विशेष

देश को मिलने जा रही नई विमानन कंपनी, राकेश झुनझुनवाला की आकाशा एयरलाइन को मिली मंजूरी

अगर आपकी ख्वाहिश आकाश से बातें करने और हवाई यात्रा करने की है। तो अब आपकी इस ख्वाहिश को पंख एक नई एयरलाइन्स देगी। जी हां बता दें कि राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की ‘आकाशा एयरलाइन (Akasa Air)’ को विमानन सेवाएं शुरू करने के लिए सरकार की ओर से हरी झंडी मिल गई है।

Akasha Air Lines

आकाशा एयर ब्रांड नाम से भारतीय विमानन सेक्टर में उतर रही एसएनवी एविएशन प्राइवेट लिमिटेड ने बयान में कहा कि कंपनी को भारत के सम्बंधित मंत्रालय से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट यानी एनओसी मिल गई है। वहीं बता दें कि आकाशा एयर की योजना 2022 की गर्मियों से अपनी विमानन सेवाएं शुरू करने की है।

Akasha Air Lines

जानकारी के लिए बता दें कि आकाशा एयर के सीईओ विनय दुबे ने कहा कि हम बेहद खुश हैं और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सपोर्ट और उनके द्वारा एनओसी दिए जाने के लिए आभारी हैं। आकाशा एयर को सफलतापर्वूक लॉन्च करने के लिए जरूरी सभी अतिरिक्त अनुपालनों पर हम रेगुलेटरी अथॉरिटीज के साथ काम करना जारी रखेंगे। आकाशा एयर भारतीयों के लिए राष्ट्र की सबसे ज्यादा डिपेंडेबल, अफोर्डेबल और ग्रीनेस्ट एयरलाइन लॉन्च करना चाहती है।


कंपनी ने सस्ते और आरामदायक यात्रा का वादा किया…

वहीं बता दें कि आकाशा एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि, “भारतीय एयरस्पेस की कठिन प्रतियोगिता के बीच आकाशा एयरलाइन ने प्रवेश किया है। हम नए इनोवेशन के साथ आ रहे हैं। यात्रियों को सस्ता टिकट मिलेगा और आरामदायक सफर होगा।”

40 फ़ीसदी की हिस्सेदारी अपने पास रखेंगे झुनझुनवाला…

मालूम हो कि राकेश झुनझुनवाला शेयर बाजार के बादशाह कहे जाते हैं। वह ऐसे समय नई एयरलाइन की शुरूआत कर रहे हैं, जब ज्यादातर विमानन कंपनियां घाटे में चल रहीं हैं। ऐसे में बताया जाता है कि इसके लिए उन्होंने कई निजी विमानन कंपनियों के बड़े अफसरों के साथ बैठक की है। इसके अलावा वह कई बड़े विशेषज्ञों से राय भी ले रहे हैं। आकाशा एयरलाइन ने यात्रियों को नए अंदाज में सफर कराने का दावा किया है। कंपनी का कहना है कि उनके विमान छोटे से छोटे एयरपोर्ट पर भी आसानी से उतर सकेंगे। ब्लूमबर्ग को पिछले दिनों दिए साक्षात्कार में झुनझुनवाला ने कहा था कि वह आकाशा में 40 फ़ीसदी हिस्सेदारी रखेंगे। वहीं इस कंपनी के पास अगले चार वर्षो में 180 सीट क्षमता वाले 70 विमान होंगे।

हाल ही में झुनझुनवाला और पीएम मोदी की हुई थी मुलाकात…

Akasha Air Lines

आख़िर में बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि झुनझुनवाला भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर काफी आशावादी हैं। उन्होंने इस बारे में ट्वीट भी किया था।

Back to top button