गए, जिनसे मांस निकालने की तैयारी शुरु कर दी गई थी। इतना ही नहीं आरोपियों के पास से हथौड़ा, कुल्हाड़ी व अन्य धारदार हथियार भी बरामद हुए।

Gurudaspur Slaughter House

20 फीट ऊंचा बना कंकाल का ढेर मिला…

मालूम हो जिस स्थान पर यह बूचड़खाना चल रहा था, वहां पर किसी भी व्यक्ति का दो मिनट तक खड़े रहना मुश्किल है। भयानक दुर्गंध को देखकर पुलिस अधिकारी भी दंग रह गए। बता दें कि मास्टर माइंड नियामत मसीह लंबे समय से यहां पर गायों को मारकर उनके मांस बेच रहा था। यहां जानवरों के कंकाल का 20 फीट ऊंचा ढेर मिला है। वहीं दूसरी तरफ़ एसएसपी डा. नानक सिंह ने बताया कि यह पूरा आपरेशन पुलिस ने खुद किया है। सोमवार रात्रि डेढ़ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक पुलिस के 40 जवान कार्रवाई में लगे रहे। इसी बीच कुछ नेता इस पूरे प्रकरण का श्रेय लेते हुए भी दिखाई दे रहे हैं।

Gurudaspur Slaughter House

मामले में हो सकते हैं कुछ अहम खुलासे…

आख़िर में बता दें कि एसएसपी गुरदासपुर डा. नानक सिंह का कहना है कि मामले के सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में आगे होने वाले अहम खुलासे भी किए जाएंगे। फिलहाल सभी आरोपित पुलिस की हिरासत में हैं।

Back to top button