बॉलीवुड

बेटे की जमानत के लिए तड़प रहे शाहरुख, सतीश मानशिंदे नहीं दिला पाए बेल तो हायर किया नया वकील

क्या शाहरुख खान मैं इतनी गैरत है की नशेड़ी बेटे की करतूत पर सार्वजनिक माफ़ी मांगे?

बॉलीवुड के बड़े भांड शाहरुख खान की इस समय रातों की नींद उड़ी हुई है। इसकी वजह उनके लाडले बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में जमानत न मिलना है। हमेशा लग्जरी लाइफस्टाइल एन्जॉय करने वाला आर्यन लगभग बीते एक सप्ताह से जेल में बंद है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने उसे अपनी कस्टडी में रखा हुआ है।

aryan khan

जब से आर्यन का इस केस से नाम जुड़ा है तब से ही शाहरुख बेटे की जमानत हासिल करने के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं। लेकिन उन्हें कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। ऐसे में उन्होंने अपने वकील सतीश मानशिंदे की छुट्टी कर दी है। अब इस केस पर वकील अमित देसाई काम करेंगे। तो आखिर कौन है ये वकील अमित देसाई जिसे शाहरुख ने अपने बेटे की जमानत पाने के लिए हायर किया है? आइए जानते हैं।

क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान की जमानत याचिका पर अगली सुनवाई आज 13 अक्टूबर को है। सोमवार 11 अक्टूबर आर्यन खान की जमानत का आवेदन लेकर कोर्ट में वकील अमित देसाई पेश हुए। इसी दौरान सबको पता चला कि शाहरुख ने अपने पूर्व वकील सतीश मानशिंदे को निकाल दिया है। जमानत याचिका के नोटिस पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के वकील ने अदालत जवाब दाखिल करने के लिए कम से कम एक हफ्ते का टाइम मांगा। उन्होंने कहा कि एजेंसी के पास ड्रग्स मामले में कई जमानत याचिकाएं पेंडिंग हैं।

एनसीबी की इस दलील पर अमित देसाई ने आर्यन का पक्ष रखते हुए बोला कि ‘आर्यन पहले ही एक सप्ताह का समय जेल में बीता चुका है। जमानत पर सुनवाई का जांच से कोई संबंध नहीं है। मैं जमानत की दलील नहीं कर रहा हूं, बस बेल की सुनवाई की तारीख मांग रहा हूं। सिर्फ एडमिनिस्ट्रेटिव वजहों से किसी की स्वतंत्रता दांव पर नहीं लगाई जानी चाहिए। जांच अपनी जगह चलती रहेगी।’

अमित देसाई ने आगे कहा कि ‘इस केस में दोषी पाए जाने पर आर्यन को अधिकतम सजा सिर्फ एक साल की मिल सकती है। उसके पास किसी भी प्रकार का ड्रग या आपत्तिजनक साम्रगी नहीं मिली है। इसलिए यदि एनसीबी का कहना है कि उन्हें एक और हफ्ता चाहिए तो इस बात पर विचार करें कि यह सिर्फ एक साल की सजा के लिए है।’

कौन हैं अमित देसाई?

अब आप में से बहुत से लोग सोच रहे होंगे कि ये अमित देसाई कौन है जिसके लिए शाहरुख ने सतीश मानशिंदे जैसे जाने माने वकील की छुट्टी कर दी। दरअसल अमित देसाई एक क्रिमिनल लॉयर हैं। वे सलमान खान का हिट एंड रन केस लड़ चुके हैं। उन्हीं की बदौलत सलमान खान को साल 2002 में रिहाई मिली थी। ऐसे में अब देखना ये होगा कि सलमान खान की तरह क्या अमित देसाई शाहरुख के बेटे आर्यन खान को भी जमानत दिला सकते हैं?

गौरतलब है कि आर्यन खान मुंबई से गोवा जाने वाले एक जहाज की पार्टी में शामिल हुए थे। ये एक रेव पार्टी (ड्रग्स पार्टी) थी। एनसीबी को इस पार्टी की पहले से ही सूचना मिल गई थी। ऐसे में वे भी क्रूज पार्टी पर आम जनता के कपड़े पहन शामिल हो गए थे। इसके बाद मौका देख उन्होंने रेड मार दी जिसमें आर्यन खान अभी तक एनसीबी की कस्टडी में हैं।

Back to top button