बॉलीवुड

आखिरकार अमिताम्भ बच्चन को छोड़ना पड़ा कमला पसंद का विज्ञापन, लोगों के ट्रोल से हो गए थे तंग

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने हाल ही में 11 अक्टूबर को अपना 79वां जन्मदिन मनाया. इस मौके पर दुनिया भर से उनके फैंस ने उन्हें बधाई दी. अपने जन्मदिन के मौके पर अभिनेता ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जो हर जगह चर्चा का विषय बन गया है. अपने जन्मदिन पर उन्होंने एक ब्लॉग लिखकर अपने सभी फैंस से कहा है कि उन्होंने ‘कमला पसंद’ के साथ अपने करार को खत्म कर दिया है.

amitabh bachchan

महानायक की टीम की तरफ से ब्लॉग में लिखा है ‘मैंने पान मसाला ब्रांड कमला पसंद के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है. उनकी फीस वापस लौटा दी है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है.’ आपको बता दें कि, अमिताभ बच्चन ने यह कदम विज्ञापन के ऑन एयर होने के कुछ समय बाद ही उठाया है. क्योंकि उनके इस एड को लेकर काफी विरोध किया जा रहा था.

amitabh bachchan

अमिताभ को डॉक्टर ने लिखा था खुला पत्र

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन के इस एड के बाद नेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर इराडिकेशन ऑफ टोबैको के अध्यक्ष डॉ. शेखर साल्कर ने अभिनेता को एक खुला पत्र लिखा था. उन्होंने अपने पत्र में लिखा था कि, मेडिकल रिसर्च के अनुसार तंबाकू और पान मसाला खाने से इंसान के स्वास्थ्य को काफी हानि पहुँचती है. महानायक अमिताभ बच्चन तो सरकार के पोलियो कैंपेन के ब्रांड एम्बेसडर हैं. ऐसे में उन्हें कमला पसंद जैसे पान मसाला के विज्ञापन से हट जाना चाहिए.

कमला पसंद के कारण ना पसंद हुए थे महानायक

amitabh bachchan

आपको बता दें कि, अमिताभ बच्चन ने कुछ दिनों पहले ही रणवीर सिंह के साथ कमला पसंद पान मसाला का विज्ञापन शूट किया था. इसी वजह से उन्हें काफी ट्रोल किया गया था. फेसबुक पर अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट किया था, जिस पर एक यूज़र ने महानायक को काफी कड़वी बात कह दी थी. यूजर ने लिखा, ‘प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे क्या जरूरत है कि आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा? फिर क्या फर्क है आप में और दूसरे टटपुंजियों में?’

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन ने भी दी अपनी सफाई

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन ने भी इस यूजर के सवाल पर जवाब देते हुए लिखा, ‘मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं. हां यदि व्यवसाय है तो उसमें हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है. अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था, लेकिन इसको करने से, हां मुझे भी धनराशि मिलती है, लेकिन हमारे इंडस्ट्री में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं. जो कि कर्मचारी हैं, उनको भी काम मिलता है और धन भी. मान्यवर टटपूंजिया शब्द आपके मुख से शोभा नहीं देता और न ही हमारी इंडस्ट्री के अन्य कलाकारों को भी शोभित करता है.आदर सहित नमस्कार करता हूं.’

बता दें कि इस समय महानायक छोटे पर्दें पर अपने सबसे पुराने शो कौन बनेगा करोड़पति में दिखाई दे रहे है. उन्हें आखरी बार इमरान हाश्मी के साथ फिल्म चेहरे में देखा गया था.

Back to top button