समाचार

भारतीय सेना की बड़ी जीत, लश्कर-ए-तैयबा और TRF के 3 आतंकियों को उतारा मौत के घाट

इन दिनों आतंकी गतिविधियां कुछ ज्यादा ही बढ़ गई है। ऐसे में भारतीय सेना भी इन आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने में लगी हुई है। आज मंगलवार (12 अक्टूबर) सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के शोपियां (Shopian Encounter) में एक एनकाउंटर किया। इसमें लश्कर-ए-तैयबा (LeT) – द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के तीन आतंकवादी ढेर हो गए। दरअसल सुरक्षाबलों को सोमवार शाम को ही सूचना मिल गई थी कि एक घर में कुछ उग्रवादी छिपे हुए हैं। सूचना मिलते ही भारतीय सेना अलर्ट हो गई और जवानों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन स्टार्ट कर दिया। इस दौरान सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई के चलते तीन आतंकवादी मौत के घाट उतर गए।

indian-army

आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना पुलिस ने दी। उन्होंने बताया कि लश्कर (TRF) के तीन आतंकवादी मारे गए हैं। उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद जैसी चीजें बरामद की गई है। फिलहाल तीन आतंकी मारे गए हैं और बाकियों की तलाश जारी है। मारे गए आतंकियों में गांदरबल के मुख्तार शाह का नाम भी है। याद दिला दें कि ये वही मुख्तार शाह है जिसने कुलगाम में बिहार के मजदूर का मर्डर किया था।

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने का मौका भी दिया था। उन्होंने शोपियां के तुलरान गांव में सोमवार को इन तीनों आतंकियों को चारों तरफ से घेर रखा था। हालांकि आतंकियों ने सेना की सरेंडर करने की सलाह नहीं मानी और गोलीबार बरसाने लगे। ऐसे में सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए मंगलवार को एनकाउंटर में तीनों आतंकवादियों को मार गिराया।

इसके पहले जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकियों के एक हमले के चलते JCO सहित 5 जवान शहीद हो गए थे। ये सभी सेना की एक टुकड़ी के साथ पीर पंजाल के जंगलों में आतंकियों की तलाश अभियान पर निकले थे। वहां कुछ आतंकी पहले से घात लगाकर बैठे थे। सेना की टुकड़ी जैसे ही उनके नजदीक आई तो उन्होंने ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शूर कर दी जिसमें भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए। शहीद हुए जवानों के नाम हैं – नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, नायक मनदीप सिंह, सिपाही गज्जन सिंह, सिपाही सरज सिंह और सिपाही वैशाख एच।

वहीं घाटी की दो अन्य जगहों पर भी सुरक्षा बलों की आतंकियों से भिड़त हुई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बांदीपोरा के हाजिन इलाके के गुंडजहांगीर में लश्कर के आतंकी इम्तियाज अहमद डार को मौत के घाट उतार दिया। इसके अलावा अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात टक्कर शुरू हुई जिसमें जवानों ने एक आतंकी को मारकर ढेर कर दिया। कश्मीर जोन की पुलिस के अनुसार इस लड़ाई के दौरान पुलिस का एक जवान भी घायल हुआ जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Back to top button